Monday, July 15, 2024
Homeविविध विषयअन्यजिनको 'वर्क वाइफ' बता रोहित शर्मा को चिढ़ाती हैं घरवाली, उन्होंने एक्स्ट्रा पैसा लेने...

जिनको ‘वर्क वाइफ’ बता रोहित शर्मा को चिढ़ाती हैं घरवाली, उन्होंने एक्स्ट्रा पैसा लेने से किया इनकार: T20 का वर्ल्ड चैंपियन बनने पर BCCI ने दिए थे ₹125 करोड़

नवंबर 2021 से कोच का पद संभाल रहे राहुल द्रविड़ का कार्यकाल वनडे विश्व कप के बाद समाप्त हो गया था। लेकिन टी20 विश्व कप को देखते हुए उन्हें कार्यकाल विस्तार मिला था।

भारतीय क्रिकेट टीम को नया कोच मिल गया है। टी-20 विश्वकप जीतने के साथ ही राहुल द्रविड ने कोचिंग छोड़ दी है और अब गौतम गंभीर टीम इंडिया के मुख्य कोच बन गए हैं। इस बीच, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने राहुल द्रविड की विदाई वाला भावुक पोस्ट सोशल मीड़िया पर पोस्ट किया है। इसमें उन्होंने राहुल द्रविड़ को प्रेरणास्रोत बताया है, साथ ही बताया है कि उनकी पत्नी उन्हें उनकी ‘वर्क वाइफ’ कहकर टाँग खींचती है।

इस बीच, राहुल द्रविड़ की पर्सनालिटी से जुड़ी एक और खबर सामने आ रही है, जिसमें उन्होंने विश्व कप की जीत के बाद मिले बोनस के 5 करोड़ रुपए में से सिर्फ 2.5 करोड़ रुपए ही स्वीकार किए हैंं, जिसका बाकी के सपोर्ट स्टाफ को मिला।

भावनाओं को जताने के लिए शब्द नहीं

रोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम पोस्ट पर लिखा, “अपनी भावनाएँ व्यक्त करने के लिए मैं सभी शब्द ढूँढने की कोशिश कर रहा था। मुझे भरोसा नहीं है कि मैं कभी ऐसा कर भी पाउँगा, फिर भी ये मेरी तरफ से एक कोशिश है।” उन्होंने आगे लिखा, “बचपन से करोड़ों दूसरे लोगों की तरह मैंने आपको खेलते हुए देखा है, लेकिन मैं खुशकिस्मत हूँ कि आपके साथ इतने करीब से काम करने का मौका मिला। आप इस खेल के महान योद्धा हैं, लेकिन कोच बनकर जब आए तब आपने अपने सारी उपलब्धियों को पीछे छोड़ दिया और जहाँ पर हम सब लोग आपसे अपने मन की बात कह सके, उस लेवल पर (सभी खिलाड़ियों के लिए सर्वसुलभ कर लिया) आ गए।”

पत्नी बोलती है ‘वर्क लाइफ’

रोहित शर्मा ने आगे लिखा, “इतने समय के बाद भी यह इस खेल के लिए आपका तोहफा, आपकी विनम्रता और आपका प्यार रहा। मैंने आपसे काफी कुछ सीखा और हर एक याद पर खुशी मनाई जाएगी। मेरी पत्नी आपको मेरी ‘वर्क वाइफ’ पुकारती है और मैं भाग्यशाली हूँ कि मैं भी आपको ऐसे पुकारता हूँ।” रोहित ने आखिर में लिखा, “आपके खजाने में सिर्फ एक चीज की ही कमी थी और मुझे खुशी है कि हमने साथ मिलकर इसे हासिल किया। राहुल भाई आपको अपना भरोसा, अपना कोच और अपना दोस्त कहना मेरे लिए सम्मान की बात है।”

राहुल द्रविड़ ने सपोर्ट स्टाफ के सपोर्ट में 2.5 करोड़ रुपए ठुकराए

इस बीच, बीसीसीआई ने टी-20 विश्वकप जीतने वाली टीम के सभी सदस्यों और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को 5-5 करोड़ रुपए दिए। वहीं, सपोर्ट स्टाफ को 2.5-2.5 लाख रुपए देने की घोषणा की थी, लेकिन राहुल द्रविड़ ने 5 करोड़ रुपए की जगह सिर्फ 2.5 करोड़ रुपए ही स्वीकार किए। उन्होंने बीसीसीआई से जुड़े सूत्र ने कहा, “राहुल सभी स्टाफ के बराबर 2.5 करोड़ रुपए ही चाहते थे, क्योंकि बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे, फील्डिंग कोर्ट टी दिलीप और बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ को भी उतना ही मिला। ऐसे में उन्होंने सबके बराबर की राशि स्वीकारी।”

ऐसा वो पहले भी कर चुके हैं। साल 2018 में जब उनकी अगुवाई में भारतीय टीम ने अंडर-19 विश्वकप जीता ता, तो मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को 50 लाख देने का ऐलान हुआ था। सपोर्ट स्टाफ को 20 लाख और खिलाड़ियों को 30 लाख रुपए देने का ऐलान किया गया था, लेकिन राहुल द्रविड़ ने उसे ठुकरा दिया था, जिसके बाद बीसीसीआई ने बीच का रास्ता निकालते हुए राहुल द्रविड़ समेत सभी सपोर्ट स्टाफ को 25-25 लाख रुपए दिए थे।

बता दें, नवंबर 2021 से कोच का पद संभाल रहे राहुल द्रविड़ का कार्यकाल वनडे विश्व कप के बाद समाप्त हो गया था। लेकिन टी20 विश्व कप को देखते हुए उन्हें कार्यकाल विस्तार मिला था। राहुल द्रविड़ ने इसके बाद कार्यकाल का विस्तार नहीं लेने का फैसला लिया। इसके बाद अब गौतम गंभीर को टीम इंडिया की कोचिंग का जिम्मा सौंपा गया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -