Tuesday, July 23, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनसीन1: भगवान राम मांसाहारी | सीन2: 'जय श्री राम' लिख कर माफी - बुरके...

सीन1: भगवान राम मांसाहारी | सीन2: ‘जय श्री राम’ लिख कर माफी – बुरके में नमाज पढ़ बिरयानी बनाने वाली ब्राह्मण लड़की ‘नयनतारा’ ने माँगी माफी

"हम इस मुद्दे की गंभीरता से अच्छी तरह से वाकिफ हैं। एक ऐसी इंसान होने के नाते, जो पूरी तरह से भगवान में विश्वास करती है और देश भर के मंदिरों में अक्सर जाती है, मैं जानबूझ कर ऐसा कभी नहीं करूँगी।"

फिल्म ‘अन्नपूर्णी (Annapoorani)’ की अभिनेत्री नयनतारा ने ‘जय श्री राम’ लिख कर माफी माँगी है। उनकी इस फिल्म पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाने के आरोप लगे थे। यह फिल्म भगवान राम को मांसाहारी बताने के साथ ही कुकिंग शो में बिरयानी बनाने से पहले नमाज पढ़ती ब्राह्मण लड़की जैसे सीन की वजह से विवादों में घिर गई थी।

‘जवान’ फिल्म में शाहरुख खान के साथ नजर आ चुकी नयनतारा ने अपने इंस्टा अकाउंट पर लिखा है कि उनका इरादा किसी को भी ठेस पहुँचाने का नहीं था।

विवाद के बाद इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स से हटा लिया गया था। इस फिल्म पर FIR तक दर्ज की गई है। सोशल मीडिया पर भी इस फिल्म को काफी विरोध झेलना पड़ा था। नयनतारा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर माफीनामा लिखने से पहले सबसे ऊपर जय श्री राम लिखा है।

इसके आगे उन्होंने लिखा, “मैं इस नोट को बहुत भारी मन से और सच्ची इच्छा के साथ हमारी फिल्म ‘अन्नपूर्णी’ को लेकर पैदा हुए हालात को लेकर लिख रही हूँ। मैं सभी देशवासियों से कहना चाहूँगी कि मेरा और मेरी टीम का इरादा किसी की भी भावनाओं को ठेस पहुँचाने का नहीं था।”

उन्होंने आगे लिखा, “हम इस मुद्दे की गंभीरता से अच्छी तरह से वाकिफ हैं। एक ऐसी इंसान होने के नाते, जो पूरी तरह से भगवान में विश्वास करती है और देश भर के मंदिरों में अक्सर जाती है, मैं जानबूझ कर ऐसा कभी नहीं करूँगी।”

नयनतारा ने आगे लिखा, “मेरी वजह से जिस किसी की भी भावनाओं को ठेस पहुँची हो, मैं उन सभी से दिल से पूरी संजीदगी से माफी माँगती हूँ। बीते दो दशकों में मेरे फिल्म इंडस्ट्री के सफर में मेरा एक ही इरादा रहा है, सकारात्मकता फैलाने का और एक-दूसरे से सीखने का।”

अन्नपूर्णी (Annapoorani) में आपत्तिजनक क्या-क्या?

1 दिसंबर 2023 को सिनेमाघरों में और 29 दिसंबर 2023 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई थी यह फिल्म। इस फिल्म की कहानी में हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत किया गया था। इसको लेकर सोशल मीडिया पर लोग आलोचना कर रहे थे।

इस फिल्म में नयनतारा (Nayanthara) एक ऐसी महिला का किरदार निभाती है, जो एक मंदिर में पुजारी की बेटी होती है। फिल्म के कुछ सीन में नयनतारा को मंदिर के कपड़ों में दिखाया गया है। लेकिन बिरयानी बनाने से पहले इसी ब्राह्मण लड़की को बुरका पहन कर नमाज पढ़ते भी दिखाया है। साथ ही भगवान राम को मांसाहारी बताया गया है।

इस फिल्म के खिलाफ शिकायत करने वाले लोगों ने इसे हिंदू धर्म के परंपराओं का अपमान बताया था। इस फिल्म के खिलाफ पुलिस में भी शिकायत दर्ज की गई थी। फिल्म निर्माताओं ने आलोचनाओं के बाद माफी माँगी थी और कहा था कि वो इसे एडिट कर फिर से रिलीज करेंगे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -