Sunday, June 16, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'लड़कियों के सामने कूल बनने के लिए लेता था ड्रग्स': बोले संजय दत्त -...

‘लड़कियों के सामने कूल बनने के लिए लेता था ड्रग्स’: बोले संजय दत्त – ‘भगवान शिव ने मुझे हमेशा बचाया, बचपन से उनका भक्त’

अपने नशे के दिनों की यादों को ताजा करते हुए उन्होंने बताया, "मैंने अपनी जिंदगी के 10 साल अपने कमरे या बाथरूम में काटे हैं। मुझे शूटिंग्स में कोई रुचि नहीं थी। लेकिन इसी जिंदगी में सब कुछ बदल गया।"

बॉलीवुड में ‘संजू बाबा’ नाम से जाने जाने वाले अभिनेता संजय दत्त आजकल ‘KGF-2’ को लेकर चर्चा में हैं। वैसे तो इस फिल्म में कन्नड़ अभिनेता यश मुख्य भूमिका हैं, लेकिन इसमें संजय दत्त मुख्य विलेन ‘अधीरा’ के किरदार में दिखे। ये उनकी कन्नड़ डेब्यू फिल्म भी है। इसी क्रम में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने इस बात को स्वीकार किया है कि वो ड्रग्स लेते थे। उन्होंने बताया कि वो लड़कियों के सामने कूल दिख सकें, इसीलिए ऐसा करते थे।

हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान एक्टर ने खुलासा किया, “मैं बहु शर्मीला था। खासकर महिलाओं के साथ। इसलिए मैंने ड्रग्स लेना शुरू कर दिया। मैंने कूल दिखना शुरू कर दिया था। अगर आप ड्रग्स लेते हो तो महिलाओं के सामने आप एकदम कूल बंदे बन जाते हो। आप उनसे बातें करने लगते हैं।”

अपने नशे के दिनों की यादों को ताजा करते हुए उन्होंने बताया, “मैंने अपनी जिंदगी के 10 साल अपने कमरे या बाथरूम में काटे हैं। मुझे शूटिंग्स में कोई रुचि नहीं थी। लेकिन इसी जिंदगी में सब कुछ बदल गया।” दत्त ने आगे कहा कि जब वो रिहैबिलिटेशन सेंटर से बाहर निकले तो लोग उन्हें ‘चरसी’ कहकर बुलाते थे। मैंने सोचा कि ये तो गलत है। सड़क पर चलने वाले लोग भी मुझे ऐसा कह रहे हैं। तभी मैने कुछ करने की ठानी और फिर वर्कआउट शुरू किया। कुछ दिनों के बाद मैं ‘चरसी’ से ऐसा बन गया कि लोग बोलते थे कि क्या स्वैग है, क्या बॉडी है।

YouTuber रणवीर इलाहाबादिया को दिए इंटरव्यू में संजय दत्त ने ये खुलासे किए। इसके साथ ही उन्होंने भगवान शिव को अपने जीवन में काफी प्रेरक बताया। एक्टर ने कहा कि वो बचपन से भगवान शिव के भक्त रहे हैं और उन्होंने हमेशा उन्हें बचाया है। उन्होंने कहा कि शिव ही मेरे लिए सबकुछ हैं। वो ही ब्रह्मांड हैं। एक्टर ने कहा कि जब मैं बच्चा था, तभी से भगवान शिव से मेरा जुड़ाव रहा है। (संजय दत्त ने ये बातें वीडियो 1:45 सेकंड से 3 मिनट के दौरान कहीं हैं।) उनके पूरे इंटरव्यू को आप यहाँ देख सकते हैं।

इसके साथ ही एक्टर ने अपने ड्रग्स के दिनों, जेल और कैंसर जैसी व्यक्तिगत जीवन में आई मुश्किलों को भी याद किया। गौरतलब है कि राजकुमार हिरानी की 2018 में आई फिल्म ‘संजू’ में भी संजय दत्त के संघर्ष के दिनों के बारे में दिखाया गया था। उल्लेखनीय है कि संजय दत्त की आगामी फिल्म अक्षय कुमार अभिनीत-पृथ्वीराज में है। फिल्म में मानुषी छिल्लर, साक्षी तंवर और सोनू सूद भी हैं। संजय रणबीर कपूर और वाणी कपूर स्टारर ‘शमशेरा’ का भी हिस्सा हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकवाद का बखान, अलगाववाद को खुलेआम बढ़ावा और पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा को बढ़ावा : पढ़ें- अरुँधति रॉय का 2010 वो भाषण, जिसकी वजह से UAPA...

अरुँधति रॉय ने इस सेमिनार में 15 मिनट लंबा भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने भारत देश के खिलाफ जमकर जहर उगला था।

कर्नाटक में बढ़ाए गए पेट्रोल-डीजल के दाम: लोकसभा चुनाव खत्म होते ही कॉन्ग्रेस ने शुरू की ‘वसूली’, जनता पर टैक्स का भार बढ़ा कर...

अभी तक बेंगलुरु में पेट्रोल 99.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल 85.93 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था, लेकिन नए आदेश के बाद बढ़ी हुई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -