Saturday, July 31, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजन'तुम्हारे शरीर का इंच-इंच देखना चाहता हूँ': जब निर्देशक ने 'सेक्रेड गेम्स' की अभिनेत्री...

‘तुम्हारे शरीर का इंच-इंच देखना चाहता हूँ’: जब निर्देशक ने ‘सेक्रेड गेम्स’ की अभिनेत्री से की थी क्लीवेज दिखाने की डिमांड

उन्होंने बताया कि ये कुछ ही महीनों पहले हुआ था। एक निर्देशक उनकी जाँघों को देखना चाहता था तो एक ने माँग रखी थी कि वो उनके क्लीवेज को देखना चाहता है।

बॉलीवुड अभिनेत्री सुरवीन चावला ने कास्टिंग काउच को लेकर अपने अनुभव शेयर किए हैं। टीवी शो, फिल्मों और डिजिटल दुनिया में काम कर चुकीं सुरवीन चावला को अपने करियर में कई बार बुरे अनुभव हुए, जिसके बारे में उन्होंने साझा किया था। ‘सेक्रेड गेम्स’ की अभिनेत्री ने 2019 में पिंकविला को दिए गए एक इंटरव्यू में अपने तब का अनुभव साझा किया था, जब उन्हें एक निर्देशक के साथ एक सेट लोकेशन पर प्री-फिल्मिंग के लिए भेजा गया था।

सुरवीन ने बताया था, “मैं दक्षिण की फिल्मों में काम कर रही थीं। इसी दौरान उस निर्देशक ने मुझसे कहा कि मैं तुम्हारे शरीर का इंच-इंच देखना चाहता हूँ। मैंने उसके फोन कॉल्स को रिसीव करना बंद कर दिया था। इसके बाद एक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित निर्देशक ने मुझे परेशान किया। वो मेरे करीब आना चाहता था।” सुरवीन ने बताया कि वो निर्देशक दक्षिण भारत में एक बड़ा नाम है। उन्होंने बताया कि उनका काफी लंबा ऑडिशन लिया गया था, जिसमें एक पूरा शिफ्ट बीत गया।

सुरवीन ने आगे बताया था, “मुझे ऑडिशन में दो चीजें करनी थीं। या तो मुझे एक बड़ा सा डायलॉग बोलना था, या बिना तैयारी के कोई एक्ट करना था। मुझे अच्छा महसूस नहीं हो रहा था और मैं ऑडिशन के बाद घर चली गई। इसके बाद उस निर्देशक ने इच्छा जाहिर की कि तुम्हारी तबीयत खराब है तो मैं मुंबई आ सकता हूँ। मुझे ये अच्छा नहीं लगा। उस निर्देशक को तमिल के अलावा कोई और भाषा आती नहीं थी और मैं तमिल जानती नहीं थीं। इसीलिए कॉल पर एक व्यक्ति हमारी बातों को एक-दूसरे के सामने अनुवाद करता था।”

वो व्यक्ति उस निर्देशक का ही दोस्त था। सुरवीन ने बताया कि उसे अंग्रेजी का हिंदी नहीं आती थी। उस व्यक्ति ने सुरवीन को बताया, “सर (निर्देशक) आपको अच्छी तरह से समझना चाहते हैं। चूँकि आपको उनकी फिल्म में काम करना है, इसीलिए वो आपको जानना चाहते हैं क्योंकि फिल्म की शूटिंग लंबे समय तक चलेगी।” सुरलीन के अनुसार, उस अनुवादक ने आगे कहा, “फिल्म की शूटिंग ख़त्म होने पर आपलोग ये सब ‘रोक’ सकते हैं।”

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच को लेकर सुरवीन चावला ने बताया कि बॉलीवुड में भी उन्हें इस तरह के अनुभव हुए हैं। एक फिल्म निर्माता उनके शरीर को देखना चाहता था। उन्होंने बताया कि ये कुछ ही महीनों पहले हुआ था। एक निर्देशक उनकी जाँघों को देखना चाहता था तो एक ने माँग रखी थी कि वो उनके क्लीवेज को देखना चाहता है। सुरवीन चावला ने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री में ये सब होता है और ऐसी घटनाओं के कारण एक बार उन्हें एक निर्देशक के दफ्तर से निकलना पड़ा था।

बता दें कि सुरवीन चावला ‘हेट स्टोरी 2 (2014)’ और ‘Ugly (2013)’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। 2015 में उन्होंने इटली में अक्षय ठक्कर के साथ शादी की थी, लेकिन 2 साल बाद ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। साथ ही वो ‘सावन आया है’, ‘तुत्ती बोले मैरिज दी’ और ‘धोखा धोखा’ जैसे गानों में नृत्य कर चुकी हैं। सुरवीन ऑल्ट बालाजी के शो हक से’ में भी दिखी थीं। उन्होंने कई रियलिटी शोज में भी हिस्सा लिया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी चीन को भूले, Covid के लिए भारत को ठहराया जिम्मेदार, कहा- विश्व ‘इंडियन कोरोना’ से परेशान

पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि दुनिया कोरोना महामारी पर जीत हासिल करने की कगार पर थी, लेकिन भारत ने दुनिया को संकट में डाल दिया।

ये नंगे, इनके हाथ अपराध में सने, फिर भी शर्म इन्हें आती नहीं… क्योंकि ये है बॉलीवुड

राज कुंद्रा या गहना वशिष्ठ तो बस नाम हैं। यहाँ किसिम किसिम के अपराध हैं। हिंदूफोबिया है। खुद के गुनाहों पर अजीब चुप्पी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,277FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe