मोहम्मद अजहरुद्दीन फिर फँसे: 20 लाख रुपए की धोखाधड़ी का आरोप, FIR दर्ज

"हमें आवश्यक कार्य से जाना है लेकिन अभी इतने पैसे नहीं है।" इतना सुनने के बाद ट्रेवल एजेंसी ने अजहरुद्दीन के सचिव मुजीब खान से बात करने के बाद टिकट बुक कर दिए। इसके बावजूद उन्हें अभी तक पैसे नहीं मिले।

भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन समेत 3 लोगों के ख़िलाफ़ एक ट्रैवल कंपनी से 20 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में मामला दर्ज हुआ है। औरंगाबाद के सिटी चौक पुलिस थाने में इनके ख़िलाफ़ एफआईआर करवाई गई है। हालाँकि, पुलिस का कहना है कि मामले में जाँच जारी है। लेकिन,
मोहम्मद अजहरुद्दीन ने इन आरोपों का खंडन कर इसे महज पब्लिसिटी स्टंट बताया है और कहा है कि वे इस मामले में मानहानि का मुकदमा दर्ज करेंगे।

जानकारी के मुताबिक, ये पूरा मामला ‘दानिश टूर एंड ट्रैवल्स’ के मालिक मोहम्मद शादाब की शिकायत पर दर्ज किया गया है। शिकायत के मुताबिक 9 नवंबर से 12 नवंबर, 2019 के बीच अविकल ने अजहरुद्दीन और खुद के लिए कई विदेशी शहरों जैसे दुबई, पेरिस, ट्यूरिन, एम्सटर्डम, म्यूनिख, कोपेनहेगन, मैनचेस्टर और जगरेब के लिए टॉप एयरलाइंस से टिकट बुक और बाद में रद्द कराई थी। अविकल ने इस ट्रेवल एजेंसी के मालिक से मुलाकात कर कहा था कि उन्हें आवश्यक कार्य से जाना है लेकिन अभी उनके पास इतने पैसे नहीं है। ट्रेवल एजेंसी ने अजहरुद्दीन के सचिव मुजीब खान से बात करने के बाद टिकट बुक किए। लेकिन इसके बावजूद उन्हें अभी तक पैसे नहीं मिले। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामले की जांँच कर रहे पुलिस अधिकारी एडी नागरे ने बताया कि प्रथम सूचना के आधार पर औरंगाबाद निवासी मुजीब खान, केरल निवासी सुधीश अविकल और पूर्व क्रिकेटर एवं हैदराबाद निवासी मोहम्मद अजहरुद्दीन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मगर, अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। बता दें कि शिकायत करने वाले शादब एयरवेज़ के पूर्व एक्जीक्यूटिव भी रह चुके है।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

गौरतलब है कि रिपोर्ट में कहा गया कि अविकल ने क्रोएशियन नेशनल बैंक के अपने अकाउंट से 13500 यूरो (1060000 रुपए) की एक किस्त देने का वादा किया था। जब मोहम्मद ने इस बारे में बैंक से बात की तो पता चला कि कोई पेमेंट नहीं किया गया है।। उन्होंने इसके बाद अजहर और खान से बात करने की कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। जब अविकल से 24 नवंबर को बात की गई तो उन्होंने दानिश टूर्स एंड ट्रेवल्स के पक्ष में किए गए चेक की कॉपी भेज दी लेकिन कोई भुगतान नहीं हुआ। रिपोर्ट के अनुसार कई बार वादा किए जाने के बावजूद भुगतान नहीं किया गया इसके बाद 22 जनवरी को FIR दर्ज की गई।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

दिल्ली दंगे
इस नैरेटिव से बचिए और पूछिए कि जिसकी गली में हिन्दू की लाश जला कर पहुँचा दी गई, उसने तीन महीने से किसका क्या बिगाड़ा था। 'दंगा साहित्य' के कवियों से पूछिए कि आज जो 'दोनों तरफ के थे', 'इधर के भी, उधर के भी' की ज्ञानवृष्टि हो रही है, वो तीन महीने के 89 दिनों तक कहाँ थी, जो आज 90वें दिन को निकली है?

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

155,450फैंसलाइक करें
43,324फॉलोवर्सफॉलो करें
179,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: