Monday, June 17, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनपंजाब में कई जगह किसानों ने रिलीज नहीं होने दी अक्षय कुमार की 'सूर्यवंशी',...

पंजाब में कई जगह किसानों ने रिलीज नहीं होने दी अक्षय कुमार की ‘सूर्यवंशी’, डरे हुए हैं सिनेमा हॉल वाले: फिर भी पहले दिन अच्छी कमाई

“वो आते हैं, हमें लूटते हैं और भूल जाते हैं। हम पंजाब में सूर्यवंशी की रिलीज का विरोध करते हैं। हम इन लोगों को और लूटने की इजाजत नहीं देंगे। किसान एकता मोर्चा जिंदाबाद।”

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की हालिया रिलीज फिल्म ‘सूर्यवंशी’ जहाँ पूरे देश में धमाल मचा रही है, वहीं पंजाब एक ऐसा राज्य है जहाँ इसे मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।

पंजाब के कई हिस्सों में नहीं चली फिल्म

सूर्यवंशी दिवाली के अगले दिन यानी कि 5 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज की गई है। इसके रिलीज के बाद से पंजाब के किसान संगठन द्वारा विरोध शुरू हो गया है। सोशल मीडिया पर बॉयकॉट सूर्यवंशी का ट्रेंड चलने लगा है। किसान संगठन पंजाब के कई हिस्सों में सिनेमाघरों में इस फिल्म को चलने नहीं दिया।

रिपोर्ट्स के अनुसार पंजाब के बुडलाढा में दो सिनेमाघरों में शो नहीं चलाने का फैसला किया है क्योंकि उन्हें डर है कि कहीं आंदोलनकारी उनकी संपत्ति को नुकसान न पहुँचा दें। वो डर में है कि फिल्म को अपने यहाँ चलाएँगे तो उन्हें विरोध झेलना पड़ सकता है। 

सत्ताधारी पार्टी से नजदीकी का है आरोप

पंजाब के किसान मोर्चा ने इस फिल्म का पूरी तरह बॉयकॉट करने का फैसला किया है। उनका मानना है कि अक्षय कुमार तत्कालीन सत्ता में काबिज पार्टी बीजेपी के बहुत करीबी हैं। अक्षय कुमार की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नजदीकियों की वजह से उन्हें ये विरोध झेलना पड़ रहा है। किसान मजदूर संगठन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से इस फिल्म को बॉयकॉट करने का आह्वान कर दिया है।

किसान एकता मोर्चा के फेसबुक पेज पर एक पोस्ट शेयर किया गया है, जिसमें लोगों से सूर्यवंशी को ना देखने की सलाह दी गई है। पोस्ट में लिखा गया है, “वो आते हैं, हमें लूटते हैं और भूल जाते हैं। हम पंजाब में सूर्यवंशी की रिलीज का विरोध करते हैं। हम इन लोगों को और लूटने की इजाजत नहीं देंगे। किसान एकता मोर्चा जिंदाबाद।” अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ अभिनीत इस फिल्म को रोहित शेट्टी ने निर्देशित किया है। इसमें अजय देवगन और रणवीर सिंह भी कैमियो करते नजर आ रहे हैं। 

हालाँकि विरोध के बावजूद रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी इस फिल्म को दर्शकों और क्रिटिक्स का पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिल रहा है, जिसका सीधा असर फिल्म के ओपनिंग कलेक्शन में देखने मिला। शुक्रवार को रिलीज हुई इस फिल्म ने पहले दिन ही सिनेमाघरों की रौनक लौटाते हुए 26.29 करोड़ रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया। सूर्यवंशी भारत में 3,500 से अधिक स्क्रीनों पर और विदेशों में 1,300 स्क्रीनों पर रिलीज़ हुई

उल्लेखनीय है कि पिछले डेढ़ साल से कोविड-19 के चलते कोई भी बड़ी फिल्म रिलीज नहीं हुई है। सिनेमाघर खुलने के बाद चंद फिल्में ही रिलीज हुई हैं, हालाँकि उनका कलेक्शन न के बराबर था। अब अक्षय की सूर्यवंशी ने फिर एक बार सिनेमाघरों की रौनक बढ़ा दी है।

सूर्यवंशी का ओपनिंग कलेक्शन पिछले 2 साल का सबसे बड़ा कलेक्शन है। आखिरी बार ऋतिक रोशन, टाइगर श्रॉफ और वाणी कपूर की 2019 में रिलीज हुई फिल्म वॉर ने 30 करोड़ का ओपनिंग कलेक्शन किया था। अब 2 साल के अंतराल के बाद सूर्यवंशी ने रिकॉर्ड कायम किया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पहले उइगर औरतों के साथ एक ही बिस्तर पर सोए, अब मुस्लिमों की AI कैमरों से निगरानी: चीन के दमन की जर्मन मीडिया ने...

चीन में अब भी उइगर मुस्लिमों को लेकर अविश्वास है। तमाम डिटेंशन सेंटरों का खुलासा होने के बाद पता चला है कि अब उइगरों पर AI के जरिए नजर रखी जा रही है।

सेजल, नेहा, पूजा, अनामिका… जरूरी नहीं आपके पड़ोस की लड़की ही हो, ये पाकिस्तान की जासूस भी हो सकती हैं: जानिए कैसे ISI के...

पाकिस्तानी ISI के जासूस भारतीय लड़कियों के नाम से सोशल मीडिया पर आईडी बना देश की सुरक्षा से जुड़े लोगों को हनीट्रैप कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -