Sunday, July 21, 2024
Homeविविध विषयअन्य'विदेश में KL राहुल का औसत मात्र 30 का': KL राहुल के समर्थन में...

‘विदेश में KL राहुल का औसत मात्र 30 का’: KL राहुल के समर्थन में उतरे आकाश चोपड़ा तो वेंकटेश प्रसाद ने गिनाए आँकड़े, मयंक-गिल-धवन का किया जिक्र

वेंकटेश के ट्वीट के बाद आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर केएल राहुल का बचाव किया। आकाश ने दक्षिण अफ्रीका,इंग्लैंड,न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में प्रदर्शन का हवाला देते हुए केएल राहुल को हाल के दिनों का टॉप सेकेंड स्कोरर करार दिया।

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज केएल राहुल के खराब फॉर्म को लेकर दो पूर्व भारतीय खिलाड़ी वेंकटेश प्रसाद और आकाश चोपड़ा भीड़ गए हैं। राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में पहले 2 मैचों में खास रन नहीं बनाए। जिसके बाद से क्रिकेट प्रशंसक टीम में उनकी जगह को लेकर सवाल उठा रहे हैं। पूर्व गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने भी इस पर अपनी बात रखी। वहीं आकाश चोपड़ा बल्लेबाज केएल राहुल का बचाव कर रहे हैं। जिसे लेकर दोनों के बीच बहसबाजी चल रही है।

20 फरवरी, 2023 को पूर्व खिलाड़ी वेंकटेश प्रसाद ने अपने ट्विटर हैंडल पर थ्रेड के जरिए आँकड़े शेयर करते हुए केएल राहुल के रिकॉर्ड्स की तुलना दूसरे खिलाड़ियों के साथ की। उन्होंने लिखा कि केएल राहुल ने विदेशों में खेले गए टेस्ट मैचों के 56 पारियों में 30 की औसत से रन बनाए हैं। उन्‍होंने विदेशों में 6 शतक जमाए हैं लेकिन इसके अलावा कई कम स्‍कोर रहे। जिसके चलते औसत 30 की ही रही।

वेंकटेश प्रसाद ने इसके बाद टेस्ट मैचों में 5 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले शिखर धवन का जिक्र किया। उन्होंने लिखा कि हाल के सलामी बल्लेबाजों में शिखर धवन का विदेशों में औसत 40 का है। हालाँकि टेस्ट मैचों में उनका प्रदर्शन लगातार अच्छा तो नहीं रहा लेकिन श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ शतर व बेहतर घरेलू रिकॉर्ड उनके साथ है।

इसके बाद पूर्व गेंदबाज ने मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ियों के अच्छे फॉर्म का जिक्र किया। उन्होंने मयंक अग्रवाल के बारे में बात करते हुए लिखा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शुरुआत करने के बाद उन्होंने थोड़ा संघर्ष जरूर किया लेकिन उनका घरेलू रिकॉर्ड शानदार रहा है। उन्होंने मुंबई की मुश्किल पीच पर भी रन बनाए हैं। शुभमन गिल 37 की औसत से रन बना रहे हैं। वेंकटेश प्रसाद ने अजिंक्य रहाणे के प्रदर्शन को केएल राहुल के प्रदर्शन से बेहतर बताया और केएल राहुल के चयन पर सवाल उठाया।

वेंकटेश के ट्वीट के बाद आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर केएल राहुल का बचाव किया। आकाश ने दक्षिण अफ्रीका,इंग्लैंड,न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में प्रदर्शन का हवाला देते हुए केएल राहुल को हाल के दिनों का टॉप सेकेंड स्कोरर करार दिया। उन्होंने कहा कि यदि आपका कोई एजेंडा है तो उसे आगे न बढ़ाएँ।

मंगलवार (21 फरवरी, 2023) को आकाश चोपड़ा का वीडियो आने के बाद वेंकटेश प्रसाद ने भी ट्वीटर पर थ्रेड के जरिए चोपड़ा पर निशाना साधा। वेंकटेश प्रसाद ने लिखा कि मेरा किसी भी खिलाड़ी के खिलाफ कोई एजेंडा नहीं है, हो सकता है कि अन्य लोग का हो। वेंकटेश प्रसाद ने आकाश चोपड़ा का एक 11 साल पुराना ट्वीट शेयर किया। इस ट्वीट में आकाश चोपड़ा ने रोहित शर्मा की जगह अजिंक्य रहाणे को टीम में शामिल न किए जाने पर तंज कसा था।

वेंकटेश ने कहा कि मैं केएल राहुल का विरोधी नहीं हूँ। मैं बस चयन प्रक्रिया पर सवाल उठा रहा हूँ। वेंकटेश ने लिखा कि जह रोहित शर्मा 24 साल के थे और उनका इंटरनेशनल करियर सिर्फ 4 साल का था तब आकाश ने उनके प्रदर्शन पर सवाल उठाते हुए रहाणे की वकालत की थी। आकाश 24 साल के रोहित पर कटाक्ष कर सकते हैं और मैं 31 साल के खिलाड़ी जिनका 8 साल का इंटरनेशनल करियर है उनके खराब प्रदर्शन का जिक्र नहीं कर सकता?

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -