Monday, June 17, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'जैसे मुहम्मद गोरी ने पृथ्वीराज चौहान को %ला था': भारत हारा वर्ल्ड कप का...

‘जैसे मुहम्मद गोरी ने पृथ्वीराज चौहान को %ला था’: भारत हारा वर्ल्ड कप का फाइनल तो उछलने लगे पाकिस्तानी, मजे ले-ले कर शेयर कर रहे उदास भारतीय फैंस के वीडियो

पाकिस्तान के पत्रकार इहतिशाम-उल-हक़ ने लिखा कि पाकिस्तानी अब पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज इरफ़ान पठान को हमेशा इस हार की याद दिलाएँगे, ताकि वो फिर कभी पाकिस्तान को ट्रॉल न करें।

अहमदाबाद के ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ में रविवार (19 अक्टूबर, 2023) को ICC वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हरा दिया। इसके बाद पाकिस्तानी उछलने लगे। भारत ने टॉस हार कर बल्लेबाजी करते हुए 240 रन बनाया था, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट रहते 43 ओवर में ही चेज कर लिया। 120 गेंदों पर 137 रन बना के ट्रेविस हेड ने ऑस्ट्रेलिया के लिए जीत सुनिश्चित की। भारत की तरफ से KL राहुल ने 107 गेंदों पर 66 रनों की एक बेहद ही धीमी पारी खेली।

भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह 2 विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे। दोनों स्पिनरों रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव को कोई विकेट ही नहीं मिले। मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने एक-एक विकेट झटके। वहीं ऑस्ट्रेलिया की इस जीत के बाद पाकिस्तानी ऐसे उछलने लगे जैसे कि उन्होंने ही वर्ल्ड कप जीत लिया हो। ये अलग बात है कि बाबर आज़म के नेतृत्व वाली पाकिस्तान की टीम लीग फेज से ही बाहर हो गई थी और सेमीफाइनल में भी नहीं पहुँची थी। उसे 9 में से 5 मैचों में हार मिली थी।

खुद को पाकिस्तानी टीम का ‘सुपरफैन’ और फिलिस्तीन समर्थक बताने वाले अम्मारा अब्बास ने एक ट्वीट में लिखा, “मेरा दर्द ठीक हो गया। भारत और अहमदाबाद, क्षमा करें। इसे ‘कर्म’ कहते हैं। ऑस्ट्रेलिया को बधाई, आप इस ट्रॉफी के अधिकारी हो।”

भारत विरोधी ट्वीट्स के कारण सुर्ख़ियों में रहने वाली अभिनेत्री सेहर शिनवारी ने लिखा, “आज ऑस्ट्रेलिया ने इंडिया को ऐसे $ला जैसे मुहम्मद गोरी ने तराइन का युद्ध में पृथ्वीराज चौहान को पे$ था।” उन्होंने दावा किया कि 8 अक्टूबर के बाद उन्हें पहली बार इतनी अच्छी नींद आई है। एक ट्वीट को कोट करते हुए उन्होंने लिखा, “आज पड़ोस में टीवी फूट रहे हैं।”

पाकिस्तान के पत्रकार इहतिशाम-उल-हक़ ने भारतीय टीम का मजाक बनाते हुए लिखा, “कम से कम हम अपने प्रधानमंत्री के सामने नहीं हारे।” उन्होंने लिखा कि पाकिस्तानी अब पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज इरफ़ान पठान को हमेशा इस हार की याद दिलाएँगे, ताकि वो फिर कभी पाकिस्तान को ट्रॉल न करें। उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा की भावुक तस्वीर शेयर करते हुए तंज कसा कि किसी की हार पर उसे ट्रॉल नहीं करना चाहिए, ये सबक है।”

बाबर आज़म के फैन हसन ने जश्न मनाने वाला एक वीडियो शेयर कर के लिखा, “इस तथ्य के साथ शुभ रात्रि कि भारत ने पिछले 9 वर्षों में ICC की कोई ट्रॉफी नहीं जीती है।”

उसने उदास भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों का वीडियो शेयर कर के उन्हें ‘जोकर’ बताया और कहा कि इन्होंने पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का मजाक बनाया था, ऐसे में अब इनके चेहरे देश कर जश्न मनाने का समय है। उसने उदास भारतीय क्रिकेटरों की तस्वीर को ‘सबसे ज़्यादा संतुष्टि वाला’ करार दिया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पहले उइगर औरतों के साथ एक ही बिस्तर पर सोए, अब मुस्लिमों की AI कैमरों से निगरानी: चीन के दमन की जर्मन मीडिया ने...

चीन में अब भी उइगर मुस्लिमों को लेकर अविश्वास है। तमाम डिटेंशन सेंटरों का खुलासा होने के बाद पता चला है कि अब उइगरों पर AI के जरिए नजर रखी जा रही है।

सेजल, नेहा, पूजा, अनामिका… जरूरी नहीं आपके पड़ोस की लड़की ही हो, ये पाकिस्तान की जासूस भी हो सकती हैं: जानिए कैसे ISI के...

पाकिस्तानी ISI के जासूस भारतीय लड़कियों के नाम से सोशल मीडिया पर आईडी बना देश की सुरक्षा से जुड़े लोगों को हनीट्रैप कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -