Wednesday, July 17, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनऋतिक-सैफ अली की 'विक्रम वेधा' को लाल सिंह चड्ढा की नजर लगी? रिव्यू जबर-लेकिन...

ऋतिक-सैफ अली की ‘विक्रम वेधा’ को लाल सिंह चड्ढा की नजर लगी? रिव्यू जबर-लेकिन कमाई स्लो, एडवांस बुकिंग के बाद ओपनिंग कलेक्शन में भी निराशा

ऋतिक रोशन ने ‘लाल सिंह चड्ढा’ की तारीफ करते हुए ट्विटर पर लिखा था, “मैंने हाल ही में लाल सिंह चड्ढा देखी। मैंने इस फिल्म के दिल को महसूस किया है। अच्छी और बुरी चीजें एक साइड में रखकर, यह फिल्म वाकई शानदार है। इतनी अच्छी फिल्म को मिस मत करिए। जाइए और इसे अभी देखिए। ये बेहद खूबसूरत और सुंदर है।”

ऋतिक रोशन (Hritik Roshan) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) स्टारर विक्रम वेधा (Vikram Vedha) की ओपनिंग बेहद धीमी रही। फिल्म के समीक्षकों ने इस फिल्म को 4 स्टार रेटिंग देते हुए ऋतिक रोशन और सैफ की भूमिका को शानदार बताया था। इसके लिए किसी तरह का बॉयकॉट अभियान भी नहीं चलाया गया था, फिर भी इसका असर दिख रहा है।

लगभग 190 करोड़ रुपए की बजट में बनी विक्रम वेधा की पहले दिन की कमाई अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्मों से भी कम रही। इसकी ओपनिंग कलेक्शन 10.50 करोड़ रुपए रही। इस फिल्म को पूरे भारत में 4007 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था।

बता दें कि आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ का ऋतिक रोशन ने खुलकर समर्थन किया था। ऋतिक ने 13 अगस्त 2022 को लोगों से अपील की थी कि वे बॉयकॉट ट्रेंड को दरकिनार कर आमिर खान की फिल्म को जरूर देंखे। वहीं, हिंदू विरोधी रवैए को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स आमिर की फिल्म का लगातार विरोध कर रहे थे।

ऋतिक की बहुप्रतीक्षित फल्म विक्रम वेधा की ओपनिंग की झलक उसके एडवांस बुकिंग में ही मिल गई थी। शुक्रवार को रिलीज हुई विक्रम वेधा एडवांस बुकिंग में भी 500 करोड़ रुपए की बजट से बनी मणिरत्नम की पोन्नियिन सेल्वन (Ponniyin Selvan) का पहला भाग से पिछड़ गई। इसकी एडवांस बुकिंग के आंकड़ें करोड़ के आँकड़े को भी नहीं छू पाई।

पोन्नियिन सेल्वन (Ponniyin Selvan advance booking) के तमिलनाडु में करीब 4.50 करोड़ रुपए के 2.5 लाख टिकट बिके। पोन्नियिन सेल्वन की एडवांस बुकिंग की यह स्थिति तब थी, जब केवल 225 सिनेमाघरों के लिए एडवांस बुकिंग ओपन की गई है।

वहीं, ‘विक्रम वेधा’ (Vikram Vedha advance booking) की बात करें तो मध्य भारत से लेकर उत्तर भारत तक के थिएटर्स में स्क्रीन हासिल करने के बाद भी फिल्म की एडवांस बुकिंग अपेक्षाकृत काफी कम रही है। विक्रम वेधा के अब तक मात्र 17 हजार टिकट ही बिके हैं। ऐसे में इस फिल्म का ग्रॉस कलेक्‍शन 45 लाख के आसपास बताया जा रहा है।

फिल्म समीक्षकों ने विक्रम वेधा को 4 स्टार रेटिंग दी है। कहानी को चुस्त, परोसने की शैली को शानदार, सेनेमेटोग्राफी को लाजवाब और कलाकारों की भूमिका को उत्कृष्ट बताया गया था। तरण आदर्श जैसे समीक्षक ने दोनों की अदाकारी को साँस रोककर देखने वाला बताया है। इसके साथ ही दोनों की भूमिका को समानांतर एवं अद्भुत बताया। हालाँकि, समीक्षकों की समीक्षा को दर्शकों ने नकार दिया।

गौरतलब है कि ऋतिक रोशन ने ‘लाल सिंह चड्ढा’ की तारीफ करते हुए ट्विटर पर लिखा था, “मैंने हाल ही में लाल सिंह चड्ढा देखी। मैंने इस फिल्म के दिल को महसूस किया है। अच्छी और बुरी चीजें एक साइड में रखकर, यह फिल्म वाकई शानदार है। इतनी अच्छी फिल्म को मिस मत करिए। जाइए और इसे अभी देखिए। ये बेहद खूबसूरत और सुंदर है।”

ऋतिक रोशन के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें काफी ट्रोल किया गया। भड़के यूजर्स ने ऋतिक रोशन की आगामी फिल्म विक्रम वेधा के बॉयकॉट की धमकी दी थी। ऋतिक के ट्वीट पर एक यूजर ने भड़कते हुए लिखा था, “बॉलीवुड से संन्यास लेने का इरादा कर लिया है क्या तुमने।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अमेरिकी राजनीति में नहीं थम रहा नस्लवाद और हिंदू घृणा: विवेक रामास्वामी और तुलसी गबार्ड के बाद अब ऊषा चिलुकुरी बनीं नई शिकार

अमेरिका में भारतीय मूल के हिंदू नेताओं को निशाना बनाया जाना कोई नई बात नहीं है। निक्की हेली, विवेक रामास्वामी, तुलसी गबार्ड जैसे मशहूर लोग हिंदूफोबिया झेल चुके हैं।

आज भी फैसले की प्रतीक्षा में कन्हैयालाल का परिवार, नूपुर शर्मा पर भी खतरा; पर ‘सर तन से जुदा’ की नारेबाजी वाले हो गए...

रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि गौहर चिश्ती 17 जून 2022 को उदयपुर भी गया था। वहाँ उसने 'सर कलम करने' के नारे लगवाए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -