Tuesday, July 16, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनवनवासी हिन्दू संस्कृति पर बनी 'कांतारा' ने पार किया ₹200 करोड़ की कमाई का...

वनवासी हिन्दू संस्कृति पर बनी ‘कांतारा’ ने पार किया ₹200 करोड़ की कमाई का आँकड़ा, विवेक अग्निहोत्री भी हुए फिल्म के मुरीद: USA में 1 मिलियन डॉलर का कलेक्शन

फिल्म ने पूरी दुनिया के बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाते हुए ऑस्ट्रेलियन बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छी खासी कमाई की है। 'कांतारा' ने ऑस्टेलियाई बॉक्स ऑफिस पर 2 लाख ऑस्ट्रेलियन डॉलर की कमाई की है।

एक के बाद कई बॉलीवुड फिल्मों के बॉयकॉट के बीच साउथ इंडियन फिल्में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहीं हैं। रिषभ शेट्टी स्टारर कन्नड़ फिल्म कांतारा (Kantara) न केवल भारत, बल्कि विदेशों में कमाई के मामले में कई फिल्मों को पछाड़ते हुए आगे बढ़ रही है। सबसे बड़ी बात यह है कि फिल्म रिलीज के 24 दिन बाद भी ताबड़तोड़ कमाई कर रही है और अब 200 करोड़ रुपए के आँकड़े को भी पार कर चुकी है।

‘कांतारा’ ने रिलीज के बाद से लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया है। फ़िल्म ने चौथे वीकेंड पर करीब 32 करोड़ रुपए की कमाई की है। यह कमाई तब है जब विक्रम वेधा, पोन्नियिन सेलवन-I , गॉडफादर और डॉक्टर जी जैसी बड़ी फिल्में रिलीज हुईं हैं। 16 करोड़ की लागत में बनी ‘कांतारा’ अब तक 200 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई कर चुकी है। यानी फिल्म अब अपने लागत से 12 गुना अधिक कमाई कर ली है।

हाल ही में, सामने आईं बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट्स के अनुसार ‘कांतारा’ ने अमेरिकी बॉक्स ऑफिस में 1 मिलियन डॉलर (8.27 करोड़ रुपए) की कमाई की है। इस कमाई के साथ यह फिल्म अमेरिका में KGF-2 के बाद सबसे अधिक कमाई करने वाली दूसरी कन्नड फिल्म बन गई है।

कांतारा की कमाई को लेकर एंटरटेनमेंट ट्रैकर रमेश बाला ने भी अपने ट्वीट कर बताया है कि केजीएफ चैप्टर-2 के बाद ‘कांतारा’ दूसरी ऐसी फिल्म बन गई है जिसने यूएसए में 1 मिलियन क्लब में प्रवेश किया है।

इसके अलावा फिल्म ने पूरी दुनिया के बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाते हुए ऑस्ट्रेलियन बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छी खासी कमाई की है। रिपोर्ट के मुताबिक, ‘कांतारा’ ने ऑस्टेलियाई बॉक्स ऑफिस पर 2 लाख ऑस्ट्रेलियन डॉलर (1.04 करोड़ रुपए) की कमाई की है।

गौरतलब है कि ‘कांतारा’ सिर्फ कमाई के मामले में ही रिकॉर्ड नहीं तोड़ रही, बल्कि दिल जीतने के मामले में भी टॉप रही है। सिने प्रेमियों से लेकर दिग्गज बॉलीवुड स्टार्स ने भी फिल्म की तारीफ की है। बॉलीवुड की ‘क्वीन’ कही जाने वाली कंगना रनौत ने हाल ही में कहा था कि ‘कांतारा’ को ऑस्कर के लिए भेजा जाना चाहिए। उन्होंने कहा था, “मुझे लगता है कि कांतारा को अगले साल ऑस्कर्स में एंट्री मिलनी चाहिए। मुझे पता है कि साल बाकी है और बेहतर फिल्में आ सकती हैं, लेकिन ऑस्कर से ज्यादा ये जरूरी है कि दुनिया भर में भारत का प्रतिनिधित्व सही तरीके से होना चाहिए।”

इसके अलावा कश्मीर फाइल्स जैसी बेहतरीन फिल्मों के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने भी ‘कांतारा’ की तारीफ की थी। उन्होंने कहा था, “ऋषभ शेट्टी की मास्टरपीस फिल्म ‘कांतारा’ अभी देखी। बस एक शब्द है कहने के लिए ‘वाह’। कमाल का अनुभव। जितना जल्द हो इसे देखिए।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी फैसले की प्रतीक्षा में कन्हैयालाल का परिवार, नूपुर शर्मा पर भी खतरा; पर ‘सर तन से जुदा’ की नारेबाजी वाले हो गए...

रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि गौहर चिश्ती 17 जून 2022 को उदयपुर भी गया था। वहाँ उसने 'सर कलम करने' के नारे लगवाए थे।

किसानों के प्रदर्शन से NHAI का ₹1000 करोड़ का नुकसान, टोल प्लाजा करने पड़े थे फ्री: हरियाणा-पंजाब में रोड हो गईं थी जाम

किसान प्रदर्शन के कारण NHAI को ₹1000 करोड़ से अधिक का नुकसान झेलना पड़ा। यह नुकसान राष्ट्रीय राजमार्ग 44 और 152 पर हुआ है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -