Sunday, August 1, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनआमिर खान के सौतेले भाई हैदर अली ने भी दिया था तलाक: घरेलू हिंसा...

आमिर खान के सौतेले भाई हैदर अली ने भी दिया था तलाक: घरेलू हिंसा के बीच 10 साल तक ईशा ग्रोवर ने की शादी बचाने की कोशिश

ईवा ने ये भी कहा था कि उन्हें लगा था कि बेटी के होने के बाद हैदर अली सुधर जाएँगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने 10 साल तक अपनी शादी बचाने की कोशिश लेकिन हार गईं और तलाक के अलावा और कोई रास्ता नहीं बचा।

टीवी का पॉपुलर शो ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ फेम ईवा ग्रोवर के टीवी और फिल्मी करियर को हर कोई जानता है, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में शायद ही कुछ मालूम हो। ईवा ग्रोवर ने हैदर अली खान से शादी की थी। हैदर अली खान दिग्गज फिल्म मेकर ताहिर हुसैन के बेटे और बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान के सौतेले भाई हैं।

ईवा ग्रोवर और हैदर अली खान ने काफी निजी तरीके से शादी और शादी कुछ सालों में एक बेबी गर्ल निष्ठा खान के पैरेंट्स बने। बेबी के कुछ सालों बाद दोनों के बीच काफी मतभेद और लड़ाइयाँ होने लगी थी जिसकी वजह से दोनों ने तलाक ले लिया। 

अप्रैल 2008 में हुआ तलाक

ईवा ने इंडिया फोरम को दिए इंटरव्यू में अपनी एब्यूजिव मैरिज का खुलासा किया। उन्होंने कहा, “मैंने अप्रैल 2008 में तलाक लिया। किसी भी शख्स के जीवन में ऐसा होना अच्छी बात नहीं है। हालाँकि, यह असहनीय था इसलिए मैं बस उस स्थिति से छुटकारा पानी चाहती थी। लेकिन मैं खुश नहीं हूँ क्योंकि कोई भी खुश नहीं हो सकता। मेरी माँ मेरी सबसे बड़ी ताकत हैं और उन्होंने इस स्थिति से उबरने में मेरी बहुत मदद की है।”

घरेलू हिंसा की शिकार

ईवा ग्रोवर ने चौंकाने वाला खुलासा किया था कि उन्हें अपने पूर्व पति हैदर अली खान के साथ शादी में घरेलू हिंसा का सामना करना पड़ा था। इस खुलासे ने उस वक्त पूरी टीवी और फिल्म इंडस्ट्री हिला दिया था। उन्होंने कहा था, “स्थिति सँभालने लायक नहीं थी। यह घरेलू हिंसा का मामला था। तो तलाक लेना जरूरी हो गया था। मैं इसके बारे में पहले ही बोल चुकी हूँ और मैं इसके बारे में ज्यादा बात नहीं करना चाहती।”

शादी को 10 साल तक की बचाने की कोशिश

ईवा ने ये भी कहा था कि उन्हें लगा था कि बेटी के होने के बाद हैदर अली सुधर जाएँगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने 10 साल तक अपनी शादी बचाने की कोशिश लेकिन हार गईं और तलाक के अलावा और कोई रास्ता नहीं बचा। हैदर अली खान ने साल 2009 में फिल्म ‘दिल तो दीवाना है’ से डेब्यू किया और कई फिल्मों में काम किया।

बता दें कि हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने अपनी दूसरी पत्नी किरण राव से तलाक लेने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था, “हम साथ में खुश रहे, हँसे। हमारा रिश्ता विश्वास, प्यार और सम्मान के मामले में लगातार बढ़ता ही रहा। अब हमने निर्णय लिया है कि अब हम जीवन के नए अध्याय की शुरुआत करेंगे, लेकिन पति-पत्नी के रूप में नहीं।” बकौल आमिर खान और किरण राव, उनका ये नया जीवन उनके बेटे आजाद के अभिभावक के रूप में होगा, एक परिवार के रूप में होगा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ममता बनर्जी महान महिला’ – CPI(M) के दिवंगत नेता की बेटी ने लिखा लेख, ‘शर्मिंदा’ पार्टी करेगी कार्रवाई

माकपा नेताओं ने कहा ​कि ममता बनर्जी पर अजंता बिस्वास का लेख छपने के बाद से वे लोग बेहद शर्मिंदा महसूस कर रहे हैं।

‘मस्जिद के सामने जुलूस निकलेगा, बाजा भी बजेगा’: जानिए कैसे बाल गंगाधर तिलक ने मुस्लिम दंगाइयों को सिखाया था सबक

हिन्दू-मुस्लिम दंगे 19वीं शताब्दी के अंत तक महाराष्ट्र में एकदम आम हो गए थे। लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक इससे कैसे निपटे, आइए बताते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,404FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe