Tuesday, January 18, 2022
Homeदेश-समाज'₹52 लाख का घोड़ा, ₹36 लाख की बिल्ली': तिहाड़ी ने जैकलीन को दिए ₹10...

‘₹52 लाख का घोड़ा, ₹36 लाख की बिल्ली’: तिहाड़ी ने जैकलीन को दिए ₹10 करोड़ के गिफ्ट, नोरा फतेही को भी लग्जरी गाड़ी

तिहाड़ जेल में बंद रहते हुए सुकेश जैकलीन से बात करता था और वह अभिनेत्री के लिए जेल से ही महँगे गिफ्ट और चॉकलेट भेजता था। इतना ही नहीं उसने पूछताछ के दौरान इस बात का भी खुलासा किया था कि उसने नोरा फतेही को लग्जरी कार गिफ्ट की थी।

तिहाड़ जेल में बैठकर 200 करोड़ रुपए की वसूली करने वाले महाठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) की चार्जशीट पर शनिवार (4 दिसंबर, 2021) को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने चार्जशीट पर संज्ञान लिया। बताया जा रहा है कि जाँच एजेंसी ने अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज और नोरा फतेही का जिक्र किया है।

हालाँकि, रिपोर्ट में जिन लोगों को आरोपित बनाया गया है, उनमें सुकेश चंद्रशेखर, लीन मॉरिया पॉल, दीपक रमदानी, प्रदीप रामदानी, वकील राज मोहन, अरुण मुत्थु, हवाला ट्रेडर अवतार सिंह कोचर और कमलेश कोठारी शामिल हैं। जाँच के बाद आरोप-पत्र में कहा गया है कि पहली बार सुकेश और जैकलीन की इसी साल जनवरी में मुलाकात हुई थी। सुकेश ने एक्ट्रेस को 10 करोड़ रुपए के गिफ्ट दिए हैं। इनमें गहने, हीरे समेत 52 लाख रुपए का घोड़ा और 36 लाख की पर्शियन बिल्ली शामिल है।

बहरहाल पटियाला हाउस कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय को मामले के सभी आरोपितों चार्जशीट की कॉपी मुहैया कराने का आदेश दिया है। फिलहाल सभी आरोपित न्यायिक हिरासत में जेल में बंद हैं। हालाँकि, अगर ईडी चार्जशीट दाखिल करने में विफल होती है तो सभी आरोपितों को जमानत मिल जाएगी। आरोप पत्र के मुताबिक, तिहाड़ जेल में बंद रहते हुए सुकेश जैकलीन से बात करता था और वह अभिनेत्री के लिए जेल से ही महँगे गिफ्ट और चॉकलेट भेजता था। इतना ही नहीं उसने पूछताछ के दौरान इस बात का भी खुलासा किया था कि उसने नोरा फतेही को लग्जरी कार गिफ्ट की थी।

हाल ही वायरल नई तस्वीर आई थी सामने

जैकलीन और सुकेश के बीच रिश्तों को पुख्ता करती एक तस्वीर सामने आई थी। इसमें जैकलीन मिरर सेल्फी में सुकेश को किस करती दिखीं थी। इस बात को भी ईडी ने अपनी चार्जशीट में दोहराया है। ईडी ने बताया है कि जेल से बाहर आने के बाद सुकेश चंद्रशेखर ने चेन्नई के लिए फ्लाइट टिकट ली। फ्लाइट से वो चेन्नई गया और वहाँ एक फाइव स्टार होटल में जैकलीन से मिला।

बता दें कि सुकेश चंद्रशेखर को पुलिस ने इसी साल गिरफ्तार किया था। उस पर आरोप है कि उसने जेल के अंदर बंद रहते हुए 200 करोड़ रुपए वसूली का रैकेट चलाया था। दिल्ली पुलिस ने अपने चार्जशीट में सुकेश चंद्रशेखर और 13 अन्य पर रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर की पत्नी से 200 करोड़ रुपए ठगने का आरोप लगाया है। इस मामले में जैकलीन को मुख्य गवाह माना जा रहा है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘टेलीप्रॉम्पटर में खराबी आते ही PM मोदी बोलना भूल गए’ – कॉन्ग्रेस फैला रही थी झूठ, वीडियो सामने आते ही कौवे ने काटा

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के दावोस एजेंडा समिट में पीएम मोदी द्वारा दिए गए संबोधन की एक क्लिप को शेयर करते हुए कॉन्ग्रेस ने झूठ बोलते हुए...

हिमालय पर मिलने वाला फूल बन सकता है कोराना की ‘बूटी’, IIT में रिसर्च: हरे बंदर की किडनी पर हुआ शोध

बुरांश से निकलने वाले अर्क को रिसर्च में कोविड रोकने में कारगर पाया गया है। इसका इस्तेमाल स्थानीय लोग अच्छे स्वास्थ्य के लिए लंबे समय से करते रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
151,943FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe