Sunday, October 17, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनसैफ अली खान ने खुद को बताया नेपोटिज्म का शिकार: सोशल मीडिया पर लोगों...

सैफ अली खान ने खुद को बताया नेपोटिज्म का शिकार: सोशल मीडिया पर लोगों ने जम कर उड़ाई खिल्ली, मिम्स की बौछार

सैफ ने अपने इंटरव्यू में कहा था कि "नेपोटिज्म एक ऐसी चीज है जिसका शिकार मैं खुद भी हो चुका हूँ। मैं यहाँ किसी का नाम नहीं लूँगा, लेकिन एक बार किसी के पिता ने फोन कर कहा था कि सैफ को इस फिल्म में मत लो, फिल्म में इसे लो। यह सब कुछ होता है और यह मेरे साथ भी हो चुका है।"

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री शर्मिला टैगौर और दिवगंत एक्टर मंसूर अली पटौदी के बेटे सैफ अली खान ने द न्यू इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में खुद को नेपोटिज्म का शिकार बताया था। नवाब कहे जाने वाले सैफ अली खान के इस बयान पर सोशल मीडिया यूज़र्स ने जम कर मजे लिए हैं। यहाँ तक कि कई यूज़र्स तरह-तरह से मीम्स बना कर उन्हें ट्रोल कर रहें है।

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत के सुइसाइड के बाद नेपोटिज्म यानी भाई-भतीजावाद को लेकर लोगों ने कई बड़े फ़िल्मी सितारों को कटघरे में खड़ा कर दिया है। वहीं कुछ सेलेब्रिटीज़ ने खुल कर इस मुद्दे पर अपनी बात भी रखी है। मगर सैफ अली खान जिन्होंने गरीबी, मजबूरी, सैक्रिफाइस जैसे शब्दों को सिर्फ अपनी जिंदगी में सुना भर होगा उनके द्वारा खुद को नेपोटिज्म का शिकार बताना लोगों को रास नहीं आया।

यही वजह रही कि उनके ऐसा कहते ही सोशल मीडिया यूजर ने अपने ही अंदाज में अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। जिसका लब्बोलुआब उनके इस कथन का माखौल उड़ाना ही है। आप नीचे दिए गए कई प्रतिक्रियाओं पर नजर डालिए माजरा समझ आ जाएगा।

दरअसल, सैफ ने अपने इंटरव्यू में कहा था कि “नेपोटिज्म एक ऐसी चीज है जिसका शिकार मैं खुद भी हो चुका हूँ। मैं यहाँ किसी का नाम नहीं लूँगा, लेकिन एक बार किसी के पिता ने फोन कर कहा था कि सैफ को इस फिल्म में मत लो, फिल्म में इसे लो। यह सब कुछ होता है और यह मेरे साथ भी हो चुका है।”

उनके इस बयान पर एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, “मुझे लगता है कि उन्हें शायद नेपोटिज्म का मतलब भी पता नहीं है, कोई उन्हें इसका मतलब समझाओ।”

सैफ के बयान को लेकर ट्विटर पर वायरल हो रहें मीम्स, जिसे हमने आपकी सुविधा के लिए यहाँ प्रस्तुत किया है।

सैफ अली खान पर तंज कसते हुए एक यूजर ने लिखा- क्या ये मजाक चल रहा है।

वहीं जनियस अभी नाम के यूजर ने सैफ के बयान का मजाक बनाते हुए इसकी तुलना अरविंद केजरीवाल, राहुल गाँधी, सोनम कूपर और एनडीटीवी से भी कर दी।

एक यूजर ने तो एक मीम्स के जरिए उनके नवाबों की जिंदगी के बारे में बताते हुए यह भी कह दिया कि इनके हाथ में सोने का कटोरा भी दे दो फिर भी ये भीख माँगेंगे।

वहीं, करण जौहर की फ़ोटो का इस्तेमाल करते हुए, परीक्षित सिंह नाम के एक यूजर ने सैफ और करण दोनों पर निशाना साधा।

प्रिंसी नाम से एक यूजर ने ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ फ़िल्म में सैफ की एक्टिंग को बकवास बताते हुए कहा कि यह फ़िल्म सैफ को सिर्फ नेपोटिज्म के चक्कर में ही मिली थी।

और भी कई यूज़र्स ने बाकायदा एक से बढ़कर एक मिम्स सैफ के बयान पर बनाएँ हैं।

गौरतलब है कि एक्टर सुशांत सिंह के आत्महत्या ने लोगों के मन में गहरा प्रभाव छोड़ा है। वहीं उनकी मौत ने फ़िल्मी दुनिया में पर्दे के पीछे स्ट्रगल कर रहे छोटे शहर से आए एक्टर्स की जिंदगी को सामने ला दिया है। जिसके चलते बॉलीवुड में प्रचलित नेपोटिज्म, खेमेबाजी और बुलिंग पर जोरों से चर्चाएँ हो रहीं हैं।

करण जौहर, महेश भट्ट, सलमान खान और अब सैफ के साथ कई स्टार किड्स जैसे सारा अली खान, सोनाक्षी सिन्हा, अनन्या पांडे, आलिया भट्ट, सोनम कपूर जैसे कई फ़िल्मी सितारें इस वक़्त निशाने पर है। लोग एक तरफ सुशांत की मौत पर सीबीआई जाँच की माँग कर रहे। तो वहीं नेपोटिज्म को बढ़ावा दे रहे सेलेब्रिटीज़ का बहिष्कार भी कर रहें है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बेअदबी करने वालों को यही सज़ा मिलेगी, हम गुरु की फौज और आदि ग्रन्थ ही हमारा कानून’: हथियारबंद निहंगों को दलित की हत्या पर...

हथियारबंद निहंग सिखों ने खुद को गुरू ग्रंथ साहिब की सेना बताया। साथ ही कहा कि गुरु की फौजें किसानों और पुलिस के बीच की दीवार हैं।

सरकारी नौकरी से निकाला गया सैयद अली शाह गिलानी का पोता, J&K में रिसर्च ऑफिसर बन कर बैठा था: आतंकियों के समर्थन का आरोप

अलगाववादी नेता रहे सैयद अली शाह गिलानी के पोते अनीस-उल-इस्लाम को जम्मू कश्मीर में सरकारी नौकरी से निकाल बाहर किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,137FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe