Monday, July 15, 2024
Homeविविध विषयअन्यपाकिस्तान पर जीत के साथ वर्ल्ड कप का शानदार आगाज: भारत की बेटियों ने...

पाकिस्तान पर जीत के साथ वर्ल्ड कप का शानदार आगाज: भारत की बेटियों ने पड़ोसी मुल्क को 7 विकेट से चटाई धूल, जेमिमा-राधा का कमाल

असली काम किया तीसरे नंबर पर उतरीं जेमिमा रोड्रिगेज ने। उन्होंने 38 गेंदों पर 53 रनों की ठोस अर्धशतकीय पारी खेली। अंत में ऋचा घोष ने 20 गेंदों पर 31 रन मारे।

ICC महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने कमाल कर दिया है। भारत की बेटियों ने पाकिस्तान को 7 विकेट से धूल चटाते हुए टूर्नामेंट का शानदार आगाज किया है। पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 149 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इसमें सबसे ज्यादा योगदान कप्तान बिस्माह मारूफ का था, जिन्होंने 55 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 68 रनों की नाबाद पारी खेली। उनके अलावा छठे नंबर पर उतरीं आयेशा नशीम ने अच्छी पारी खेली।

उन्होंने अंत में 25 गेंदों पर 43 रनों की धुआँधार पारी खेल कर टीम को एक ठीक स्कोर तक पहुँचाया। इसके अलावा पाकिस्तान की कोई भी बल्लेबाज अच्छा नहीं खेल सकी। भारत की तरफ से राधा यादव ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में मात्र 21 रन देकर 2 विकेट लिए। उनके अलावा पूजा वस्त्रकार और दीप्ति शर्मा को एक-एक विकेट मिले। पूजा को जहाँ 39 रन पड़े, वहीँ दीप्ति को 4 ओवरों में 30 रन पड़े।

जवाब में रन चीज करने उत्तरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही। दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने मिल कर 38 रन की पार्टनरशिप की, लेकिन 5.3 ओवर में यास्तिका भाटिया 20 गेंदों पर 17 रन बना कर चलती बनी। उधर, शेफाली वर्मा ने 25 गेंदों पर 33 रनों की पारी खेली। लेकिन, असली काम किया तीसरे नंबर पर उतरीं जेमिमा रोड्रिगेज ने। उन्होंने 38 गेंदों पर 53 रनों की ठोस अर्धशतकीय पारी खेली। अंत में ऋचा घोष ने 20 गेंदों पर 31 रन मारे।

जेमिमा रोड्रिगेज को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के ख़िताब से भी नवाजा गया। वो अंत तक नाबाद रहीं। बीच में हरमनप्रीत कौर ने भी 12 गेंदों पर 16 रनों की एक अच्छी कैमियो पारी खेली। पाकिस्तानी बल्लेबाज फातिमा सना की जबरदस्त पिटाई हुई, जिन्हें 4 ओवर में 42 रन पड़े लेक्रिन विकेट एक भी नहीं मिला। नशरा संधू सबसे सफल पाकिस्तानी गेंदबाज रहीं, जिन्होंने 4 ओवर में मात्र 15 रन देकर दो विकेट झटके। सादिया इक़बाल को एक विकेट मिला।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -