Monday, October 25, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनटी-सीरीज ने यूट्यूब पर अपलोड किया पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम का गाना, विरोध के...

टी-सीरीज ने यूट्यूब पर अपलोड किया पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम का गाना, विरोध के बाद डिलीट किया, माँगी माफी

टी-सीरीज कंपनी से गाने को हटाने की माँग करने के लिए सोशल मीडिया पर हैशटैग #TakeDownAtifAslamSong ट्रेंड करता रहा। इस पर एमएनएस सिनेमा विंग के अध्यक्ष अमेय खोपकर ने नाराजगी व्यक्त करते हुए एक ट्वीट के माध्यम से चेतावनी दी। उन्होंने टी-सीरीज़ से कहा कि वह पाकिस्तानी गायक आतिफ असलम के गाने को........

म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज ने 23 जून को अपने यूट्यूब चैनल पर पाकिस्तानी गायक आतिफ असलम का एक गाना अपलोड कर दिया। अपलोड किया गया गाना, “किन्ना सोना”, इसे मीट ब्रदर्स द्वारा फिल्म मरजावां के लिए सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और तारा सुतारिया द्वारा कंपोज किया गया है।

इस गीत के यूट्यूब पर आते ही सोशल मीडिया पर लोगों ने टी-सीरीज को अपने निशाने पर ले लिया। गीत अपलोड होने से नाराज नेटिज़न्स ने कई ट्वीट्स में टी-सीरीज़ को टैग किया और आक्रोश व्यक्त किया कि वे अपने सभी प्लेटफार्मों से गीत को हटा दें। इसके बाद टी-सीरीज कंपनी ने आतिफ असलम के गाने को यूट्यूब से हटा दिया है और पाकिस्तानी सिंगर को बढ़ावा देने के लिए माफी भी माँगी।

याद रहे कि कि फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (FWICE) और ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन (AICWA) ने पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में काम करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। यह कदम पिछले साल पाकिस्तान सरकार द्वारा अपने देश में भारतीय फिल्मों की रिलीज पर प्रतिबंध लगाने के बाद लिया गया था।

MNS की ओर से दी गई चेतावनी

टी-सीरीज कंपनी से गाने को हटाने की माँग करने के लिए सोशल मीडिया पर हैशटैग #TakeDownAtifAslamSong ट्रेंड करता रहा। इस पर एमएनएस सिनेमा विंग के अध्यक्ष अमेय खोपकर ने नाराजगी व्यक्त करते हुए एक ट्वीट के माध्यम से चेतावनी दी। उन्होंने टी-सीरीज़ से कहा कि वह पाकिस्तानी गायक आतिफ असलम के गाने को तुरंत यूट्यूब चैनल से हटा दें या फिर सख्त कार्रवाई का सामना करने के लिए तैयार रहें।

सोशल मीडिया पर विरोध और एमएनएस की चेतावनी के बाद टी-सीरीज़ ने आतिफ के गीत को हटा दिया और राज ठाकरे को संबोधित मराठी में एक माफी नामा जारी किया। उसमें लिखा “यह हमारे संज्ञान में लाया गया है कि उक्त गीत को आतिफ असलम ने गाया है और यह गीत हमारे एक कर्मचारी द्वारा टी-सीरीज़ के यू-ट्यूब चैनल पर गलती से डाला गया था। उसे अपनी हरकत के बारे में अंदाजा भी नहीं था, जिसके कारण ये गलती हुई।

इसका हमें अफसोस है और इस गलती के लिए हम माफ़ी माँगते हैं। हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि इसके बाद हम टी-सीरीज़ के किसी भी मंच पर न तो रिलीज़ करेंगे और न ही गाने को बढ़ावा देंगे। साथ ही बताया कि इस गीत को हमने अपने यू-ट्यूब चैनल से हटा दिया है। हम यकीन दिलाते हैं कि इसके बाद हम किसी भी पाकिस्तानी कलाकार द्वारा किए गए कार्य को न तो जारी करेंगे और न ही बढ़ावा देंगे।

टी सीरीज का विवादों से है पुराना नाता

आतिफ असलम ने पिछले साल धारा 370 को निरस्त करने की निंदा की थी, जिसके कारण भारत में नेटिज़न्स से टकराव हुआ था। हाल के दिनों में टी-सीरीज़ गायक सोनू निगम के साथ विवादों में घिर गई है। निगम ने कंपनी पर बाहरी लोगों के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया था।

कंपनी पर फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज ऑल इंडियन सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी, क्योंकि इन एसोसिएशनों ने पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में काम करने पर प्रतिबंध लगा दिया था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पहली बार WC में पाकिस्तान से हारी टीम इंडिया, भारत के खिलाफ सबसे बड़ी T20 साझेदारी: Pak का ओपनिंग स्टैंड भी नहीं तोड़ पाए...

151 रनों के स्कोर का पीछे करते हुए पाकिस्तान ने पहले 2 ओवर में ही 18 रन ठोक दिए। सलामी बल्लेबाज बाबर आजम ने 68, मोहम्मद रिजवान ने 79 रन बनाए।

T20 WC में सबसे ज्यादा पचासा लगाने वाले बल्लेबाज बने कोहली, Pak को 152 रनों का टारगेट: अफरीदी की आग उगलती गेंदबाजी

भारत-पाकिस्तान T20 विश्व कप मैच में विराट कोहली ने 45 गेंदों में अपना शानदार अर्धशतक पूरा किया। शाहीन अफरीदी के शिकार बने शीर्ष 3 बल्लेबाज।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
131,511FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe