Saturday, April 20, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनNRI पड़ोसी के पास हैं सलमान खान के खिलाफ सबूत, कोर्ट ने बताया: कहा...

NRI पड़ोसी के पास हैं सलमान खान के खिलाफ सबूत, कोर्ट ने बताया: कहा था- फार्म हाउस में कई फिल्म स्टार्स की लाशें दफन

दरअसल, महाराष्ट्र के पनवेल में सलमान खान का फॉर्म हाउस है। इसी के बगल में कक्कड़ का भी एक प्लॉट है। उनका आरोप है कि प्लॉट तक जाने के रास्ते को अभिनेता ने ब्लॉक कर दिया है।

बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर सलमान खान (Salman Khan) ने अपने पड़ोसी केतन कक्कड़ (ketan Kakkad) के साथ विवाद के बाद उनके खिलाफ मानहानि का केस किया था। अब मुंबई की सत्र अदालत (Mumbai Civil Court) ने एक्टर को झटका देते हुए उनकी याचिका को खारिज कर दिया है। कोर्ट ने कहा है कि पनवेल फॉर्म हाउस में केतन कक्कड़ ने जो भी आरोप लगाए थे, वो सही हैं। ऐसे सबूत हैं जो कि सलमान के खिलाफ अवैध अतिक्रमण और फॉरेस्ट एक्ट के उल्लंघन के दावों को साबित करते हैं।

मामले की सुनवाई अतिरिक्त सत्र न्यायधीश एएच लड्ढा ने की। जज ने 50 पन्ने के अपने आदेश में केतन कक्कड़ के सोशल मीडिया अकाउंट को ब्लॉक करने की सलमान खान की माँग को खारिज कर दिया। अदालत ने पाया कि कक्कड़ ने ऐसे दस्तावेजों को पेश करते हुए पुष्टि की थी कि सलमान ने उन्हें अपनी जमीन पर आने से रोक दिया था। कोर्ट ने तर्क दिया, “प्रतिवादी (कक्कड़) ने तर्क दिया कि वो वादी (खान) द्वारा किए गए अवैध कार्यों में एक व्हिसिलब्लोअर हैं और उसी के समर्थन में डॉक्यूमेंटेड कंटेंट बनाने के बाद उचित सावधानी के साथ जनहित में ये आरोप लगाए हैं। इसलिए प्रारंभिक चरण में मुझे लगता है कि प्रतिवादी की दलील वादी के प्रथम दृष्टया मामले की तुलना में अधिक संभावित है।”

कोर्ट ने इसी को आधार बनाकर अपना अहम फैसला सुनाया। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा, “चूँकि वादी (खान) यह समझाने में विफल रहा है कि यह उससे कैसे संबंधित है और प्रतिवादी (कक्कड़) ने उचित दलील दी, जो प्रथम दृष्टया साक्ष्यों द्वारा समर्थित है, इसलिए मैं निषेधाज्ञा देने के लिए इच्छुक नहीं हूँ।”

क्या है मामला

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के पनवेल में सलमान खान का फॉर्म हाउस है। इसी के बगल में कक्कड़ का भी एक प्लॉट है। उनका आरोप है कि प्लॉट तक जाने के रास्ते को अभिनेता ने ब्लॉक कर दिया है।

हाल ही में सलमान खान के वकील प्रदीप गाँधी ने अदालत को बताते हुए कहा था कि केतन ने सलमान पर आरोप लगाया है कि सलमान ‘डी गैंग के फ्रंट मैन’ हैं। सलमान के धर्म पर टिप्पणी की। उन्हें राष्ट्रीय और राज्य स्तर के नेताओं का करीबी बताया। यह भी दावा किया कि सलमान बच्चों की तस्करी में शामिल हैं और उनके फार्म हाउस में कई फिल्म स्टार्स की लाशें दफन हैं। इसके साथ ही सलमान के वकील ने सभी आरोपों को खारिज किया था।

Mumbai civil court dismisses bollywood actor Salman Khan defamation petition against Ketan Kakkar

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘PM मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, संविधान में बदलाव का कोई इरादा नहीं’: गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- ‘सेक्युलर’ शब्द हटाने...

अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने जीएसटी लागू की, 370 खत्म की, राममंदिर का उद्घाटन हुआ, ट्रिपल तलाक खत्म हुआ, वन रैंक वन पेंशन लागू की।

लोकसभा चुनाव 2024: पहले चरण में 60+ प्रतिशत मतदान, हिंसा के बीच सबसे अधिक 77.57% बंगाल में वोटिंग, 1625 प्रत्याशियों की किस्मत EVM में...

पहले चरण के मतदान में राज्यों के हिसाब से 102 सीटों पर शाम 7 बजे तक कुल 60.03% मतदान हुआ। इसमें उत्तर प्रदेश में 57.61 प्रतिशत, उत्तराखंड में 53.64 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe