Tuesday, July 16, 2024
Homeविविध विषयअन्य1 ओवर में 7 छक्के जड़ कर ऋतुराज गायकवाड़ ने तोड़ डाले सारे रिकॉर्ड,...

1 ओवर में 7 छक्के जड़ कर ऋतुराज गायकवाड़ ने तोड़ डाले सारे रिकॉर्ड, ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ में गरजा मराठी बल्ला, 220 रनों की पारी में 16 बार गेंद को कराई हवाई यात्रा

इससे पहले 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप में युवराज सिंह ने इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 छक्के उड़ाए थे, जबकि उनसे पहले भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने डोमेस्टिक क्रिकेट में यह कारनामा किया था।

महाराष्ट्र के कप्तान ऋतुराज गायकवाड (Ruturaj Gaikwad) ने सोमवार (28 नवंबर, 2022) को एक ओवर में सात छक्के जड़कर विश्व रिकॉर्ड बना दिया। ऋतुराज ने ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ में विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy 2022) के क्वार्टर फाइनल में उत्तर प्रदेश के खिलाफ एकदिवसीय क्रिकेट मैच के दौरान 49वें ओवर में यह शानदार रिकॉर्ड बनाया। दरअसल, महाराष्ट्र की पारी के 49वें ओवर के लिए उत्तर प्रदेश के कप्तान करण शर्मा ने बाएँ हाथ के स्पिनर शिवा सिंह को बॉल डालने को कहा।

गेंदबाज शिवा सिंह के ओवर में एक नो बॉल भी पड़ी थी, जिस पर ऋतुराज ने छक्का जड़ा। इस तरह यह सात गेंद का ओवर हो गया। गायकवाड़ की पारी की मदद से महाराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 330 रन बनाए।

इससे पहले 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप में युवराज सिंह ने इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 छक्के उड़ाए थे, जबकि उनसे पहले भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने डोमेस्टिक क्रिकेट में यह कारनामा किया था। इनके बाद अब एक और भारतीय क्रिकेटर गायकवाड ने एक ओवर में 7 छक्के लगाते हुए इतिहास रच दिया।

सोशल मीडिया पर भी उनका सात छक्के लगाने वाला वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मैच में टॉस जीतकर उत्तर प्रदेश ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। महाराष्ट्र की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसे राहुल त्रिपाठी के रूप में पहला झटका लगा, जबकि इसके बाद बछाव को कार्तिक त्यागी ने चलता किया। ऐसे में उत्तर प्रदेश की टीम ने बवाने और काजी के विकेट भी जल्दी गिरा दिए, लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ ने अंतिम ओवर में ताबड़तोड़ छक्कों की बरसात की।

बता दें कि लिस्ट ए क्रिकेट मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकार्ड अभी तक भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा के नाम पर दर्ज था, लेकिन अपनी नाबाद 220 रन की पारी में 16 छक्के लगाकर रुतुराज गायकवाड ने रोहित शर्मा की बराबरी कर ली। लिस्ट ए क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में ऋतुराज गायकवाड अब हिटमैन के साथ पहले नंबर पर आ गए हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जम्मू-कश्मीर के डोडा में 4 जवान बलिदान, जंगल में छिपे थे इस्लामी आतंकवादी: हिन्दू तीर्थयात्रियों पर हमला करने वाले आतंकी समूह ने ली जिम्मेदारी

जम्मू कश्मीर के डोडा में हुए आतंकी हमले में एक अफसर समेत 4 जवान वीरगति को प्राप्त हुए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स ने ली है।

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -