Friday, July 30, 2021
Homeफ़ैक्ट चेकसोशल मीडिया फ़ैक्ट चेकविराट के खराब प्रदर्शन पर सुनील गावस्कर ने नहीं की गंदी बात, अनुष्का शर्मा...

विराट के खराब प्रदर्शन पर सुनील गावस्कर ने नहीं की गंदी बात, अनुष्का शर्मा ने यूँ ही दे दिया ज्ञान

मीडिया भले दिग्गज बल्लेबाज की टिप्पणी को गलत ढंग से पेश कर नाराजगी व्यक्त कर रही है, लेकिन गावस्कर ने बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के खिलाफ कोई भी आपत्तिजनक या अश्लील टिप्पणी नहीं की थी। वास्तव में उन्होंने लॉकडाउन के दौरान वायरल हुए उनके वीडियो का जिक्र किया था।

अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज रहे सुनील गावस्कर (25 सितंबर 2020) शुक्रवार को विवादों में फँस गए। दावा किया जा रहा है कि आईपीएल में विराट कोहली के खराब प्रदर्शन को लेकर उन्होंने कॉमेंट्री के दौरान उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा पर भद्दी टिप्पणी की।

इसको लेकर सोशल मीडिया में गावस्कर की तीखी आलोचना हुई। यहाँ तक कि अनुष्का ने भी एक इंस्टाग्राम स्टोरी में गावस्कर को जवाब दिया। उन्होंने लिखा, “मिस्टर गावस्कर, आपने इतने साल तक लोगों की निजी जिंदगी का सम्मान किया और क्या आपको नहीं लगता कि यह बात आपको हमारे-मेरे बारे में भी कायम रखनी चाहिए थी।”

असल में, गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच में विराट के कैच छोड़ने और खराब प्रदर्शन को लेकर कॉमेंट्री के दौरान गावस्कर ने उनकी आलोचना की थी। विराट कोहली जब दूसरी पारी के तीसरे ओवर में बल्लेबाजी करने आए, तब गावस्कर कॉमेंट्री कर रहे थे। उसी दौरान उन्होंने एक टिप्पणी की जिसमें विराट कोहली की पत्नी अनुष्का का भी जिक्र था।

विराट कोहली के खराब परफॉर्मेंस का जिक्र करते हुए गावस्कर ने कहा, “लॉकडाउन था तो सिर्फ अनुष्का की बॉलिंग की प्रैक्टिस की इन्होंने, वो वीडियो देखी है, उससे तो कुछ नहीं होना है।”

दरअसल, गावस्कर इस साल मई में सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो का जिक्र कर रहे थे। इसमें विराट कोहली और अनुष्का शर्मा अपने घर की छत पर क्रिकेट खेलते नजर आए थे। उस वक्त पूरे भारत में सम्पूर्ण लॉकडाउन था और खिलाड़ियों को खेल के मैदान में जाने की अनुमति नहीं थी।

गावस्कर की कॉमेंट्री के एक दिन बाद शुक्रवार को मीडिया नेटवर्क और टीवी चैनलों ने भ्रामक दावा किया कि महान बल्लेबाज ने विराट कोहली के खिलाफ भद्दे कमेंट किए। सिर्फ मीडिया चैनल ही नहीं, सोशल मीडिया यूज़र्स ने भी ट्विटर पर अनुष्का शर्मा पर कथित सेक्सिस्ट कमेंट के लिए गावस्कर की आलोचना की। इसके अलावा उन्होंने बीसीसीआई से कॉमेंट्री टीम से सुनील गावस्कर को बर्खास्त करने की माँग भी की।

फैक्ट चेक

मीडिया भले दिग्गज बल्लेबाज की टिप्पणी को गलत ढंग से पेश कर नाराजगी व्यक्त कर रही है, लेकिन गावस्कर ने बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के खिलाफ कोई भी आपत्तिजनक या अश्लील टिप्पणी नहीं की थी। वास्तव में उन्होंने लॉकडाउन के दौरान वायरल हुए उनके वीडियो का जिक्र किया था।

नीचे आप वह वीडियो देख सकते हैं जिसका गावस्कर ने हवाला दिया था;

सुनील गावस्कर इस वीडियो का जिक्र कर रहे थे। इसमें आप देख सकते हैं कि विराट कोहली और अनुष्का शर्मा कोरोनो वायरस लॉकडाउन के दौरान अपने घर की छत पर खेल रहे थे। यह वीडियो प्रमाण है कि सोशल मीडिया और कुछ चैनलों द्वारा गावस्कर की टिप्पणी पर किया गया दावा सरासर गलत है। जिसमें लोगों ने पूर्व भारतीय कप्तान को अश्लील टिप्पणी करने के लिए जिम्मेदार ठहराया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

श्री अरुणाचलेश्वर मंदिर: विश्व भर में भगवान शिव का सबसे बड़ा मंदिर, ‘पंच भूत स्थलों’ में एक, 217 फुट ऊँचा ‘राज गोपुरा’

अन्नामलाई की पहाड़ी पर स्थित श्री अरुणाचलेश्वर मंदिर पंच भूत स्थलों में से एक है, जहाँ अग्नि रूप में भगवान शिव की पूजा होती है और...

Tokyo Olympics: 3 में से 2 राउंड जीतकर भी हार गईं मैरीकॉम, क्या उनके साथ हुई बेईमानी? भड़के फैंस

मैरीकॉम का कहना है कि उन्हें पता ही नहीं था कि वह हार गई हैं। मैच होने के दो घंटे बाद जब उन्होंने सोशल मीडिया देखा तो पता चला कि वह हार गईं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,941FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe