Saturday, July 24, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनजब मेरी डिलीवरी हुई, तब नवाजुद्दीन घर पर लाए थे लड़कियाँ, उनके भाई ने...

जब मेरी डिलीवरी हुई, तब नवाजुद्दीन घर पर लाए थे लड़कियाँ, उनके भाई ने मारा था मुझे थप्पड़: बीवी अंजना पांडे

"6 साल साथ रहने के बाद भी मेरी पहली डिलीवरी के समय उनके मन में मेरे लिए इमोशन नहीं थे। जब मैं डिलीवरी के बाद घर लौटी तो मुझे पता चला कि मेरे घर पर मेरी गैरमौजूदगी में कुछ और लड़कियाँ आई थीं। ये बात मुझे नवाज के भाई ने ही बताई।"

नवाजुद्दीन सिद्दकी पिछले कुछ समय से अपने पारिवारिक मसलों के चलते सुर्खियों में हैं। पहले उनकी भतीजी ने उनके भाई पर यौन शोषण के आरोप लगाए। अब उनकी पत्नी ने उनके भाई पर मारपीट करने का आरोप लगाया है।

नवाजुद्दीन को तलाक के लिए नोटिस भेज चुकी आलिया सिद्दकी ने कहा है कि नवाज के भाई अपने घर की औरतों के साथ मारपीट करते हैं और एक भाई ने उन्हें भी एक बार थप्पड़ मारा था।

आलिया की मानें तो नवाज निकाह के बाद भी अपनी गर्लफ्रेंड से बातें करते थे और कभी अपनी पत्नी के समर्थन में आवाज नहीं उठाते थे। जब आलिया की डिलीवरी हुई तो वो घर पर दूसरी लड़की को भी लेकर आ गए थे। इसका मालूम आलिया को अस्पताल से लौटने पर हुआ था।

पिंकविला को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में उन्होंने कहा, “नवाज के दो या तीन भाई हैं, जो पूरी तरह पागल हैं। उनके पास दिमाग नहीं है, वो इसी तरह के माहौल में बड़े हुए हैं इसलिए वो लोग ऐसे बन गए हैं। उनकी परिवार में महिलाओं की बिल्कुल इज्ज़त नहीं की जाती। उनका जब मन करता है, वो अपने घर की औरतों को तब मारते हैं।”

आलिया सिद्दकी ने कहा:

“उनके भाई अयाज़ अपनी पत्नी पर तो हाथ उठाते ही हैं साथ ही दूसरों की बीवियों पर भी हाथ उठाते हैं। वह मेरे साथ भी मारपीट करना चाहते थे। उन्होंने मुझे एक बार थप्पड़ मारा था। उस वक्त कुछ बहुत बड़ा ऐसा हुआ था, जो मेरी बेटी की इज्जत से जुड़ा था और मैंने उनके खिलाफ बोला था। मैंने इसके बारे में पहले कभी बात नहीं की, पर मैं इसके बारे में बाद में बात करूँगी। मैंने उनका विरोध किया इसलिए उन्होंने मुझे थप्पड़ मारा था।”

आलिया सिद्दकी से अब अंजना किशोर पांडे बन चुकीं नवाज की पत्नी की शिकायत है कि उनके पति ने हमेशा गलत लोगों का साथ दिया। वे कहती हैं, “जब मेरे साथ या उनकी भतीजी शाशा के साथ कुछ भी गलत हुआ तो वो चुप रहे। उन्होंने उन लोगों का साथ दिया जो गलत कर रहे थे।” आलिया कहती हैं कि नवाज के भाइयों के ऐसे ही रवैये के कारण उन्हें कई महिलाएँ छोड़ कर गईं।

पिंकविला को दिए इस इंटरव्यू में आलिया सिद्दीकी ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी के बारे में बात करते हुए कहा,

“हमारी शादी से पहले और शादी के बाद भी काफी लड़ाई होती थी। जब मैं प्रेग्नेंट थी तो मुझे चेकअप के लिए खुद ही ड्राइव करके जाना पड़ता था। मेरे डॉक्टर हमेशा मुझे कहते थे कि मैं पागल हूँ और मैं पहली ऐसी महिला हूँ, जो डिलीवरी के लिए अकेले आई है। मेरा लेबर पेन शुरू हुआ तो नवाज व उनके माता-पिता वहीं थे। लेकिन उस समय भी मेरे पति मेरे साथ नहीं थे। वह अपनी गर्लफ्रेंड से कॉल पर बात किया करते थे। मुझे इसका पता उनके फोन बिल्स से चला था।”

आलिया के अनुसार, नवाज के दूसरी महिलाओं से संबंधों के बारे में उन्हें उनका देवर यानी नवाज का भाई बताता था। उसने आलिया को उन लड़कियों के नंबर भी दिए थे, जिन 3-4 से नवाज बात कर रहे थे।

वे बताती हैं, “6 साल साथ रहने के बाद भी मेरी पहली डिलीवरी के समय उनके मन में मेरे लिए इमोशन नहीं थे। जब मैं डिलीवरी के बाद घर लौटी तो मुझे पता चला कि मेरे घर पर मेरी गैरमौजूदगी में कुछ और लड़कियाँ आई थीं। ये बात मुझे नवाज के भाई ने ही बताई। शमस मुझे इस संबंध में सब बताता था। लेकिन मैं ये बात नवाज को नहीं कह सकती थी कि मुझे उसकी सभी जानकारी शमस से मिलती है। इसलिए हम में हमेशा लड़ाई होती रहती थी।”

यहाँ बता दें कि नवाज को तलाक नोटिस भेजने के बाद आलिया अब इस मामले पर खुलकर अपनी बातें रख रही हैं। उन्होंने 10 साल की शादी में नवाज पर एक्ट्रा मैरिटल अफेयर से लेकर घरेलू हिंसा तक का आरोप लगाया है। उन्होंने उनके गैर जिम्मेदाराना रवैये को भी उजागर किया है और उनके घर पर धोखेधड़ी, मनी लॉन्ड्रिंग आदि का आरोप लगाया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

योगी सरकार के एक्शन के डर से 3 कुख्यात गैंगस्टर मोमीन, इन्तजार और मंगता हाथ उठाकर पहुँचे थाने, किया आत्मसमर्पण

मामला यूपी के शामली जिले का है। सभी गैंगस्टर्स ने कहा कि वो अपराध से तौबा कर भविष्य में अपराध न करने की कसम खाते हैं।

जहाँ से इस्लाम शुरू, नारीवाद वहीं पर खत्म… डर और मौत भला ‘चॉइस’ कैसे: नितिन गुप्ता (रिवाल्डो)

हिंदुस्तान में नारीवाद वहीं पर खत्म हो जाता है, जहाँ से इस्लाम शुरू होता है। तीन तलाक, निकाह, हलाला पर चुप रहने वाले...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,018FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe