Tuesday, July 5, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजनसुशांत सिंह राजपूत मामले में CBI के समन पर पूछताछ के लिए DRDO दफ्तर...

सुशांत सिंह राजपूत मामले में CBI के समन पर पूछताछ के लिए DRDO दफ्तर पहुँची रिया चक्रवर्ती, सैमुएल मिरांडा: कड़ी पूछताछ जारी

सीबीआई ने जाँच शुरू होने के ठीक 8 दिन बाद रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए समन भेजा है। इसके पहले सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती से काफी लंबी पूछताछ की थी। गुरूवार (27 अगस्त 2020) को सीबीआई ने इस मामले में पहली बार रिया चक्रवर्ती के भाई को पूछताछ के लिए तलब किया था।

रिया चक्रवर्ती सुशांत सिंह राजपूत मामले में पूछताछ के लिए मुंबई के डीआरडीओ दफ़्तर पहुँच चुकी हैं। सीबीआई आज इस मामले में रिया चक्रवर्ती से पूछताछ करेगी। केंद्रीय जाँच एजेंसी ने शुक्रवार (28 अगस्त 2020) को सुशांत सिंह राजपूत मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा था। रिया चक्रवर्ती के अलावा उसके सहयोगी सैमुएल मिरांडा भी पूछताछ के लिए डीआरडीओ दफ्तर पहुँच चुके हैं।    

सीबीआई ने जाँच शुरू होने के ठीक 8 दिन बाद रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए समन भेजा है। इसके पहले सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती से काफी लंबी पूछताछ की थी। गुरूवार (27 अगस्त 2020) को सीबीआई ने इस मामले में पहली बार रिया चक्रवर्ती के भाई को पूछताछ के लिए तलब किया था। जिसके बाद रिया चक्रवर्ती को शुक्रवार को होने वाली पूछताछ के लिए समन भेजा गया था।    

इन घटनाओं के एक दिन पहले यानी 27 अगस्त 2020 को रिया चक्रवर्ती ने इंडिया टुडे से बात करते हुए सुशांत सिंह राजपूत मामले में अपना पक्ष रखा था। रिया ने कहा यूरोप यात्रा के दौरान उन्हें पता चला कि सुशांत मानसिक रूप से अस्वस्थ्य हैं। यह साक्षात्कार 27 अगस्त 2020 को शाम 7 बजे प्रसारित हुआ था। साक्षात्कार में साफ तौर पर समझा जा सकता है कि राजदीप सरदेसाई सुशांत सिंह की कथित मानसिक बीमारी पर ज़ोर दे रहे थे। 

उनकी बातों से ऐसा लग रहा है जैसे मानसिक बीमारी का आरोप वास्तविक तथ्य है। जबकि सुशांत सिंह का परिवार इस मुद्दे पर अपना पक्ष पहले ही रखा चुका था। उन्होंने कहा था कि पहले कभी सुशांत सिंह को इस तरह की कोई दिक्कत नहीं हुई थी। न ही किसी विशेषज्ञ ने उनके संबंध में ऐसा कुछ कहा था। सुशांत पर मानिसक रूप से बीमार होने का आरोप अभी तक सिर्फ और सिर्फ रिया चक्रवर्ती ने लगाया है, जिन पर खुद इस मामले के संबंध में जाँच चल रही है। 

वहीं दूसरी तरफ प्रवर्तन निदेशालय भी रिया चक्रवर्ती से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में लंबी पूछताछ कर चुका है। क्योंकि इस मामले में ड्रग्स का पहलू भी सामने आया था। इसलिए नारकोटिक्स विभाग ने भी रिया चक्रवर्ती पर मामला दर्ज किया है। नारकोटिक्स विभाग भी जल्द ही रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए समन भेजने की तैयारी कर रहा है। इसके पहले सीबीआई सुशांत सिंह के नौकर नीरज सिंह, बावर्ची केशव और अकाउंटेंट रजत मेवाती से भी पूछताछ कर चुकी है। इन सभी से मुंबई स्थित डीआरडीओ गेस्टहॉउस में पूछताछ हुई थी।     

19 अगस्त को देश की सबसे बड़ी अदालत ने सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआई जाँच के आदेश दिए थे। इनके अलावा प्रवर्तन निदेशालय और नारकोटिक्स ब्यूरो भी इस मामले की जाँच कर रहा है। निदेशालय ने जाँच में रिया चक्रवर्ती का फोन जब्त किया था जिसमें कई व्हाट्सएप चैट सामने आई थी। उनके ज़रिए ड्रग्स के इस्तेमाल से जुड़ी कुछ बातें सामने आई थीं। इसके बाद नारकोटिक्स ब्यूरो ने भी प्राथमिकी दर्ज करके मामले की जाँच शुरू की थी।    

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

चित्रकूट में ‘कोदंड वन’ की स्थापना, CM योगी ने हरिशंकरी का पौधा लगाकर की शुरुआत: श्रीराम की तपोभूमि में लगेंगे 35 करोड़ पौधे

सीएम योगी ने 124 करोड़ रुपए की 28 योजनाओं का शिलान्यास और 15 योजनाओं का लोकार्पण करते हुए कहा कि गोस्वामी तुलसीदास व महर्षि वाल्मीकि की धरती पर धार्मिक व पर्यटन विकास में कोताही नहीं होगी।

‘सोशल मीडिया की जवाबदेही तय होगी’: मोदी सरकार के खिलाफ कोर्ट पहुँचा ट्विटर, नहीं हटा रहा भड़काऊ और झूठे कंटेंट्स

कर्नाटक हाईकोर्ट में ट्विटर ने सरकार के आदेशों को चुनौती दे दी है। नए आईटी नियमों को मानने में भी सोशल मीडिया कंपनी ने खासी आनाकानी की थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
203,707FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe