‘यदि पाकिस्तान से कोई जिहाद के लिए भारत जाएगा तो…’

इमरान खान ने कहा, "यदि पाकिस्तान से कोई जिहाद के लिए भारत जाएगा...तो वह कश्मीरियों के साथ अन्याय करने वाला पहला व्यक्ति होगा, वह कश्मीरियों का दुश्मन होगा।"

कश्मीर मुद्दे पर किसी भी गलती को करने से बचने की दिशा में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार (सितंबर 18, 2019) को पाकिस्तानियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि वे जिहाद के लिए कश्मीर न जाएँ, क्योंकि इससे कश्मीरियों को नुकसान पहुँचेगा।

अपनी आवाम को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा, “यदि पाकिस्तान से कोई जिहाद के लिए भारत जाएगा…तो वह कश्मीरियों के साथ अन्याय करने वाला पहला व्यक्ति होगा, वह कश्मीरियों का दुश्मन होगा।”

पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा पर स्थित तोरखाम टर्मिनल के उद्घाटन के मौक़े पर इमरान खान ने दावा किया कि भारत को कश्मीर के लोगों पर कार्रवाई करने के लिए महज एक बहाने की जरूरत है। (इसलिए उनके मुल्क के लोग कोई गलती न करें)। इस दौरान पाक प्रधानमंत्री ने फिर दावा किया कि भारत कश्मीर से ध्यान भटकाने के लिए ‘फॉल्स फ्लैग’ (फर्जी आरोप लगाकर) अभियान शुरू कर सकता है।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

उल्लेखनीय है कि जिहादी गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए इमरान खान का ये बयान उस समय आया है जब वो जल्द ही संयुक्त राष्ट्र को संबोधित करने वाले है और साथ ही विश्व के सबसे शक्तिशाली देख अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप से मुलाकात करने वाले हैं।

इमरान खान की मानें तो वो अगले हफ्ते होने वाली संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर का मुद्दा बहुत जोरदार तरीके से उठाएँगे।

इसके अलावा बता दें इमरान खान ने अपनी बातचीत में घोटकी की घटना का भी जिक्र किया। हालाँकि, उन्होंने हिंदू मंदिर पर हुए हमले की निंदा की, लेकिन ये भी कह दिया कि ये संयुक्त राष्ट्र महासभा के संबोधन में खलल डालने की एक साजिश है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

कमलेश तिवारी हत्याकांड
आपसी दुश्मनी में लोग कई बार क्रूरता की हदें पार कर देते हैं। लेकिन ये दुश्मनी आपसी नहीं थी। ये दुश्मनी तो एक हिंसक विचारधारा और मजहबी उन्माद से सनी हुई उस सोच से उत्पन्न हुई, जहाँ कोई फतवा जारी कर देता है, और लाख लोग किसी की हत्या करने के लिए, बेखौफ तैयार हो जाते हैं।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

107,076फैंसलाइक करें
19,472फॉलोवर्सफॉलो करें
110,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: