Tuesday, May 21, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनसुपरस्टार रजनीकांत की 'Jailer' ने कर डाली ₹600 करोड़ की कमाई: इसमें से ₹180...

सुपरस्टार रजनीकांत की ‘Jailer’ ने कर डाली ₹600 करोड़ की कमाई: इसमें से ₹180 करोड़ विदेश से, इसे बनाने वाली कंपनी के शेयरों में भी 10% की उछाल

फिल्म ने इसी तरह आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में 75 करोड़ रुपए की कमाई का आँकड़ा पार किया। केरल और कर्नाटक से इसने 50-50 करोड़ रुपए से अधिक बटोरने में सफलता पाई है।

सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म ‘Jailer’ ने इतिहास रच दिया है। फिल्म ने दुनिया भर में 600 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। बड़ी बात ये है कि फिल्म के हिंदी वर्जन को स्क्रीन्स नहीं मिले थे, इसके बावजूद उसने ये कारनामा कर दिखाया है। अब तमिल फिल्मों में इससे ऊपर सिर्फ ‘2.0’ है, जिसने 800 करोड़ रुपए का कारोबार किया था। ये भी सुपरस्टार रजनीकांत की ही फिल्म थी। हालाँकि, इसने उत्तर भारत में बढ़िया कारोबार किया था। अक्षय कुमार इसमें बतौर मुख्य विलेन थे।

जहाँ तक ‘जेलर’ की बात है, इसका किस्सा अलग है। ‘जेलर’ ने 18वें दिन 600 करोड़ रुपए की कमाई का आँकड़ा पार किया। इसकी कुल वर्ल्डवाइड कमाई अब तक 607 करोड़ रुपए हो गई है। रिलीज के तीसरे रविवार (27 अगस्त, 2023) को भी इसने 10 करोड़ रुपए से अधिक का कारोबार कर डाला। ‘जेलर’ की कुल कमाई में से 218 करोड़ रुपए अकेले तमिलनाडु से आए हैं। वहीं इसने विदेश में भी 180 करोड़ रुपए से अधिक का कारोबार कर लिया है।

फिल्म ने इसी तरह आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में 75 करोड़ रुपए की कमाई का आँकड़ा पार किया। केरल और कर्नाटक से इसने 50-50 करोड़ रुपए से अधिक बटोरने में सफलता पाई है। हालाँकि, उत्तर भारत से इसकी कमाई मात्र 15 करोड़ रुपए ही हो पाई। फिल्म में सुपरस्टार रजनीकांत के अलावा मलयालम सिनेमा के सुपरस्टार मोहनलाल और कन्नड़ सिनेमा के सुपरस्टार डॉ शिवा राजकुमार भी हैं। ‘Jailer’ ने तमिल सिनेमा को एक नई ऊँचाई दी है, जो तेलुगु सिनेमा से काफी पीछे छूट गई थी।

फिल्म ‘जेलर’ की प्रोडक्शन कंपनी ‘सन टीवी नेटवर्क लिमिटेड’ के शेयर्स में भी उछाल आई है। जब 10 अगस्त, 2023 को ‘जेलर’ रिलीज हुई थी, जब ‘सन टीवी’ के शेयर्स 550 रुपए पर ट्रेंड कर रहे थे, जबकि अभी ये 604 रुपए तक पहुँच गया है। इसका अर्थ है कि ‘जेलर’ की प्रोडक्शन कंपनी को रिलीज के बाद 18 दिनों में 9.82% की बढ़ोतरी हुई है। रजनीकांत की ‘अन्नाथे’ भी इसी कंपनी ने कमाई थी, जिसने 250 करोड़ रुपए की कमाई दुनिया भर में की थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ से लड़ रही लालू की बेटी, वहाँ यूँ ही नहीं हुई हिंसा: रामचरितमानस को गाली और ‘ठाकुर का कुआँ’ से ही शुरू हो...

रामचरितमानस विवाद और 'ठाकुर का कुआँ' विवाद से उपजी जातीय घृणा ने लालू यादव की बेटी के क्षेत्र में जंगलराज की यादों को ताज़ा कर दिया है।

निजी प्रतिशोध के लिए हो रहा SC/ST एक्ट का इस्तेमाल: जानिए इलाहाबाद हाई कोर्ट को क्यों करनी पड़ी ये टिप्पणी, रद्द किया केस

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने एक मामले की सुनवाई करते हुए SC/ST Act के झूठे आरोपों पर चिंता जताई है और इसे कानून प्रक्रिया का दुरुपयोग माना है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -