Wednesday, July 17, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनगिरफ्तार हो सकते हैं आर्यन खान, लेंस के डिब्बे और व्हाट्सएप चैट से मिले...

गिरफ्तार हो सकते हैं आर्यन खान, लेंस के डिब्बे और व्हाट्सएप चैट से मिले सबूत: 8 से पूछताछ, NCB चीफ ने कहा- अभी और होगी छापेमारी

जिन आठ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है, वो हैं- आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा, नुपूर सारिका, इस्मित सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर, गोमित चोपड़ा।

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान रेव पार्टी करने के मामले में पकड़े गए हैं। शनिवार को नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने शनिवार (2 अक्टूबर 2021) को मुंबई से गोवा जा रहे एक लग्जरी क्रूज शिप में छापा मारकर कई लोगों को हिरासत में लिया। इसमें शाहरुख खान के बेटे आर्यन भी शामिल थे।

आर्यन खान फिलहाल एनसीबी की हिरासत में हैं और जाँच एजेंसी उनसे लगातार पूछताछ कर रही है और उन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार किया जा सकता है। सूत्रों का कहना है कि आर्यन खान को इस पार्टी में एक सेलिब्रिटी के तौर पर बुलाया गया था। इसीलिए पार्टी में शामिल होने के उनसे कोई फीस नहीं ली गई थी। फिलहाल, एनसीबी ने आर्यन के फोन को जब्त कर लिया है और उनके व्हाट्सएप से ड्रग्स से जुड़ी चैट बरामद की है। सूत्रों का ये भी कहना है जाँच एजेंसी ने आर्यन के पास से भी कुछ ड्रग्स बरामद किया है। आर्यन ने अपने लेंस के डिब्बे में ड्रग्स छुपाकर रखा था। हालाँकि, आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि अभी नहीं हुई है।

एनसीबी चीफ एस.एन प्रधान ने कहा, “मुंबई में क्रूज पर पार्टी और वहाँ से बरामद हुए ड्रग्स के संबंध में आठ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। सूचना के आधार पर आगे और भी छापेमारी की जाएगी।”

उन्होंने बताया कि जिन आठ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है, वो हैं- आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा, नुपूर सारिका, इस्मित सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर, गोमित चोपड़ा। एस.एन. प्रधान ने कहा कि हम इस बात की जानकारी जुटा रहे हैं और एक्शन ले रहे हैं कि ड्रग्स जैसे चरस और एमडीएम पार्टी के लिए कहाँ से लाया गया था। एनसीबी चीफ ने कहा कि हम निष्पक्ष तरीके से काम कर रहे हैं इस प्रक्रिया में कुछ बॉलीवुड कनेक्शन या फिर कुछ बेहद अमीर लोगों से हो सकते हैं। लेकिन, हमें कानून के दायरे में रहकर अपना काम करना होगा।

उन्होंने आगे यह भी कहा कि मुंबई में हमें अपना काम जारी रखना होगा। अगर आप आँकड़ों को देखेंगे तो पिछले सिर्फ एक साल में करीब 300 से ज्यादा छापेमारी की गई है। यह आगे भी जारी रहेगी, चाहे इसमें विदेशी नागरिक शामिल हों, फिल्म जगत के लोग हों या फिर अमीर लोग शामिल हों। एनसीबी चीफ ने यह भी खुलासा किया कि यह दो सप्ताह तक चली एक कड़ी जाँच का परिणाम है। उन्होंने कहा कि हमने विशिष्ट खुफिया सूचनाओं के आधार पर कार्रवाई की, जिसमें कुछ बॉलीवुड लिंक्स की संलिप्तता सामने आई है।

गौरतलब है कि एनसीबी की रेड्स में पकड़े गए लोगों ने अपनी अंडरवेयर तक में ड्रग्स छुपा रखे थे। फिलहाल, एनसीबी ने इस मामले में दो महिलाओं समेत 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। जाँच एजेंसी ने बयान जारी किया है कि कार्रवाई के दौरान एमडीएमए, कोकीन, एमडी और चरस बरामद किया है।

प्रतिदिन ड्रग्स लेते थे आर्यन

न्यूज 18 के सूत्रों के मुताबिक, पूछताछ पूरी होने के बाद एनसीबी आर्यन खान को रविवार को गिरफ्तार कर सकती है। आर्यन के मोबाइल की जाँच में इस बात के पुख्ता सबूत मिले हैं कि वो नियमित तौर पर ड्रग्स के लिए ऑर्डर करते थे और उसे इस्तेमाल भी करते थे। गौरतलब है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद एनसीबी ने बॉलीवुड के ड्रग कार्टेल को ध्वस्त करने के लिए जाँच शुरू की थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अमेरिकी राजनीति में नहीं थम रहा नस्लवाद और हिंदू घृणा: विवेक रामास्वामी और तुलसी गबार्ड के बाद अब ऊषा चिलुकुरी बनीं नई शिकार

अमेरिका में भारतीय मूल के हिंदू नेताओं को निशाना बनाया जाना कोई नई बात नहीं है। निक्की हेली, विवेक रामास्वामी, तुलसी गबार्ड जैसे मशहूर लोग हिंदूफोबिया झेल चुके हैं।

आज भी फैसले की प्रतीक्षा में कन्हैयालाल का परिवार, नूपुर शर्मा पर भी खतरा; पर ‘सर तन से जुदा’ की नारेबाजी वाले हो गए...

रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि गौहर चिश्ती 17 जून 2022 को उदयपुर भी गया था। वहाँ उसने 'सर कलम करने' के नारे लगवाए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -