Wednesday, January 26, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजन'समझ नहीं आता लोगों को सुशांत सिंह को डिप्रेस्ड मानने में क्या समस्या है?'...

‘समझ नहीं आता लोगों को सुशांत सिंह को डिप्रेस्ड मानने में क्या समस्या है?’ स्वरा भास्कर ने जताई नसीरुद्दीन से सहमति

सुशांत सिंह राजपूत के कई करीबियों द्वारा उनके डिप्रेशन और मानसिक स्वास्थ्य की बातों से इनकार किया गया है। इसके बावजूद भी सुशांत की मौत में अपना करियर तलाश रहे स्वरा भास्कर, राजदीप सरदेसाई और नसीरुद्दीन शाह जैसे लोग इस मामले को 'अनावश्यक बहस' साबित करने का प्रयास करते हुए देखे जा रहे हैं।

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर ट्विटर ट्रोल और पार्ट टाइम अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने अभिनेता की हत्या की जाँच की माँग कर रहे लोगों से ही सवाल किया है कि आखिर वो ये मानने को तैयार क्यों नहीं हैं कि सुशांत सिंह राजपूत डिप्रेशन के शिकार थे।

सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु को शुरू से ही उनके मानसिक स्वास्थ्य के साथ जोड़ते हुए इसे आत्महत्या बताने के तमाम प्रयास किए जा रहे हैं। ऐसे में, यदि कंगना रानौत, कुछ गिने-चुने समाचार चैनल और सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा इस बहस को आगे नहीं बढ़ाया जाता तो शायद ही इस पर आज सीबीआई जाँच हो रही होती और यह मामला कबका आत्महत्या का बताकर बंद भी कर दिया गया होता।

सुशांत सिंह राजपूत के कई करीबियों द्वारा उनके डिप्रेशन और मानसिक स्वास्थ्य की बातों से इनकार किया गया है। इसके बावजूद भी सुशांत की मौत में अपना करियर तलाश रहे स्वरा भास्कर, राजदीप सरदेसाई और नसीरुद्दीन शाह जैसे लोग इस मामले को ‘अनावश्यक बहस’ साबित करने का प्रयास करते हुए देखे जा रहे हैं।

हाल ही में इंडिया टुडे को दिए एक साक्षात्कार में, नसीरुद्दीन शाह ने सुशांत सिंह की मृत्यु के कवरेज को ‘बीमारी’ कहा था, और कहा कि इसकी जाँच अधिकारियों पर छोड़ दी जानी चाहिए।

इंडिया टुडे के अनुसार, रसभरी वेब सीरिज की अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने नसीरुद्दीन शाह के इस बयान से सहमति व्यक्त करते हुए कहा, “मैं बिल्कुल नसीर सर से सहमत हूँ। वास्तव में मैं यह कई दिनों से कह रही हूँ। आप इसे मेरे सोशल मीडिया पर देख सकते हैं, यह देखने के लिए कि यह कैसे सोशल मीडिया और कई मीडिया घरानों ने अपनी कॉन्सपिरेसी थ्योरी को शुरू किया है और जनता को झूठ का शिकार बना रहे हैं।”

नसीरुद्दीन शाह ने इस इंटरव्यू में कहा कि ‘मैं इन खबरों को नहीं देखता हूँ, यह बेकार हैं। सुशांत सिंह को नहीं जानता था लेकिन उनका भविष्य उज्जवल था।’

सुशांत सिंह की मौत का कारण डिप्रेशन बताने पर जोर देते हुए स्वरा भास्कर ने कहा- “लोगों के लिए यह स्वीकार करना इतना मुश्किल क्यों है कि वह डिप्रेस्ड हो सकता है? मैंने एक लेख पढ़ा जहाँ किसी ने कहा कि वह डिप्रेस्ड नहीं था, ये कौन सी थ्योरी है? कोई इसे कैसे देख सकता है? सिर्फ इसलिए कि कोई फेमस है, इसका मतलब यह नहीं है कि चीजें गलत नहीं हो सकती हैं। हमें एक समाज के रूप में मानसिक स्वास्थ्य को अधिक महत्व देने की आवश्यकता है।”

उल्लेखनीय है कि दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह के पिता ने अभिनेता की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती पर आत्महत्या के लिए उकसाने और उनके रूपए हड़पने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही रिया चक्रवर्ती पर यह भी आरोप लगाए गए हैं कि उन्होंने सुशांत सिंह को दवाओं की ओवरडोज देकर मानसिक रूप से बीमार करने का प्रयास किया था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लाल किला में पेशाब से लेकर महिला पुलिस से बदतमीजी तक: याद कीजिए 26 जनवरी, 2021… जब दिल्ली में खेला गया था हिंसक खेल

आइए, याद करते हैं 26 जनवरी, 2021 (गणतंत्र दिवस) को दिल्ली में क्या-क्या हुआ था। किसान प्रदर्शनकारियों ने हिंसा के दौरान क्या-क्या किया। नेताओं-पत्रकारों ने कैसे उन्हें भड़काया।

CDS बिपिन रावत और पूर्व CM कल्याण सिंह को पद्म विभूषण, वैक्सीन निर्माताओं को भी पद्म अवॉर्ड, सोनू निगम भी लिस्ट में: देखिए सूची

इस बार केंद्र सरकार द्वारा वैक्सीन निर्माताओं को भी सम्मान दिया गया है। साइरस पूनावाला, कृष्ण लीला और उनकी पत्नी सुचारिता इला को पद्मभूषण सम्मान से नावाजा जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
153,622FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe