Monday, May 20, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनगुटखा पीक से कोलकाता का हावड़ा ब्रिज कमजोर: IAS अफसर ने शाहरुख खान, अजय...

गुटखा पीक से कोलकाता का हावड़ा ब्रिज कमजोर: IAS अफसर ने शाहरुख खान, अजय देवगन और अमिताभ बच्चन से माँगा ‘जवाब’

अक्षय कुमार ने बीते दिनों ऐसे विज्ञापन से दूर रहने की बात भी कही थी। उन्होंने कहा था कि जो भी पैसे इस विज्ञापन से मिले हैं उन्हें दान कर देंगे।

बॉलीवुड अभिनेताओं द्वारा तंबाकू उत्पादों का प्रचार करने को लेकर इन दिनों सोशल मीडिया में बहस चल रही है। इस बीच एक आईएएस अधिकारी ने पश्चिम बंगाल के कोलकाता स्थित हावड़ा ब्रिज की गुटखा पीक से सनी तस्वीर ट्वीट की है। ट्वीट के साथ शाहरुख खान, अजय देवगन (Ajay Devgn) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को टैग किया है। आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट किया है, “कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट ने कहा है कि गुटखे की पीक से 70 साल पुराने पुल की हालत खराब हो रही है। एक तरह से गुटखा-चबाने वाले हावड़ा ब्रिज पर हमला कर रहे हैं।”

मालूम हो कि पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर तंबाकू और गुटखे का विज्ञापन करने वाले सितारों को ट्रोल किया जा रहा है। इसके बाद अक्षय कुमार ने खुद को विमल इलायची के ब्रांड एम्बेस्डर की भूमिका से अलग करने का ऐलान किया था। साथ ही कहा था कि जो भी पैसे इस विज्ञापन से मिले हैं उन्हें दान कर देंगे

अक्षय कुमार ने फैंस से माफी माँगते हुए कहा था, “मैं अपने सभी प्रशंसकों और शुभचिंतकों से माफी माँगना चाहता हूँ। पिछले कुछ दिनों में आपकी प्रतिक्रिया ने मुझे बहुत प्रभावित किया है। हालाँकि मैंने तंबाकू का समर्थन नहीं किया है और न ही आगे करूँगा। मैं विमल इलायची के साथ अपने एसोसिएशन को लेकर आपकी भावनाओं का सम्मान करता हूँ। इसलिए पूरी विनम्रता के साथ मैं अपने कदम वापस लेता हूँ। साथ ही मैंने फैसला किया है कि विज्ञापन के लिए ली गई फीस को किसी अच्छे काम के लिए दान कर दूँगा। ब्रांड चाहे तो इस एड को प्रसारित करना जारी रख सकता है जब तक कि उसके कॉन्ट्रैक्ट की लीगल अवधि पूरी नहीं होती। लेकिन मैं वादा करता हूँ भविष्य में पूरी समझदारी के साथ विकल्पों का चयन करूँगा। इसके बदले में मैं हमेशा आपका प्यार और शुभकामनाएँ चाहूँगा।”

दूसरी ओर अजय देवगन ने इसे ‘व्यक्तिगत पसंद’ बताते हूुए एक इंटरव्यू में कहा था कि किसी भी चीज का विज्ञापन करना किसी का भी व्यक्तिगत मामला होता है। हम इतने परिपक्व हैं कि अपने फैसले खुद ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि कुछ प्रोडक्ट्स नुकसान पहुँचाने वाले होते हैं और कुछ ऐसे भी होते हैं जो नुकसान नहीं पहुँचाते। मैं इलायची का विज्ञापन कर रहा हूँ। अजय के मुताबिक जो चीजें नुकसान पहुँचाने वाली हैं उन्हें बिकना ही नहीं चाहिए।

बता दें कि ‘पुष्पा द राइज’ के लिए दर्शकों से भरपूर प्यार बटोरने वाले दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) ने हाल ही में एक तंबाकू ब्रांड का टीवी प्रचार करने से इनकार कर दिया था। इसके लिए उन्हें तंबाकू कंपनी ने भारी-भरकम फीस ऑफर की थी, लेकिन एक्टर ने एड करने से इनकार करते हुए ये कहा था कि इससे लोगों में गलत संदेश जाएगा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत में 1300 आइलैंड्स, नए सिंगापुर बनाने की तरफ बढ़ रहा देश… NDTV से इंटरव्यू में बोले PM मोदी – जमीन से जुड़ कर...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आँकड़े गिनाते हुए जिक्र किया कि 2014 के पहले कुछ सौ स्टार्टअप्स थे, आज सवा लाख स्टार्टअप्स हैं, 100 यूनिकॉर्न्स हैं। उन्होंने PLFS के डेटा का जिक्र करते हुए कहा कि बेरोजगारी आधी हो गई है, 6-7 साल में 6 करोड़ नई नौकरियाँ सृजित हुई हैं।

कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने ही अध्यक्ष के चेहरे पर पोती स्याही, लिख दिया ‘TMC का एजेंट’: अधीर रंजन चौधरी को फटकार लगाने के बाद...

पश्चिम बंगाल में कॉन्ग्रेस का गठबंधन ममता बनर्जी के धुर विरोधी वामदलों से है। केरल में कॉन्ग्रेस पार्टी इन्हीं वामदलों के साथ लड़ रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -