Saturday, July 2, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजनकश्मीरी पंडितों के नरसंहार को गौतस्करों पर हमले से जोड़ा था, अब अभिनेत्री ने...

कश्मीरी पंडितों के नरसंहार को गौतस्करों पर हमले से जोड़ा था, अब अभिनेत्री ने दी सफाई: मिला प्रकाश राज का समर्थन

"मैं इससे मॉब लिंचिंग की तुलना नहीं कर रही, बल्कि मुझे याद है कि मैंने लॉकडाउन में क्या देखा है। मुझे लगता है कि हिंसा हर मायने में गलत है और हमारे धर्म में तो पाप है।"

कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार पर विवादित टिप्पणी करने के बाद चौतरफा आलोचनाओं का सामना कर रहीं दक्षिण भारतीय अभिनेत्री साई पल्लवी (Sai Pallavi) का अभिनेता प्रकाश राज (Prakash Raj) ने खुलकर समर्थन किया है। दरअसल, पल्लवी ने सोशल मीडिया पर अपना स्पष्टीकरण जारी किया था, जिसके बाद प्रकाश राज ने कहा, “हम आपके साथ खड़े हैं साई पल्लवी।”

साई पल्लवी ने शनिवार (18 जून 2022) को अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया था।

वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा था, “यहाँ मेरा स्पष्टीकरण है। मैं आप के लिए प्यार, मोहब्बत और शांति की कामना करती हूँ।” इसके बाद वह वीडियो में कहती हैं, “यह पहली बार है जब मैं मुझे अपनी सफाई देने के लिए आप सभी के सामने आना पड़ा। मुझे लगता है कि यह पहली बार होगा, जब मैं अपने दिल की बात कहने से पहले दो बार सोचूँगी, क्योंकि मुझे इस बात का डर है कि मेरे शब्दों का गलत अर्थ निकाला जा सकता है। मुझे माफ कर दो, अगर मैं अपने विचारों को ठीक से स्पष्ट नहीं कर पाई।” उन्होंने कहा, “हाल ही में एक इंटरव्यू में मुझसे पूछा गया कि आप वामपंथी या दक्षिणपंथी किसका समर्थन करती हैं। इस पर मैंने उन्हें स्पष्ट रूप से कहा कि मैं तटस्थ हूँ और हम सभी को तटस्थ रहना चाहिए। मैंने खुलकर बता दिया कि मैं दोनों की तरफ नहीं हूँ और अच्छी इंसान बने रहना चाहती हूँ। आखिर हमारी पहचान अब विचारधारा के आधार पर क्यों की जा रही है? जिसे दबाया जा रहा है उसे बचाया जाना ठीक है। मैंने कश्मीर फाइल्स भी देखी थी। मैंने कभी ऐसा नरसंहार नहीं देखा और मैं उससे प्रभावित भी हुई थी। लेकिन मुझे नहीं पता था कि लोग अभी भी इससे (फिल्म से) प्रभावित हो रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “यहाँ तक कि कुछ जानी-मानी हस्तियों और वेबसाइट ने भी मेरा पूरा इंटरव्यू देखे बिना और इसके पीछे की सच्चाई को जाने बिना ही काफी कुछ कह दिया। मैं उन लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहती हूँ, जो मेरे साथ खड़े हैं, क्योंकि इस वक्त मैं खुद को अकेली महसूस कर रही हूँ। मैंने बहुत सारे लोगों को अपने समर्थन में आवाज उठाते हुए देखा, जो दिल को छू लेने वाला है। मैं आप सभी के सुख, शांति और प्रेम की कामना करती हूँ।”

उन्होंने यह भी कहा, “मैं इससे मॉब लिंचिंग की तुलना नहीं कर रही, बल्कि मुझे याद है कि मैंने लॉकडाउन में क्या देखा है। मुझे लगता है कि हिंसा हर मायने में गलत है और हमारे धर्म में तो पाप है।” इस वीडियो को उन्होंने अपने ट्विटर ​हैंडल पर भी शेयर किया था। प्रकाश राज ने साई के इस पोस्ट के सपोर्ट में कमेंट किया है। अभिनेता ने लिखा, “मानवता सबसे पहले, हम आपके साथ हैं साई पल्लवी।”

गौरतलब है कि पल्लवी ने हाल ही में तेलुगू में दिए अपने इंटरव्यू में वामपंथ और दक्षिणपंथ से लेकर कश्मीरी हिंदुओं और गौतस्करों पर अपनी बात की थी। इस इंटरव्यू में जब उनसे विवेक अग्निहोत्री की ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे कश्मीरी पंडित मारे गए। इस दौरान उन्होंने अपनी अपनी बात रखते हुए आतंकवादियों द्वारा की गई हिंदुओं की निर्मम हत्याओं को, स्थानीय लोगों द्वारा गौतस्करों पर किए गए हमलों से जोड़ा।

उन्होंने कहा था, “हाल में कोविड के समय में कुछ मुस्लिम लोग गाय को गाड़ी में ले जा रहे थे तो उन हमला हुआ और ‘जय श्रीराम’ के नारे लगे। तो अगर आप मजहबी विवाद पर बात करते हैं तो फिर इन दोनों घटनाओं में अंतर क्या रह गया? वो तब हुआ। ये अब हुआ। क्या फर्क इसमें है?”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी गैर-जिम्मेदाराना’: रिटायर्ड जज ने सुनाई खरी-खरी, कहा – यही करना है तो नेता बन जाएँ, जज क्यों...

दिल्ली हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज एसएन ढींगरा ने मीडिया में आकर बताया है कि वो सुप्रीम कोर्ट के जजों की टिप्पणी पर क्या सोचते हैं।

‘क्या किसी हिन्दू ने शिव जी के नाम पर हत्या की?’: उदयपुर घटना की निंदा करने पर अभिनेत्री को गला काटने की धमकी, कहा...

टीवी अभिनेत्री निहारिका तिवारी ने उदयपुर में कन्हैया लाल तेली की जघन्य हत्या की निंदा क्या की, उन्हें इस्लामी कट्टरपंथी गला काटने की धमकी दे रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
202,399FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe