Tuesday, June 25, 2024
Homeविविध विषयअन्य'तेल लगाओ डाबर का, विकेट गिराओ बाबर का': IND vs PAK से पहले ऋषभ...

‘तेल लगाओ डाबर का, विकेट गिराओ बाबर का’: IND vs PAK से पहले ऋषभ पंत का वीडियो, पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा – कोहली के जूते के बराबर भी नहीं बाबर

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया का गुस्सा बाबर आजम पर फूटा है। उन्होंने बाबर आजम को विराट कोहली की पैर की जूती बताते हुए कहा कि वो विराट कोहली के पैरों की जूती के बराबर भी नहीं हैं।

आईसीसी क्रिकेट टी-20 विश्व कप के बीच ऋषभ पंत ने बाबर आजम को लेकर दर्शकों की माँग पर रिएक्शन दिया है। उन्होंने कहा कि दर्शकों की ओर से ऐसे रिएक्शन से खेल का मजा बढ़ता है। इंडिया टीवी के कार्यक्रम में पहुँचे ऋषभ पंत ने कहा कि फैंस ‘तेल लगाओ डाबर का, विकेट गिराओ बाबर का’ जैसे नारे लगाते हैं, ये सभी चीजें मैच को काफी दिलचस्प बनाती हैं। उन्होंने कहा कि दोनों तरफ के खिलाड़ी अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए सबकुछ झोंक देते हैं।

इस बीच, भारत-पाकिस्तान मैच से पहले पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया का गुस्सा बाबर आजम पर फूटा है। उन्होंने बाबर आजम को विराट कोहली की पैर की जूती बताते हुए कहा कि वो विराट कोहली के पैरों की जूती के बराबर भी नहीं हैं। बता दें कि अक्सर बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से की जाती है। हालाँकि आँकड़ों में दोनों का कोई मेल नहीं है।

रिषभ पंत बोले, भारत-पाक मैच में होता है दबाव

आईसीसी क्रिकेट विश्वकप में भारत-और पाकिस्तान की टीमें भिड़ रही हैं। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम का मुकाबला बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम से होगा। इस रोमांचक मुकाबले से पहले दोनों देशों के खेल प्रशंसकों के भावुक होने से जुड़ा सवाल ऋषभ पंत से पूछा गया। वो कुछ दिन पहले इंडिया टीवी के शो में पहुँचे थे, जिसका प्रसारण अब किया गया है। इसमें ऋषभ पंत से पूछा गया कि वो भीड़ द्वारा लगाए जा रहे नारे ‘तेल लगाओ के डाबर का , विकेट गिराओ बाबर का’ के बारे में क्या सोचते हैं?

ऋषभ पंत ने कहा कि इस तरह की नारेबाजी से खेल में दिलचस्पी बनी रही है। हालाँकि पाकिस्तानी खिलाड़ी भी अपने देश को जिताने की भरपूर कोशिश कर रहे होते हैं, लेकिन हम भारी पड़ते हैं। ऐसे में जब दर्शक इस तरह की नारेबाजी ‘तेल लगाओ डाबर का, विकेट गिराओ बाबर का’ करते हैं, तो मैच और माहौल दोनों ही दिलचस्प हो जाता है। इस दौरान पंत ने विराट कोहली की ट्रोलिंग को लेकर भी खुलकर बात की।

इस दौरान पंत ने कहा कि भारत-पाक मैच को लेकर हमेशा तनाव रहता है। इस बार भी टेंशन है। भारत और पाकिस्तान का मैच हमेशा बड़ा होता है, लेकिन हमें जो 140 करोड़ देशवासियों का सपोर्ट मिलता है वो बहुत कॉन्फिडेंस देता है। मैच इंटरेस्टिंग होने वाला है लेकिन हम ही जीतेंगे।

विराट कोहली की जूते के बराबर भी नहीं बाबर आजम

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर ने भारत बनाम पाकिस्तान टी20 विश्व कप मुकाबले से पहले पाकिस्तान के कप्तान पर निशाना साधते हुए कहा है कि वह विराट कोहली के जूते के बराबर भी नहीं हैं। कनेरिया ने न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले हाई-वोल्टेज मैच से पहले कहा, “जैसे ही बाबर आजम शतक बनाएँगे, अगले दिन आप देखेंगे कि उनकी तुलना विराट कोहली से की जाने लगेगी। लेकिन ये सच नहीं है।”

कनेरिया ने कहा, “भारत पाकिस्तान को बुरी तरह हराएगा। पाकिस्तानी टीम भारत को हराने में सक्षम नहीं हैं। जब भी पाकिस्तान विश्व कप में आता है तो वे अपनी गेंदबाजी की तारीफ करते रहते हैं और कहते हैं कि उनकी गेंदबाजी उन्हें मैच जिताएगी, लेकिन गेंदबाजी की वजह से ही उन्हें अमेरिका तक ने हरा दिया।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शिखर बन जाने पर नहीं आएँगी पानी की बूँदे, मंदिर में कोई डिजाइन समस्या नहीं: राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्रा ने...

श्रीराम मंदिर निर्माण समिति के मुखिया नृपेन्द्र मिश्रा ने बताया है कि पानी रिसने की समस्या शिखर बनने के बाद खत्म हो जाएगी।

दर-दर भटकता रहा एक बाप पर बेटे की लाश तक न मिली, यातना दे-दे कर इंजीनियरिंग छात्र की हत्या: आपातकाल की वो कहानी, जिसमें...

आज कॉन्ग्रेस पार्टी संविधान दिखा रही है। जब राजन के पिता CM, गृह मंत्री, गृह सचिव, पुलिस अधिकारी और सांसदों से गुहार लगा रहे थे तब ये कॉन्ग्रेस पार्टी सोई हुई थी। कहानी उस छात्र की, जिसकी आज तक लाश भी नहीं मिली।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -