Wednesday, January 19, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजन2021 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी 'पुष्पा', बटोरे ₹300 Cr: '83'...

2021 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी ‘पुष्पा’, बटोरे ₹300 Cr: ’83’ फ्लॉप होने पर बोले कबीर खान – प्यार मायने रखता है

कबीर खान ने कहा कि प्यार मायने रखता है, कमाई नहीं। उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसी प्रशंसा पहले कभी नहीं मिली और ये वो '83' की मार्केटिंग के लिए नहीं कह रहे, क्योंकि फिल्म तो सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है।

अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की फिल्म ‘पुष्पा’ (Pushpa) ने बॉक्स ऑफर (Box Office) पर दुनिया भर में 300 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। वहीं कबीर खान (Kabir Khan) की ’83’ बुरी फ्लॉप साबित हुई है। फिल्म निर्माता अनिल थडानी की कंपनी ‘AA Films’ ने एक पोस्टर जारी करते हुए बताया कि ‘Pushpa: The Rise’, जो कि इस सीरीज की पहली फिल्म है, उसने 300 करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया है। इस तरह ये अक्षय कुमार की ‘सूर्यवंशी’ (290 करोड़ रुपए) और सुपरस्टार रजनीकांत की ‘अन्नाथे’ (250 करोड़ रुपए) को पीछे छोड़ दिया है।

वहीं 1983 में भारत की क्रिकेट विश्व कप जीत पर बनी फिल्म ’83’ का बजट 270 करोड़ रुपए बताया जा रहा है, जो कि 2015 में आई एसएस राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली’ से भी ज्यादा है। बताया जा रहा है कि हर एक पूर्व खिलाड़ी को उनकी कहानी के लिए 7 से 3 करोड़ रुपए तक दिए गए, जिस कारण फिल्म का बजट बढ़ गया। इस फिल्म में रणवीर सिंह ने मुख्य किरदार निभाया है, जो पूर्व कप्तान कपिल देव की भूमिका में हैं। दीपिका पादुकोण ने उनकी पत्नी का किरदार अदा किया है।

निर्देशक कबीर खान ने फिल्म को मिल रही सुस्त प्रतिक्रिया पर कहा है कि हम कठिन समय में रह रहे हैं, ऐसे में ये मायने नहीं रखता और फिल्म ने जनता में एक भावनात्मक जगह बनाई है। उन्होंने कहा, “मुझे पता है ’83’ के साथ बॉक्स ऑफिस पर क्या हो रहा है। मुझे लगता है इसके बारे में बात करना भी सही नहीं होगा। हमें अंदाज़ा नहीं था कि फिल्म की रिलीज के बाद 6 राज्य नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर देंगे और बॉक्स ऑफिस का अहम हिस्सा दिल्ली में थिएटर्स पूरी तरह ही बंद कर दिए जाएँगे।” बता दें कि ’83’ ने अब तक भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 76 करोड़ रुपए का नेट कारोबार किया है।

‘India.com’ से बात करते हुए निर्देशक कबीर खान ने कहा कि इन चीजों के बीच हम बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को लेकर शिकायत नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि ये ’83’ की भावना के साथ भी ठीक नहीं होगा। उन्होंने कहा कि प्यार मायने रखता है, कमाई नहीं। उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसी प्रशंसा पहले कभी नहीं मिली और ये वो ’83’ की मार्केटिंग के लिए नहीं कह रहे, क्योंकि फिल्म तो सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। उन्होंने कहा कि उन्हें अविश्वसनीय प्यार मिल रहा है।

कबीर खान ने दावा किया कि ’83’ एक ऐसी फिल्म है जो वर्षों तक यहाँ रहेगी और उनके करियर की सबसे महत्वपूर्ण फिल्मों में से एक होंगी। उन्होंने बताया कि कपिल देव ने भी उन्हें दिलासा देते हुए कहा है कि जब उन्होंने क्रिकेट विश्व कप जीता था तो टीम को रुपए ज्यादा नहीं मिले थे, सम्मान और प्यार मिला था। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि इसके 38 वर्ष बाद इस पर फिल्म बन रही है। कबीर खान ने कहा कि ’83’ को बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के आधार पर जज नहीं किया जाना चाहिए।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

50 मंत्री, 1200 कॉन्स्टेबल, 27 DSP, लंदन की शाही बग्गी, 75 फ़ीट का केक… कुछ यूँ मना था मुलायम सिंह यादव का 75वाँ जन्मदिन

लंदन से आई शाही विक्टोरियाई बग्गी, 75 फ़ीट का केक, ठंड में सड़क पर स्कूली बच्चे - रामपुर में ऐसे मना रहा मुलायम सिंह यादव का 75वाँ जन्मदिन।

अभिनेत्री रायमा इस्लाम की बोरे में मिली दो टुकड़ों में लाश, शूटिंग के लिए घर से निकलने के बाद हुईं थी लापता: पति सहित...

पुलिस ने राजधानी ढाका में ब्रिज के पास सड़क किनारे से राइमा की लाश बरामद की है। जिसे दो टुकड़े करके एक बोरे में बंद कर फेंक दिया गया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,071FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe