Wednesday, July 17, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'पठान' पोस्टर जलाए जाने से चिंता में शाहरुख़ खान, रात 2 बजे फोन कर...

‘पठान’ पोस्टर जलाए जाने से चिंता में शाहरुख़ खान, रात 2 बजे फोन कर के CM सरमा से लगाई गुहार: मुख्यमंत्री ने पूछा था – SRK कौन?

पठान फिल्म लंबे समय से विवादों में है। फिल्म के गाने बेशरम रंग और झूमे तो पठान को लेकर विवाद हो गया है। इतना ही नहीं शाहरुख खान के पहले के बयानों को लेकर भी हिंदूवादी उनसे नाराज हैं। उनकी फिल्मों को लेकर सोशल मीडिया पर बॉयकॉट किया जा रहा है।

‘कौन शाहरुख खान?’ पूछने वाले असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने रविवार (22 जनवरी 2023) को कहा कि शाहरुख खान ने उन्हें तड़के फोन किया। सीएम सरमा ने बताया कि गुवाहाटी में शाहरुख खान की कुछ ही दिनों में रिलीज होने वाली फिल्म ‘पठान’ (Pathaan) की स्क्रीनिंग को लेकर हुए विवाद पर चर्चा की।

सीएम सरमा ने ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा, “बॉलीवुड अभिनेता श्री शाहरुख खान ने मुझे फोन किया और हमने आज सुबह 2 बजे बात की। उन्होंने अपनी फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान गुवाहाटी में हुई एक घटना पर चिंता जताई। मैंने उन्हें आश्वासन दिया कि कानून और व्यवस्था बनाए रखना राज्य सरकार का कर्तव्य है। हम पूछताछ करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि ऐसी कोई अप्रिय घटना न हो।”

कहा जा रहा है कि हाल ही में बजरंग दल के सदस्यों ने कथित तौर पर असम की राजधानी गुवाहाटी के नारेंगी इलाके की एक थियेटर में घुसकर फिल्म पठान के पोस्टर फाड़ दिए थे। उन्होंने फिल्म के खिलाफ नारेबाजी भी की थी। बता दें कि पठान फिल्म को लेकर देश भर में कई जगह विरोध प्रदर्शन की घटनाएँ देखी गईं।

इस घटना के बाद जब सीएम सरमा से पूछा गया कि क्या उन्होंने सुरक्षा उपायों के बारे में शाहरुख खान के साथ बात की है। इस पर उन्होंने कहा था, “शाहरुख खान कौन है? मैं उनके या फिल्म पठान के बारे में कुछ नहीं जानता।” पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने आगे कहा, “खान ने मुझे फोन नहीं किया है। हालाँकि, बॉलीवुड से कई लोग इस समस्या को लेकर ऐसा करते हैं। अगर वह मुझे फोन करते हैं तो मैं मामले को देखूँगा।”

सीएम सरमा ने साफ तौर पर कहा था कि अगर राज्य में कानून व्यवस्था का उल्लंघन किया गया है और इस संबंध में मामला दर्ज किया गया है तो कार्रवाई की जाएगी। अब सीएम सरमा ने स्पष्ट कर दिया कि शाहरुख खान ने उन्हें फोन किया था और इस मामले में कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

बता दें कि पठान फिल्म लंबे समय से विवादों में है। इस फिल्म के गाने बेशरम रंग और झूमे तो पठान को लेकर विवाद हो गया है। इतना ही नहीं शाहरुख खान के पहले के बयानों को लेकर भी हिंदूवादी उनसे नाराज हैं। उनकी फिल्मों को लेकर सोशल मीडिया पर बॉयकॉट किया जा रहा है।

पठान फिल्म में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म 25 दिसंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज की जाने वाली है। इस फिल्म को यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनाया गया है और फिल्म का निर्देशन प्रसिद्ध निर्देशक एवं अभिनेता टीनू आनंद के बेटे सिद्धार्थ आनंद ने किया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अमेरिकी राजनीति में नहीं थम रहा नस्लवाद और हिंदू घृणा: विवेक रामास्वामी और तुलसी गबार्ड के बाद अब ऊषा चिलुकुरी बनीं नई शिकार

अमेरिका में भारतीय मूल के हिंदू नेताओं को निशाना बनाया जाना कोई नई बात नहीं है। निक्की हेली, विवेक रामास्वामी, तुलसी गबार्ड जैसे मशहूर लोग हिंदूफोबिया झेल चुके हैं।

आज भी फैसले की प्रतीक्षा में कन्हैयालाल का परिवार, नूपुर शर्मा पर भी खतरा; पर ‘सर तन से जुदा’ की नारेबाजी वाले हो गए...

रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि गौहर चिश्ती 17 जून 2022 को उदयपुर भी गया था। वहाँ उसने 'सर कलम करने' के नारे लगवाए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -