Thursday, July 29, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनLET’S KILL THIS LOVE: 24 घंटे में 5 करोड़ 67 लाख व्यूज़ के साथ...

LET’S KILL THIS LOVE: 24 घंटे में 5 करोड़ 67 लाख व्यूज़ के साथ बना डाला नया YouTube रिकॉर्ड

बात सिर्फ म्यूजिक वीडियोज़ की करें और यूट्यूब पर उसके रिलीज के अगले 24 घंटे तक में आने वाले व्यूज़ की तो 5 अप्रैल को एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना है। एक साउथ कोरियाई पॉप बैंड 'BLACKPINK' ने यह रिकॉर्ड बनाया है।

इंटरनेट पर यूजर्स को कब-क्या पसंद आ जाए, कुछ नहीं कहा जा सकता है। 2012 में यूट्यूब पर गंगनम स्टाइल गाना जब रिलीज हुआ तो देखते ही देखते वो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। इस गाने की ऊर्जा और स्टेप्स को लोगों ने अपने डांस में कॉपी करने की ख़ूब कोशिशें की। नतीजन इस गाने ने विश्व रिकॉर्ड बनाया था। अब तक इसे 3 अरब से भी ज्यादा लोगों द्वारा देखा जा चुका है।

बात सिर्फ म्यूजिक वीडियोज़ की करें और यूट्यूब पर उसके रिलीज के अगले 24 घंटे तक में आने वाले व्यूज़ की तो 5 अप्रैल को एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना है। एक साउथ कोरियाई पॉप बैंड ‘BLACKPINK’ ने यह रिकॉर्ड बनाया है। दरअसल, दक्षिण कोरियाई पॉप बैंड ‘ब्लैकपिंक‘ का एक गाना सबसे कम समय में यूट्यूब पर 13 करोड़+ व्यूज़ बटोरने वाला गाना बन चुका है।

LET’S KILL THIS LOVE नाम का यह गाना 3.13 मिनट का है। इस गाने को बनाने के बाद जब इसको यूट्यूब पर 4 अप्रैल को अपलोड किया गया तो यह कुछ ही समय में यह वायरल हो गया। 24 घंटे में इसे 56.7 मिलियन (5 करोड़ 67 लाख) बार देखा गया। जबकि अब तक इस गाने को यूट्यूब पर 13,36,71,227 बार देखा जा चुका है। रिलीज के अगले 24 घंटे तक में आने वाले व्यूज़ के मामले में LET’S KILL THIS LOVE ने एरियाना ग्रैंड के Thank U, Next नामक गाने का रिकॉर्ड तोड़ा।

इस गाने का टाइटल सुनने में थोड़ा सा अजीब है लेकिन बढ़ते व्यूज़ को देखकर लगता है जैसे इस गाने को सुनने वाले इसके दीवाने हो चुके हैं। दक्षिण कोरियाई पॉप बैंड ‘ब्लैकपिंक’ के बारे में आपको बता दें कि ये सिर्फ़ महिलाओं का बैंड है, जिसने साल 2016 में स्क्वायर वन नाम के एल्बम से शुरुआत की थी।

यहाँ बताते चलें कि अभी तक सिर्फ़ इस गाने ने या इससे पहले गंगनम स्टाइल ने ही रिकॉर्ड नहीं बनाया है। ‘सी यू अगेन’ नामक गाने ने भी इंटरनेट पर ख़ूब धमाल मचाया था। 2017 में ‘सी यू अगेन’ गाने ने गंगनम स्टाइल को पछाड़ते हुए अब तक यूट्यूब पर 400 करोड़ से भी ज्यादा व्यूज हासिल कर लिया है। 2015 में अपलोड हुआ विज खलीफ़ा का यह गाना आज भी गंगनम स्टाइल से आगे है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

रंजनगाँव का गणपति मंदिर: गणेश जी ने अपने पिता को दिया था युद्ध में विजय का आशीर्वाद, अष्टविनायकों में से एक

पुणे के इस स्थान पर भगवान गणेश ने अपनी पिता की उपासना से प्रसन्न होकर उन्हें दर्शन दिया था। इसके बाद भगवान शिव ने...

‘पूरे देश में खेला होबे’: सभी विपक्षियों से मिलकर ममता बनर्जी का ऐलान, 2024 को बताया- ‘मोदी बनाम पूरे देश का चुनाव’

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने विपक्ष एकजुटता पर बात करते हुए कहा, "हम 'सच्चे दिन' देखना चाहते हैं, 'अच्छे दिन' काफी देख लिए।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,743FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe