Sunday, July 21, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनरेखा को लेस्बियन बताए जाने वाली खबरों पर भड़के लेखक यासीर उस्मान, कहा -...

रेखा को लेस्बियन बताए जाने वाली खबरों पर भड़के लेखक यासीर उस्मान, कहा – किताब में ऐसा कुछ नहीं लिखा: मीडिया में दावा – सेक्रेटरी के साथ लिव-इन में अभिनेत्री

उन्होंने कहा कि न तो किताब में 'लिव-इन रिलेशनशिप' शब्द का प्रयोग किया गया है, न ही इस रिश्ते को 'सेक्सुअल' बताया गया है और न ही अभिनेत्री के 'बंद कमरों में रहने' की बात कही गई है।

जिस यासीर उस्मानी की किताब का हवाला देकर अभिनेत्री रेखा को लेस्बियन बताया जा रहा था, अब उन्होंने इस पर चुप्पी तोड़ी है। अभिनेत्री की बायोग्राफी ‘Rekha: The Untold Story’ के लेखक ने बयान जारी कर इन मीडिया खबरों की निंदा की है। उन्होंने कहा कि उनकी जिस पुस्तक का हवाला देकर ‘लिव इन रिलेशनशिप’ की बात की जा रही है, वो पूर्णरूपेण मनगढंत है, फर्जीवाड़ा है और ऐसे लिख कर अर्थ का अनर्थ किया जा रहा है।

रेखा को लेस्बियन बताने वाली रिपोर्ट्स पर भड़के लेखक

उन्होंने कहा कि स्पष्ट है कि ये सब सनसनी पैदा करने के इरादे के साथ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वो पूरा जोर देकर ये कहना चाहते हैं कि मीडिया की खबरों में जो उद्धरण वर्णित किए जा रहे हैं, वो मेरी किताब में पूरी तरह अनुपस्थित हैं। उन्होंने कहा कि न तो किताब में ‘लिव-इन रिलेशनशिप’ शब्द का प्रयोग किया गया है, न ही इस रिश्ते को ‘सेक्सुअल’ बताया गया है और न ही अभिनेत्री के ‘बंद कमरों में रहने’ की बात कही गई है।

यासीर उस्मान ने कहा कि ये सब असत्य कथन हैं जिनका इस्तेमाल घटिया ‘क्लिकबेट पत्रकारिता’ के लिए किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि हर कुछ साल बाद ऐसी रिपोर्ट्स फिर से मीडिया में आ जाती हैं। उन्होंने कहा कि अगर उनके या उनकी पुस्तक ‘रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी’ को आधार बना कर लिखे गए कंटेंट को अगर तुरंत नहीं सुधारा जाता है तो वो ऐसे प्रकाशनों के खिलाफ कानूनी एक्शन लेने के लिए बाध्य होंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स में रेखा के सेक्रेटरी से संबंधों का दावा

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि लेखक यासीर उस्मानी ने ‘रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी’ में लिखा है कि बॉलीवुड की वरिष्ठ अभिनेत्री अपनी महिला सेक्रेटरी फरजाना के साथ लाइव-इन रिलेशनशिप में रह रही हैं। यासीर उस्मानी इससे पहले राजेश खन्ना, संजय दत्त और गुरुदत्त जैसे बड़े अभिनेताओं की जीवनी भी लिख चुके हैं। मीडिया में कहा गया था कि उन्होंने अपनी पुस्तक में ये भी दावा किया है कि रेखा अपनी जिस सेक्रेटरी फरजाना के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में हैं, वही उनके पति की आत्महत्या का कारण भी थीं।

बता दें कि रेखा की लव लाइफ को लेकर पिछले 50 वर्षों से तरह-तरह की चर्चा चलती रही हैं। जितेंद्र, विनोद मेहरा, किरण कुमार, मुकेश अग्रवाल, संजय दत्त और यहाँ तक कि अक्षय कुमार के साथ भी उनका जाम जुड़ चुका है। बताया जाता है कि बिजनेस टाइकून मुकेश अग्रवाल की तरफ रेखा ने ही हाथ बढ़ाया था। जान-पहचान के एक महीने के भीतर उन्होंने शादी कर ली। हालाँकि, इसके मुकेश मुकेश अग्रवाल को कारोबार में घाटा हुआ और वो बिना कारण रेखा के शूटिंग सेट्स पर मँडराते रहते थे। मुकेश ने आत्महत्या कर ली थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बांग्लादेश में आरक्षण खत्म: सुप्रीम कोर्ट ने कोटा व्यवस्था को रद्द किया, दंगों की आग में जल रहा है मुल्क

प्रदर्शनकारी लोहे के रॉड हाथों में लेकर सेन्ट्रल डिस्ट्रिक्ट जेल पहुँच गए और 800 कैदियों को रिहा कर दिया। साथ ही जेल को आग के हवाले कर दिया गया।

‘कमाल का है PM मोदी का एनर्जी लेवल, अनुच्छेद-370 हटाने के लिए चाहिए था दम’: बोले ‘दृष्टि’ वाले विकास दिव्यकीर्ति – आर्य समाज और...

विकास दिव्यकीर्ति ने बताया कि कॉलेज के दिनों में कई मुस्लिम दोस्त उनसे झगड़ा करते थे, क्योंकि उन्हें RSS के पक्ष से बहस करने वाला माना जाता था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -