Tuesday, July 23, 2024
Homeविविध विषयअन्यअगली T20 सीरीज में रोहित शर्मा को टीम इंडिया की कमान: विराट कोहली और...

अगली T20 सीरीज में रोहित शर्मा को टीम इंडिया की कमान: विराट कोहली और मोहम्मद शमी को आराम, ये बने उप-कप्तान

तीन मैच जयपुर, राँची और कोलकाता में खेले जाएँगे। टीम इंडिया में अब बहुत कुछ बदल जाएगा क्योंकि पिछले साढ़े 4 वर्षों से मुख्य कोच रहे रवि शास्त्री की जगह अब राहुल द्रविड़ ने ली है।

न्यूजीलैंड के विरुद्ध होने वाली T20 सीरीज के लिए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। वहीं मौजूदा कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है। मंगलवार (9 नवंबर, 2021) को ‘भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड (BCCI)’ ने ये घोषणा की। साथ ही हार्दिक पंड्या को भी इस टीम में जगह नहीं मिली है। सीनियर लेग स्पिनर यजुवेंद्र चहल और तेज़ गेंदबाज मोहम्मद सिराज को टीम में वापस बुलाया गया है।

साथ ही IPL में शानदार प्रदर्शन करने वाले हर्षल पटेल और ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को भी इस टीम में शामिल किया गया है। 17 नवंबर, 2021 से न्यूजीलैंड के विरुद्ध तीन T20 मैचों की श्रृंखला शुरू होगी। विराट कोहली ने पहले ही कह दिया था कि T20 टीम के कप्तान के रूप में मौजूदा विश्व कप उनका आखिरी होगा। भारत का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और उसे पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा। अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया जैसी छोटी टीमों से जीत भले ही मिली, लेकिन टीम इंडिया सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाई।

BCCI ने जिस 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है, वो इस प्रकार है – रोहित शर्मा (कप्तान), केेएल राहुल (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, यजुवेंद्र चहल, रविचंद्रन आश्विन, अक्षर पटेल, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज। हर्षल पटेल और वेंकटेश अय्यर ने अभी तक एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है।

न्यूजीलैंड के साथ 3 मैचों की श्रृंखला 17 नवंबर (बुधवार) को जयपुर में, 19 नवंबर (शुक्रवार) को राँची में और 21 नवंबर (रविवार) को कोलकाता में खेली जाएगी। टीम इंडिया में अब बहुत कुछ बदल जाएगा क्योंकि पिछले साढ़े 4 वर्षों से मुख्य कोच रहे रवि शास्त्री की जगह अब राहुल द्रविड़ ने ली है। इस सीरीज में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे तेज़ गेंदबाजों को भी आराम दिया गया है। फ़िलहाल भारतीय टीम अपने प्रदर्शन को लेकर खासी आलोचना का शिकार हो रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

एयरपोर्ट, मेडिकल कॉलेज, खेल के मैदान, गंगा पर पुल, पॉवर प्लांट… बजट 2024 में बिहार की बल्ले-बल्ले, एक्सप्रेसवे का बिछेगा जाल

वित्त मंत्री ने बिहार में सड़क के लिये 26 हजार करोड़ रुपये का आवंटन रखा है। पटना-पूर्णिया के लिए एक्सप्रेस-वे बनेगा. बक्सर-भागलपुर के लिए एक्सप्रेस-वे बनेगा।

जनजातीय समाज के 63000 गाँवों का विकास, कामकाजी महिलाओं के लिए हॉस्टल, छोटे कारीगरों के लिए अंतरराष्ट्रीय बाजार: जानिए बजट 2024 में और क्या-क्या

महिलाओं एवं कन्याओं से संबंधित योजनाओं के लिए 3 लाख करोड़ रुपए की व्यवस्था की गई है। उत्तर-पूर्व में भारतीय डाक के 100 से अधिक शाखाएँ खोली जाएँगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -