Monday, July 22, 2024
Homeविविध विषयअन्यपिछले 20 सालों में नहीं हुआ ऐसा... ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट तो जीता भारत,...

पिछले 20 सालों में नहीं हुआ ऐसा… ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट तो जीता भारत, लेकिन KL राहुल निशाने पर: पूर्व क्रिकेटर बोले – कई प्रतिभाओं से छीना जा रहा मौका

न्होंने कहा कि केएल राहुल को टीम में बनाए रखने प्रतिभाशाली क्रिकेटरों से मौके छीनने के बराबर है। कई ऐसे इन फॉर्म बल्लेबाज हैं, जो इंतजार कर रहे हैं।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली में हुए ‘बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (BGT) 2023’ के दूसरे मैच में जीत दर्ज कर ली। रवींद्र जडेजा इस मैच के हीरो रहे, जिन्होंने दूसरी पारी में 7 विकेट लिए। उनके अलावा अक्षर पटेल का भी खासा योगदान रहा, जिन्होंने इस बार बल्ले से कमाल करते हुए 74 रनों की पारी खेली थी। कुल मिला कर मैच में रवींद्र जडेजा ने 10 विकेट लिए और रविचंद्रन आश्विन के खाते में 6 विकेट गए। ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी दूसरी पारी में मात्र 113 रनों पर ढह गई।

इधर इस मैच में भारत की जीत के बावजूद केएल राहुल की चर्चा हो रही है, जो अपने करियर के खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने हाल ही में अभिनेता सुनील शेट्टी की बेटी आथिया से शादी की थी। इस सीरीज की तीन पारियों में उनके बल्ले से अब तक मात्र 38 रन ही निकले हैं। इससे पहले भी उनका फॉर्म कुछ अच्छा नहीं चल रहा था। इस कारण उन पर मीम्स की बौछार हो रही है और लोग उनके मजे ले रहे हैं।

केएल राहुल को टीम से बाहर निकाल कर शुभमन गिल या अन्य युवाओं को मौका देने के पक्ष में सबसे ज़्यादा मुखर पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद हैं। उन्होंने कई ट्वीट्स कर के बताया कि कैसे मयंक अग्रवाल को भी इतने मौके नहीं मिले। शिखर धवन का औसत भी केएल राहुल से बेहतर है। उन्होंने टीम प्रबंधन पर सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर एक खिलाड़ी को इतने मौके क्यों दिए जा रहे हैं? उन्होंने कहा कि पिछले 20 वर्षों में भारतीय क्रिकेट टीम के किसी टॉप ऑर्डर बल्लेबाज ने इतने कम औसत से रन नहीं बनाए।

उन्होंने कहा कि केएल राहुल को टीम में बनाए रखने प्रतिभाशाली क्रिकेटरों से मौके छीनने के बराबर है। कई ऐसे इन फॉर्म बल्लेबाज हैं, जो इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने इस दौरान धवन और मयंक के औसत गिनने के अलावा गिल के फॉर्म की भी बात की। उन्होंने घरेलू में अच्छा प्रदर्शन कर रहे सरफराज खान का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि जहाँ कुलदीप जैसों को परफॉर्म करने के बावजूद अगले मैच में बाहर कर दिया जाता है, केएल राहुल को मौका दिया जा रहा है जो फ़िलहाल भारत के शीर्ष 10 ओपनरों में भी नहीं आते हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -