Sunday, July 14, 2024
Homeफ़ैक्ट चेकसोशल मीडिया फ़ैक्ट चेकहाथ और मुँह बाँधा, पकड़ कर ले गए... कपिल देव का हो गया अपहरण?...

हाथ और मुँह बाँधा, पकड़ कर ले गए… कपिल देव का हो गया अपहरण? गौतम गंभीर के ट्वीट के बाद पूछ रहे परेशान लोग, जानिए क्या है माजरा

गौतम गंभीर ने एक वीडियो को शेयर कर के लिखा, "क्या किसी और के पास भी ये क्लिप आई है? आशा करता हूँ कि ये कपिल देव नहीं हैं और वो सुरक्षित हैं।"

क्या भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव का अपहरण हो गया है? सोशल मीडिया में ऐसी चर्चा चल रही है, खासकर पूर्व सलामी बल्लेबाज और पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर के एक ट्वीट के बाद। उन्होंने एक वीडियो को शेयर कर के लिखा, “क्या किसी और के पास भी ये क्लिप आई है? आशा करता हूँ कि ये कपिल देव नहीं हैं और वो सुरक्षित हैं।” इस वीडियो में देखा जा सकता है कि दो लोग पूर्व क्रिकेटर कपिल देव को पकड़ कर कहीं ले जा रहे हैं।

कपिल देव का हो गया अपहरण? – सोशल मीडिया में दावा

उन्हें एक घर में ले जाया जा रहा है और आसपास काफी पेड़-पौधे हैं। साथ ही उस घर के बरामदे में कई बोरियाँ भी रखी हुई हैं। कपिल देव का हाथ और मुँह बाँध दिया गया है। एक अन्य व्यक्ति भी वहाँ पर खड़ा दिख रहा है। एक व्यक्ति ने लिखा कि कपिल देव को उनकी मर्जी के बिना कहीं ले जाया जा रहा है। वहीं कुछ लोगों ने कहा कि ये कपिल देव नहीं लग रहे। वहीं कुछ लोग पूछने लगे कि क्या कपिल पाजी का अपहरण हो गया? कुछ लोग पूछते नज़र आए कि ऐसा क्यों किया जा रहा उनके साथ?

सोशल मीडिया पर कई हैंडल ये पूछते हुए नज़र आए कि क्या कपिल देव अगवा हो गए हैं? वहीं कुछ हैंडल्स ये पूछते नज़र आए कि ये खबर सही है या गलत? कपिल देव के बारे में बता दें कि उनकी कप्तानी में ही टीम इंडिया ने 1983 में पहली बार वर्ल्ड कप जीता था। उन्होंने सेमीफाइनल में 175 रनों की धमाकेदार पारी भी खेली थी। 64 वर्षीय कपिल देव आजकल कमेंट्री में भी नज़र आते हैं। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में वाराणसी में हुए क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास में उन्हें देखा गया था।

कपिल देव के अपहरण वाले दावे का सच

असल में कपिल देव का जो वीडियो सामने आया है, वो असली नहीं है। मतलब, कपिल देव का अपहरण नहीं किया गया है। ये एक विज्ञापन की शूटिंग के दौरान का दृश्य है। आजकल ब्रांड्स की मार्केटिंग टीम इस तरह की आइडियाज लेकर आती रहती हैं। क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने भी एक इंस्टाग्राम इंटरव्यू के दौरान खुद के किडनैप होने का ड्रामा किया था, इसके बाद उन्होंने माफ़ी भी माँगी थी। इसी तरह कपिल देव का ये वीडियो भी प्रैंक ही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जगन्नाथ मंदिर के ‘रत्न भंडार’ और ‘भीतरा कक्ष’ में क्या-क्या: RBI-ASI के लोगों के साथ सँपेरे भी तैनात, चाबियाँ खो जाने पर PM मोदी...

कहा जाता है कि इसकी चाबियाँ खो गई हैं, जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सवाल उठाया था। राज्य में भाजपा की पहली बार जीत हुई है, वर्षों से यहाँ BJD की सरकार थी।

मांस-मछली से मुक्त हुआ गुजरात का पालिताना, इस्लाम और ईसाइयत से भी पुराना है इस शहर का इतिहास: जैन मंदिर शहर के नाम से...

शत्रुंजय पहाड़ियों की यह पवित्रता और शीर्ष पर स्थित धार्मिक मंदिर, साथ ही जैन धर्म का मूल सिद्धांत अहिंसा है जो पालिताना में मांस की बिक्री और खपत पर प्रतिबंध लगाने की मांग का आधार बनता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -