Monday, July 15, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनसाँस लेने में दिक्कत, हिलने-डुलने में तकलीफ, दर्द, पट्टियाँ… प्रभास की फिल्म की शूटिंग...

साँस लेने में दिक्कत, हिलने-डुलने में तकलीफ, दर्द, पट्टियाँ… प्रभास की फिल्म की शूटिंग के दौरान घायल हुए अमिताभ बच्चन, ‘कुली’ के समय भी हुआ था हादसा

"जब तक मैं ठीक नहीं हो जाता, तब तक के लिए सभी काम रद्द कर दिया गया है। मैं जलसा में आराम कर रहा हूँ। मोबाइल पर उपलब्ध रहूँगा, लेकिन ज्यादातर बेड रेस्ट पर ही रहूँगा।"

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) हैदराबाद में अपनी अपकमिंग फिल्म ‘प्रोजेक्ट के’ (Project K) की शूटिंग के दौरान घायल हो गए। बिग बी ने रविवार (5 मार्च, 2023) को अपने ब्लॉग पर चोट लगने की जानकारी दी है। उनकी पसलियों में चोट आई है। फिल्म की शूटिंग कैंसिल कर दी गई है। हैदराबाद के एआईजी अस्पताल में अमिताभ का चेकअप कराने के बाद उन्हें मुंबई भेज दिया गया है।

अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में लिखा, “हैदराबाद में ‘प्रोजेक्ट के’ की शूटिंग के दौरान एक एक्शन शॉट करते हुए मुझे चोट लग गई है। रिब कार्टिलेज फट गया है। दाहिनी रिब केज की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है। शूटिंग कैंसिल कर दी गई है। टीम के लोग मुझे हैदराबाद के एआईजी अस्पताल में ले गए। वहाँ डॉक्टरों ने मेरा सीटी स्कैन कराया और अब मैं अपने घर वापस आ गया हूँ। पट्टी बाँधी गई है और इलाज किया जा रहा है। काफी ज्यादा दर्द हो रहा है। हिलने-डुलने में तकलीफ हो रही है। साँस लेने में भी दिक्कत आ रही है। इस दर्द के लिए मुझे कुछ दवाएँ दी गई हैं। ठीक होने में अभी कुछ हफ्ते लगेंगे।”

अमिताभ बच्चन के ब्लॉग का स्क्रीनशॉट

​​​​​​बिग बी ने आगे लिखा, “जब तक मैं ठीक नहीं हो जाता, तब तक के लिए सभी काम रद्द कर दिया गया है। मैं जलसा में आराम कर रहा हूँ। मोबाइल पर उपलब्ध रहूँगा, लेकिन ज्यादातर बेड रेस्ट पर ही रहूँगा। जरूरी चीजों के लिए ही थोड़ा बहुत चलूँगा। मेरे लिए यह कहना काफी मुश्किल है, पर मैं आज जलसा के गेट पर अपने चाहने वालों से नहीं मिल पाऊँगा। मेरी सलाह है कि आप यहाँ ना आएँ। आप उन लोगों को भी यह बात बता दें, जो जलसा आने की योजना बना रहे हैं। इसके अलावा बाकी सब ठीक है।”

गौरतलब है कि 1982 को बेंगलुरु में फिल्म ‘कुली’ की शूटिंग के दौरान एक एक्शन सीन करते हुए अमिताभ बच्चन के पेट की झिल्ली और छोटी आँत फट गई थी। दरअसल, उस सीन में पुनीत इस्सर को अमिताभ बच्चन के पेट पर पंच मारना था, लेकिन गलती से यह पंच ज्यादा तेज से लग गया, जिससे के बाद अमिताभ की हालत गंभीर हो गई। उन्हें आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया। इस हादसे से बाद अमिताभ 61 दिन तक अस्पताल में जिंदगी और मौत से लड़े थे। एक समय पर डॉक्टर्स ने भी जवाब दे दिया था। तब उनके फैंस बिग बी के ठीक होने की दुआएँ माँग रहे थे। बताया जाता है कि तब अमिताभ बच्चन लगभग कोमा में चले गए थे।

बता दें कि ‘प्रोजेक्ट के’ एक फैंटेसी ड्रामा है, जिसमें साउथ के सुपरस्टार प्रभास एक नए अवतार में नजर आएँगे। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के अलावा दीपिका पादुकोण भी अहम भूमिका में हैं। ‘प्रोजेक्ट के’ 2024 में सिनेमाघरों में रिलीज हो सकती है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

IAS बेटी ऑडी पर बत्ती लगाकर बनाती थी भौकाल, माँ-बाप FIR के बाद फरार: पूजा खेडकर को जाँच के बाद डॉक्टरों ने नहीं माना...

पूजा खेडकर का मामला मीडिया में उठने के बाद उनके माता-पिता से जुड़ी कई वीडियो सामने आई है। ऐसे में पुलिस ने उनकी माँ के खिलाफ एफआईआर की है।

शूटिंग क्लब का सदस्य था डोनाल्ड ट्रम्प पर गोली चलाने वाला, शिकारी वाली वेशभूषा थी पसंद: रिपब्लिकन पार्टी ने बुलाया राष्ट्रीय सम्मेलन, पूर्व राष्ट्रपति...

वो लगभग 1 साल से पास में ही स्थित 'क्लेयरटन स्पोर्ट्समेन क्लब' का सदस्य भी था। इसमें कई शूटिंग रेंज हैं। पहले से कोई भी आपराधिक या ट्रैफिक चालान का मामला दर्ज नहीं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -