Pak ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन: जवाबी कार्रवाई में भारत ने मार गिराए 4 सैनिक, 3 चौकियाँ भी तबाह

इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को जिले के कृष्णा घाटी में आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए भारतीय क्षेत्र में गोलीबारी की थी। जिसमें सेना का एक जवान भी वीरगति को प्राप्त हुआ था, लेकिन भारतीय सेना की कार्रवाई में 2 घुसपैठिए भी मार दिए गए थे।

जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। ताजा जानकारी के मुताबिक आज (नवंबर 13, 2019) सुबह 7 बजे से ही राजौरी के केरी क्षेत्र में गोलाबारी चालू है।

मंगलवार (नवंबर 12, 2019) को भी शाहपुर, कीरनी और बालाकोट में संघर्ष विराम का उल्लंघन हुआ और रिहायशी इलाकों समेत सैन्य चौकियों पर भी गोले दागे गए। भारतीय जवानों ने इसका मुॅंहतोड़ जवाब दिया।

भारतीय सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की 3 चौकियाँ तबाह कर दी। इसके अलावा 3 से 4 पाकिस्तानी सैनिक मारे जाने की सूचना भी है।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

प्राप्त जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की ओर से क्षेत्र के गाँव कस्बा, मंधारा, कीरनी, इस्लामाबाद, गूंतरियाँ, काईयाँ, अपर शाहपुर, लोअर शाहपुर के साथ ही नियंत्रण रेखा से दूरदराज के गाँव गलीपिंडी और कंडियार तक गोले दागे गए थे। जिसके बाद पूरे इलाके में दहशत फैल गई और लोगों ने सुरक्षित जगहों पर पनाह ली।

इसके अलावा बता दें, इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को जिले के कृष्णा घाटी में आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए भारतीय क्षेत्र में गोलीबारी की थी। जिसमें सेना का एक जवान भी वीरगति को प्राप्त हुआ था, लेकिन भारतीय सेना की कार्रवाई में 2 घुसपैठिए भी मार दिए गए थे।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

उद्धव ठाकरे-शरद पवार
कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गॉंधी के सावरकर को लेकर दिए गए बयान ने भी प्रदेश की सियासत को गरमा दिया है। इस मसले पर भाजपा और शिवसेना के सुर एक जैसे हैं। इससे दोनों के जल्द साथ आने की अटकलों को बल मिला है।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

118,575फैंसलाइक करें
26,134फॉलोवर्सफॉलो करें
127,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: