Saturday, January 22, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजनसुशांत सिंह राजपूत ने की आत्महत्या: मृत माँ को लिखा था 'खत', आखिरी फिल्म...

सुशांत सिंह राजपूत ने की आत्महत्या: मृत माँ को लिखा था ‘खत’, आखिरी फिल्म में आत्महत्या न करने का दिया था संदेश

दिशा की आत्महत्या के लगभग एक सप्ताह बाद सुशांत सिंह राजपूत ने भी आत्महत्या कर ली। दिशा सालियान उनकी पूर्व-मैनेजर थीं। सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म 'छिछोरे' में आत्महत्या न करने को लेकर ही सन्देश दिया गया था।

इस साल दुनिया को अलविदा कह के जाने वाले सिने हस्तियों की सूची में सुशांत सिंह राजपूत का नाम भी जुड़ गया है। उन्होंने मुंबई स्थित अपने घर में फाँसी लगा कर आत्महत्या कर ली। उनकी लाश उनकी ही फ्लैट में पंखे से लटकी हुई मिली। घर के नौकर ने पुलिस को ये जानकारी दी। धारावाहिकों में काम करने के बाद सिने जगत में क़दम रखने वाले सुशांत का अकादमिक करियर भी अच्छा रहा था। उन्होंने AIEEE में काफ़ी अच्छा रैंक हासिल किया था।

सुशांत सिंह राजपूत ने सबसे पहले ‘किस देश में है मेरा दिल’ नाम के धारावाहिक में काम किया था पर वो एकता कपूर के धारावाहिक ‘पवित्र रिश्ता’ से लोकप्रिय बने। तत्पश्चात उन्होंने फिल्मों का सफर शुरू किया था। सुशांत फिल्म ‘काय पो छे’ में मुख्य अभिनेता के रूप में दिखे थे। उस फिल्म में उनके अभिनय की तारीफ भी हुई थी। हाल ही में उन्होंने ‘सोनचिड़िया’ और ‘छिछोरे’ जैसी फिल्मों में काम किया था, जिसे समीक्षकों ने सराहा था।

गौर करने वाली बात ये है कि हाल ही में उनकी पूर्व-मैनेजर दिशा सालियान ने आत्महत्या कर ली थी। उन्होंने मुंबई के मलाड स्थित इमारत में 14 मंजिल से कूद कर आत्महत्या की थी। बोरीवली के एक हॉस्पिटल में उन्हें मृत घोषित किया गया था। उनकी सगाई हो चुकी थी। दिशा की आत्महत्या के लगभग एक सप्ताह बाद सुशांत सिंह राजपूत ने भी आत्महत्या कर ली। दिशा की आत्महत्या का भी कारण नहीं पता चला है।

वहीं सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या का कारण डिप्रेशन बताया जा रहा है। ज्यादा दिन नहीं हुए जब अप्रैल 2020 में अभिनेता इरफान खान और वरिष्ठ अभिनेता ऋषि कपूर जैसे बड़े कलाकारों का निधन हुआ था। वहीं हाल ही में गायक और संगीत निर्देशक वाजिद खान का 42 साल की उम्र में कोरोना संक्रमण से निधन हो गया था। गौरतलब है कि ‘आजतक’ की खबर के अनुसार, सुशांत सिंह राजपूत ने 10 दिन पहले अपनी माँ को पत्र लिखा था।

अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के माध्यम से उन्होंने हाल ही में अपनी भावनाएँ व्यक्त की थी, जिसमें भी उनकी निराशा साफ दिख रही है। बता दें कि सुशांत की माँ की साल 2002 में मौत हो चुकी है। तब सुशांत मात्र 16 साल के थे। अपनी माँ को याद करते हुए अपने आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट में माँ को लिखे खत में लिखा था कि आँसुओं से अतीत भाप बन कर उड़ रहा है और सपनों एवं जीवन के बीच बातचीत चल रही है। बांद्रा में सुशांत अपने घर में अकेले रहते थे।

हालाँकि, उनकी एक बहन उनके साथ वहाँ अक्सर होती थी लेकिन अभी ये पता नहीं चल पाया है कि वो कब वहाँ से गई। कहा जा रहा कि पटना में पिता को उनकी बहन ने ही फोन पर सूचना दी। और तब से उनके पिता सदमें में हैं। वो अपने पड़ोसियों से भी बात नहीं कर रहे। सुशांत के परिवार में उनके अलावा उनकी चार बहनें थी जिनमें से एक की पहले ही मौत हो चुकी है। वहीं पुलिस ने मुंबई में सुशांत के पड़ोसियों का भी बयान दर्ज कर रही है। कुछ लोगों का कहना है कि वो पिछले 6 महीनों से डिप्रेशन में थे।

अक्षय कुमार और वीरेंद्र सहवाग जैसे कई हस्तियों ने सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या पर दुःख जताया। अक्षय ने कहा कि हाल ही में उन्होंने सुशांत की फिल्म ‘छिछोरे’ देखी थी और उन्होंने इसके प्रोड्यूसर साजिद खान को बताया था कि वो इस फिल्म का हिस्सा बनना चाहते थे और उन्हें ये खासी पसंद आई। गौर करने वाली बात ये है कि ‘छिछोरे’ में आत्महत्या न करने को लेकर ही महत्वपूर्ण सन्देश दिया गया था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केस ढोते-ढोते पिता भी चल बसे, माँ रहती हैं बीमार : दिल्ली दंगों में पहली सज़ा दिनेश यादव को, गरीब परिवार ने कहा –...

दिल्ली हिन्दू विरोधी दंगों में दिनेश यादव की गिरफ्तारी के बाद उनके पिता की मौत हो गई थी। पुलिस पर लगा रिश्वत न देने पर फँसाने का आरोप।

‘ईसाई बनने को कहा, मना करने पर टॉयलेट साफ़ करने को मजबूर किया’: तमिलनाडु में 17 साल की लड़की की आत्महत्या, माता-पिता ने बताई...

परिजनों ने आरोप लगाया कि हॉस्टल वॉर्डन द्वारा लावण्या प्रताड़ित किया गया था और मारा-पीटा गया था, क्योंकि उसने ईसाई मजहब में धर्मांतरण से इनकार किया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,725FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe