Thursday, February 29, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनफरहान अख्तर को मिली VIP वैक्सीन, जावेद अख्तर ने Covid पर महाराष्ट्र सरकार की...

फरहान अख्तर को मिली VIP वैक्सीन, जावेद अख्तर ने Covid पर महाराष्ट्र सरकार की तारीफों में पढ़े कसीदे

अंधेरी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में वैक्सीनेशन अभियान केवल 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए शुरू किया गया है। फरहान अख्तर 60 वर्ष से अधिक उम्र के नहीं हैं। इसलिए, यह स्पष्ट नहीं है कि उन्हें विशेष साइट पर यह वैक्सीन कैसे मिली।

देश भर में 1 मई से 18 साल से ऊपर के युवाओं के लिए वैक्सीनेशन की शुरुआत हो चुकी है। इसके बाद से लोग वैक्सीन लगवाने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर ने शनिवार को (8 मई 2021) को ट्वीट कर बताया कि उन्होंने मुंबई के अंधेरी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज लगवाई है।

इसके लिए उन्होंने मुंबई पुलिस और बीएमसी के प्रति आभार व्यक्त किया है। साथ ही कहा कि अपनी बारी का इंतजार करने वालों को इस प्रक्रिया में 2-3 घंटे लगते हैं। इसलिए कृपया धैर्य रखें, अगर जरूरत हो तो पानी और स्नैक ले जाएँ। सुरक्षित रहें। हालाँकि, यहाँ केवल एक समस्या है कि 47 वर्षीय अभिनेता विशेष रूप से इस वैक्सीन के पात्र नहीं थे।

रिपोर्ट्स के अनुसार, अंधेरी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में वैक्सीनेशन अभियान केवल 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए शुरू किया गया है। फरहान अख्तर 60 वर्ष से अधिक उम्र के नहीं हैं। इसलिए, यह स्पष्ट नहीं है कि उन्हें विशेष साइट पर यह वैक्सीन कैसे मिली।

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अधिकारियों का दावा है कि साइट अभी संचालन में नहीं है। कथित तौर पर सहायक नगर आयुक्त के-पश्चिम (अँधेरी), विश्वास मोते ने मैसेज व कॉल का कोई जवाब नहीं दिया। ऐसे में अभी तक अधिकारियों ने इस मामले पर कोई स्पष्ट स्पष्टीकरण जारी नहीं किया है। इसलिए यह माना जा रहा है कि फरहान अख्तर ने अपनी पहुँच का फायदा उठाते हुए खुद के लिए कोविड-19 वैक्सीन का इंतजाम करवाया है।

वहीं, फरहान के कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज लेने के बाद उनके पिता व गीतकार जावेद अख्तर ने ट्वीट करके महाराष्ट्र सरकार की तारीफ की थी। उन्होंने कहा कि दूसरों को महाराष्ट्र और बीएमसी से सीखना चाहिए कि Covid-19 से कैसे लड़ा जाए। हालाँकि, उनकी यह बात कई सोशल मीडिया यूजर्स को पसंद नहीं आई। उन्होंने जावेद अख्तर के ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रियाएँ दीं।

जावेद अख्तर ने लिखा, “मैं मानता हूँ कि दूसरों को महाराष्ट्र सरकार और बॉम्बे म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन से एक या दो सबक सीखने चाहिए, जो कोविड के खतरे से पूरी क्षमता के साथ लड़ रहे हैं।“

एक यूजर ने इसे ‘जोक ऑफ द डे’ कहा और जावेद अख्तर को अपने काम पर ध्यान देने की सलाह दी थी।

बता दें कि देश इस समय कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर से लड़ रहा है। पिछले कई हफ्तों से लगातार साढ़े तीन लाख से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं, जो पिछले कुछ दिनों से बढ़कर 4 लाख से भी अधिक हो रहे हैं। वहीं, राज्यों की बात करें तो महाराष्ट्र की स्थिति देश भर में सबसे गंभीर है, जहाँ कई हफ्तों से लगातार 50,000 से अधिक कोरोना मरीज रोज मिल रहे हैं।

महाराष्ट्र की ऐसी स्थिति के बाद भी गीतकार जावेद अख्तर का ट्वीट करके ठाकरे सरकार की तारीफ करना सोशल मीडिया यूजर्स को रास नहीं आ रहा है। हालाँकि, कुछ यूजर्स इसे उनके फैमिली कनेक्शन से भी जोड़कर देखकर रहे हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘उनके लिए पाकिस्तान दुश्मन देश, हमारे लिए पड़ोसी’: कर्नाटक में कॉन्ग्रेस MLC के विवादित बोल, बीजेपी ने कहा- आज भी निभाई जा रही नेहरू-जिन्ना...

कर्नाटक कॉन्ग्रेस के बड़े नेता और विधान परिषद सदस्य बीके हरिप्रसाद ने पाकिस्तान को दुश्मन राष्ट्र मानने से इंकार कर दिया। भाजपा ने उनके बयान पर हमला बोला है।

हाई कोर्ट की सख्ती के बाद पकड़ा गया TMC नेता शेख शाहजहाँ, संदेशखाली में ED की टीम पर हमले के बाद से ही था...

संदेशखाली मामले के मुख्य आरोपित व तृणमूल कॉन्ग्रेस के नेता शेख शाहजहाँ को पश्चिम बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe