Saturday, June 15, 2024
Homeविविध विषयअन्यमोहम्मद अजहरुद्दीन फिर फँसे: 20 लाख रुपए की धोखाधड़ी का आरोप, FIR दर्ज

मोहम्मद अजहरुद्दीन फिर फँसे: 20 लाख रुपए की धोखाधड़ी का आरोप, FIR दर्ज

"हमें आवश्यक कार्य से जाना है लेकिन अभी इतने पैसे नहीं है।" इतना सुनने के बाद ट्रेवल एजेंसी ने अजहरुद्दीन के सचिव मुजीब खान से बात करने के बाद टिकट बुक कर दिए। इसके बावजूद उन्हें अभी तक पैसे नहीं मिले।

भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन समेत 3 लोगों के ख़िलाफ़ एक ट्रैवल कंपनी से 20 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में मामला दर्ज हुआ है। औरंगाबाद के सिटी चौक पुलिस थाने में इनके ख़िलाफ़ एफआईआर करवाई गई है। हालाँकि, पुलिस का कहना है कि मामले में जाँच जारी है। लेकिन,
मोहम्मद अजहरुद्दीन ने इन आरोपों का खंडन कर इसे महज पब्लिसिटी स्टंट बताया है और कहा है कि वे इस मामले में मानहानि का मुकदमा दर्ज करेंगे।

जानकारी के मुताबिक, ये पूरा मामला ‘दानिश टूर एंड ट्रैवल्स’ के मालिक मोहम्मद शादाब की शिकायत पर दर्ज किया गया है। शिकायत के मुताबिक 9 नवंबर से 12 नवंबर, 2019 के बीच अविकल ने अजहरुद्दीन और खुद के लिए कई विदेशी शहरों जैसे दुबई, पेरिस, ट्यूरिन, एम्सटर्डम, म्यूनिख, कोपेनहेगन, मैनचेस्टर और जगरेब के लिए टॉप एयरलाइंस से टिकट बुक और बाद में रद्द कराई थी। अविकल ने इस ट्रेवल एजेंसी के मालिक से मुलाकात कर कहा था कि उन्हें आवश्यक कार्य से जाना है लेकिन अभी उनके पास इतने पैसे नहीं है। ट्रेवल एजेंसी ने अजहरुद्दीन के सचिव मुजीब खान से बात करने के बाद टिकट बुक किए। लेकिन इसके बावजूद उन्हें अभी तक पैसे नहीं मिले। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामले की जांँच कर रहे पुलिस अधिकारी एडी नागरे ने बताया कि प्रथम सूचना के आधार पर औरंगाबाद निवासी मुजीब खान, केरल निवासी सुधीश अविकल और पूर्व क्रिकेटर एवं हैदराबाद निवासी मोहम्मद अजहरुद्दीन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मगर, अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। बता दें कि शिकायत करने वाले शादब एयरवेज़ के पूर्व एक्जीक्यूटिव भी रह चुके है।

गौरतलब है कि रिपोर्ट में कहा गया कि अविकल ने क्रोएशियन नेशनल बैंक के अपने अकाउंट से 13500 यूरो (1060000 रुपए) की एक किस्त देने का वादा किया था। जब मोहम्मद ने इस बारे में बैंक से बात की तो पता चला कि कोई पेमेंट नहीं किया गया है।। उन्होंने इसके बाद अजहर और खान से बात करने की कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। जब अविकल से 24 नवंबर को बात की गई तो उन्होंने दानिश टूर्स एंड ट्रेवल्स के पक्ष में किए गए चेक की कॉपी भेज दी लेकिन कोई भुगतान नहीं हुआ। रिपोर्ट के अनुसार कई बार वादा किए जाने के बावजूद भुगतान नहीं किया गया इसके बाद 22 जनवरी को FIR दर्ज की गई।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकवाद का बखान, अलगाववाद को खुलेआम बढ़ावा और पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा को बढ़ावा : पढ़ें- अरुँधति रॉय का 2010 वो भाषण, जिसकी वजह से UAPA...

अरुँधति रॉय ने इस सेमिनार में 15 मिनट लंबा भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने भारत देश के खिलाफ जमकर जहर उगला था।

कर्नाटक में बढ़ाए गए पेट्रोल-डीजल के दाम: लोकसभा चुनाव खत्म होते ही कॉन्ग्रेस ने शुरू की ‘वसूली’, जनता पर टैक्स का भार बढ़ा कर...

अभी तक बेंगलुरु में पेट्रोल 99.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल 85.93 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था, लेकिन नए आदेश के बाद बढ़ी हुई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -