Tuesday, September 21, 2021
Homeविविध विषयअन्यPak ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन: जवाबी कार्रवाई में भारत ने मार गिराए...

Pak ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन: जवाबी कार्रवाई में भारत ने मार गिराए 4 सैनिक, 3 चौकियाँ भी तबाह

इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को जिले के कृष्णा घाटी में आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए भारतीय क्षेत्र में गोलीबारी की थी। जिसमें सेना का एक जवान भी वीरगति को प्राप्त हुआ था, लेकिन भारतीय सेना की कार्रवाई में 2 घुसपैठिए भी मार दिए गए थे।

जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। ताजा जानकारी के मुताबिक आज (नवंबर 13, 2019) सुबह 7 बजे से ही राजौरी के केरी क्षेत्र में गोलाबारी चालू है।

मंगलवार (नवंबर 12, 2019) को भी शाहपुर, कीरनी और बालाकोट में संघर्ष विराम का उल्लंघन हुआ और रिहायशी इलाकों समेत सैन्य चौकियों पर भी गोले दागे गए। भारतीय जवानों ने इसका मुॅंहतोड़ जवाब दिया।

भारतीय सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की 3 चौकियाँ तबाह कर दी। इसके अलावा 3 से 4 पाकिस्तानी सैनिक मारे जाने की सूचना भी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की ओर से क्षेत्र के गाँव कस्बा, मंधारा, कीरनी, इस्लामाबाद, गूंतरियाँ, काईयाँ, अपर शाहपुर, लोअर शाहपुर के साथ ही नियंत्रण रेखा से दूरदराज के गाँव गलीपिंडी और कंडियार तक गोले दागे गए थे। जिसके बाद पूरे इलाके में दहशत फैल गई और लोगों ने सुरक्षित जगहों पर पनाह ली।

इसके अलावा बता दें, इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को जिले के कृष्णा घाटी में आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए भारतीय क्षेत्र में गोलीबारी की थी। जिसमें सेना का एक जवान भी वीरगति को प्राप्त हुआ था, लेकिन भारतीय सेना की कार्रवाई में 2 घुसपैठिए भी मार दिए गए थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस राजस्थान में सबसे ज्यादा रेप, वहाँ की पुलिस भेज रही गंदे मैसेज-चौकी में भी हो रही दरिंदगी: कॉन्ग्रेस है तो चुप्पी है

NCRB 2020 की रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान में जहाँ 5,310 केस दुष्कर्म के आए तो वहीं उत्तर प्रेदश में ये आँकड़ा 2,769 का है।

आज पाकिस्तान के लिए बैटिंग, कभी क्रिकेट कैंप में मौलवी से नमाज: वसीम जाफर पर ‘हनुमान की जय’ हटाने का भी आरोप

पाकिस्तान के साथ सहानुभूति रखने के कारण नेटिजन्स के निशाने पर आए वसीम जाफर पर मुस्लिम क्रिकेटरों को तरजीह देने के भी आरोप लग चुके हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,586FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe