Sunday, July 14, 2024
Homeविविध विषयअन्य'ये पूरे देश की जीत है, वो उम्मीदों पर खड़ा उतरा': बेटे के गोल्ड...

‘ये पूरे देश की जीत है, वो उम्मीदों पर खड़ा उतरा’: बेटे के गोल्ड मेडल पर बोले नीरज चोपड़ा के पिता, माँ ने कहा – लौटने के बाद फिर मनाएँगे जश्न

"पूरा देश इस पल का जश्न मना रहा है। यह देश के लिए बहुत गर्व का क्षण है। जब नीरज वापस आएँगे तो हम भी जश्न मनाएँगे। अभी उनका कार्यक्रम काफी व्यस्त है।"

जैवलिन थ्रोवर भारतीय गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर गोल्ड मैडल जीतकर इतिहास रच दिया है। दिग्गज जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने रविवार (27 अगस्त, 2023) को बुडापेस्ट में 88.17 मीटर दूर भाला फेंक कर वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 में गोल्ड अपने नाम कर लिया।

पानीपत में जमकर मना जश्न

नीरज चोपड़ा की जीत पर कल से ही उनके पानीपत स्थिर उनके घर पर जश्न का माहौल है। नीरज चोपड़ा के परिवार के सदस्य भी इस जश्न में शामिल हैं। नीरज की जीत पर उनके गाँव में लड्डू भी बाँटे गए। वहीं नीरज के जीत पर उनके माता-पिता और चाचा ने बयान देते हुए अपनी ख़ुशी जाहिर की है।

नीरज चोपड़ा के पिता सतीश कुमार ने अपने बेटे के जीत के पलों का आनंद लेते हुए एएनआई को बताया, “यह न केवल हमारे परिवार के लिए बल्कि पूरे गाँव और देश के लिए आनंद लेने और जश्न मनाने का क्षण है। वह देश के लिए बहुत खुशी लेकर आए हैं।”

उन्होंने कहा, “यह हमारे पूरे हिंदुस्तान के लिए खुशी का दिन है कि विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में हम लोगों ने स्वर्ण पदक जीता। यह आज पूरे देश की जीत है। हमें उम्मीद थी की वह बेहतर प्रदर्शन करेगा और वह उस पर खड़ा उतरा है।”

वहीं नीरज की जीत पर अपने भाव व्यक्त करते हुए उनकी माँ सरोज देवी ने कहा, “उसने गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया है। उसके वापस आने के बाद हम जश्न मनाएँगे।”

स्टार भारतीय भाला फेंक खिलाड़ी के चाचा भीम चोपड़ा ने भी इस अवसर अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा, “पूरा देश इस पल का जश्न मना रहा है। यह देश के लिए बहुत गर्व का क्षण है। जब नीरज वापस आएँगे तो हम भी जश्न मनाएँगे। अभी उनका कार्यक्रम काफी व्यस्त है।”

मुख्यमंत्री खट्टर ने भी दी बधाई 

राज्य विधानसभा सत्र में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी नीरज की जीत पर बधाई देते हुए कहा, “हरियाणा के प्रसिद्ध खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2023 में भारत के लिए पहला स्वर्ण पदक जीता है। मैं उन्हें इस उपलब्धि पर बधाई देता हूँ। 

बता दें कि इससे पहले भी नीरज की जीत पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का एक बयान आया था। जिसमें वह कह रहे हैं, “यह खुशी की बात है कि भारत कई क्षेत्रों में चैम्पियन की भूमिका निभा रहा है और आगे बढ़ रहा है। इसी क्रम में हरियाणा के सर्वश्रेष्ठ एथलीट नीरज चोपड़ा ने विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2023 में स्वर्ण पदक जीता। वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले भारत के पहले एथलीट हैं। मैं नीरज चोपड़ा, उनके कोच, उनके परिवार और अन्य खिलाड़ियों को बधाई देता हूँ। मुझे उम्मीद है कि युवा उनसे प्रेरणा लेंगे।”

गौरतलब है कि वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के इतिहास में गोल्ड जीतने वाले भले ही वह पहले भारतीय हैं, लेकिन यह उनका तीसरा मेडल है। इससे पहले उन्होंने सिल्वर जीता था, जबकि लॉन्ग जंपर अंजू बॉबी जॉर्ज ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था। वहीं इस बार जैवलिन का सिल्वर मेडल पाकिस्तान के नदीम और ब्रॉन्ज मेडल चेक रिपब्लिक के जैकब वाडलेच के नाम रहा।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -