Friday, July 19, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनदंगल, टाइगर, भाईजान, PK, संजू, वॉर - 'ग़दर 2' के सामने सब हवा में...

दंगल, टाइगर, भाईजान, PK, संजू, वॉर – ‘ग़दर 2’ के सामने सब हवा में उड़े… बॉक्स ऑफिस पर सनी देओल की आँधी, देखें अब तक कितनी कमाई

'ग़दर 2' के साथ ही रिलीज हुई अक्षय कुमार, पंकज त्रिपाठी, यामी गौतम और पवन मल्होत्रा की फिल्म 'OMG 2' ने भी 100 करोड़ रुपए का आँकड़ा डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर पार कर लिया है।

भारतीय बॉक्स ऑफिस पर सनी देओल की फिल्म ‘ग़दर 2’ का तूफान थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। रिलीज के 9वें दिन शनिवार (19 अगस्त, 2023) को भी इसने 31 करोड़ रुपए से अधिक की नेट कमाई कर के इतिहास रच दिया। ये किसी भी हिंदी फिल्म के लिए दूसरे शनिवार का सबसे बड़ा कलेक्शन है। शुक्रवार को फिल्म ने 20.50 करोड़ रुपए कमाए थे। पहले सप्ताह में फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 285 करोड़ रुपए के पास पास रहा था। इस तरह ‘Gadar 2’ ने अब तक भारत में 336 करोड़ रुपए नेट कमा लिए हैं।

इस तरह ‘ग़दर 2’ ने अब तक 2019 में आई ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की ‘वॉर’ (318 करोड़ रुपए) और 2015 में आई सलमान खान की ‘बजरंगी भाईजान’ (315 करोड़ रुपए) का रिकॉर्ड तो डाला है। अगर रविवार के कलेक्शन को भी मिला दें तो फिल्म ने 2017 में आई सलमान खान की ‘टाइगर ज़िंदा है’ (339 करोड़ रुपए), 2014 में आई आमिर खान की ‘पीके’ (337 करोड़ रुपए) और 2018 में आई रणबीर कपूर की ‘संजू’ (334 करोड़ रुपए) का रिकॉर्ड भी तोड़ डाला है।

सोमवार को ‘ग़दर 2’ के सामने आमिर खान की 2016 में आई फिल्म ‘दंगल’ (374 करोड़ रुपए) भी कमाई भी फीकी पड़ जाएगी। हालाँकि, अब सभी की नज़रें इस पर हैं कि यश की फिल्म ‘KGF 2’ के हिंदी वर्जन का रिकॉर्ड सनी देओल की मूवी कब तोड़ती है। ‘KGF 2’ के हिंदी वर्जन ने 427 करोड़ रुपए कमाए थे और ये सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्मों में तीसरे नंबर पर आती है। अगर ये रिकॉर्ड टूट जाता है तो शाहरुख़ खान की ‘पठान’ का विवादित रिकॉर्ड भी पीछे नहीं रहेगा।

उधर ‘ग़दर 2’ के साथ ही रिलीज हुई अक्षय कुमार, पंकज त्रिपाठी, यामी गौतम और पवन मल्होत्रा की फिल्म ‘OMG 2’ ने भी 100 करोड़ रुपए का आँकड़ा डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर पार कर लिया है। फिल्म ने रिलीज के 9वें दिन किसी तरह खींच-खाँच कर इस आँकड़े को छुआ। इसने शनिवार को 10.53 करोड़ रुपए की कमाई की, जिसके बाद इसका कुल नेट कलेक्शन 101.61 करोड़ रुपए पहुँच गया। उधर सुपरस्टार रजनीकांत की ‘जेलर’ ने 10 दिनों में दुनिया भर में 514 करोड़ रुपए की कमाई का आँकड़ा छू लिया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ सब हैं भोले के भक्त, बोल बम की सेवा जहाँ सबका धर्म… वहाँ अस्पृश्यता की राजनीति मत ठूँसिए नकवी साब!

मुख्तार अब्बास नकवी ने लिखा कि आस्था का सम्मान होना ही चाहिए,पर अस्पृश्यता का संरक्षण नहीं होना चाहिए।

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -