Sunday, June 26, 2022
Homeविविध विषयअन्यनवरात्रि 'कॉन्डम' के बाद अब 'ब्रा': दुर्गापूजा के नाम धंधेबाजी पर भड़के नेटिजन्स, पूछा-...

नवरात्रि ‘कॉन्डम’ के बाद अब ‘ब्रा’: दुर्गापूजा के नाम धंधेबाजी पर भड़के नेटिजन्स, पूछा- कहाँ है ईद वाली ब्रा

Shyaway की ऐसी हरकत देख लोगों का पूछना है कि क्या जैसे उन्होंने नवरात्रि ब्रा का कलेक्शन निकाला, क्या वैसे ही वो ईद, रमजान, क्रिसमस पर भी ईद ब्रा, रमजान ब्रा का ऑफर देते हैं या केवल हिंदू त्योहारों पर ही उनकी ये क्रिएटिविटी काम करती है।

फेस्टिवल ‘सेल’ के नाम पर बाजार हिंदू त्योहारों की पवित्रता धूमिल करने में लगा है। जैसे नवरात्रि का पावन अवसर है और ई-कॉमर्स साइट अपना कारोबार बढ़ाने के लिए हर प्रोडक्ट के साथ ‘नवरात्रि’ का टैग जोड़ रही हैं-फिर वो चाहे कॉन्डम का विज्ञापन हो या फिर ब्रा का।

शाइअवे (Shyaway.com) नामक साइट ने ऐसा ही कारनामा किया है। जहाँ उन्होंने अपनी साइट से ब्रा की बिक्री बढ़ाने के लिए नवरात्रि पर ऑफर शुरू किए और उन्हें ‘नवरात्रि ब्रा’ का नाम दिया। इतना ही नहीं शाइअवे ऐसी ब्रा के ऊपर ऑफर भी दे रहा है कि अगर कोई व्यक्ति दो ब्रा खरीदता है तो उसे तीसरी मुफ्त में मिलेगी।

साइट पर इस संबंध में….

इस प्रचार के साथ उन्होंने लिखा, “नवरात्रि लिंगरी कलेक्शन- खास दिन पर खूबसूरत दिखने के लिए सबसे अच्छी लिंगरी की तलाश है, शाइअवे सबसे अच्छी जगह है एक बार लिंगरी कलेक्शन की वेराइटी पर नजर डालिए और नवरात्रि लिंगरी तो ऑफर देती है कि आप ज्यादा खरीदते वक्त ज्यादा बचत करें। आपके लिए स्ट्रैपलेस ब्रा है, सीमलेस ब्रा है, प्लंज ब्रा है, पुश अप ब्रा है और भी बहुत कुछ है। लिंगरी कलेक्शन में आपको नए डिजाइन और स्टाइल कलेक्शन मिलेंगे। बिलकुल नए नवरात्रि अधोवस्त्र संग्रह मिलेंगे शाइअवे पर वो भी उचित दामों पर।”

शाइअवे का ऐसा प्रचार देखने के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स सवाल उठा रहे हैं। लोगों का कहना है कि ऐसी हरकत को फेस्टिवल सेल कहकर जस्टिफाई कर दिया जाएगा। वहीं कुछ पूछ रहे हैं कि क्या वो ईद ब्रा और रमजान ब्रा पर भी डील निकालते हैं या फिर हिंदू त्योहारों पर ही ऐसी क्रिएटिविटी दिखाते हैं।

रतन शारदा पूछते हैं, “नवरात्रि ब्रा क्या होती है? क्या शाइअवे शॉप इस बात को बता सकता है। क्या क्रिसमस और ईद पर अंडरगार्मेंट होते हैं? तुम बताना क्या चाहते हो? ये केवल माँ दुर्गा के पावन पर्व को बर्बाद करने की कुत्सित कोशिश है।”

संगीता मेनन अय्यर कहती हैं कि क्या कोई सीमा नहीं बची है अब? ये सब बहुत घटिया है। जो इसे खरीदते हैं और खरीदने की योजना बनाते हैं उन्हें इतने सारे लोगों की भावनाओं को आहत करने के लिए इसके (शाइअवे) उत्पादों का बहिष्कार करना चाहिए।”

बता दें कि शाइअवे ने ऐसी घटिया कोशिश पहली दफा नहीं की है। उन्होंने भाई-बहन के पावन त्योहार राखी पर भी यही कोशिश की थी और अंडरगार्मेंट बेचने के लिए ट्वीट किया था कि रक्षा बंधन पर अपनी बहन को भाई इनकी साइट से लिंगरी खरीदकर दें।

उल्लेखनीय है कि अभी कुछ दिन पहले नाइका ने भी नवरात्रि की महत्ता को समझे बिना अपने फायदे के लिए कॉन्डम के ऊपर नवरात्रि सेल का टैग लगा दिया था और वो लोग उस पर 40 % से ज्यादा ऑफ ऑफर भी दे रहे थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गे बार के पास कट्टर इस्लामी आतंकी हमला, गोलीबारी में 2 की मौत: नॉर्वे में LGBTQ की परेड रद्द, पूरे देश में अलर्ट

नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में गे बार के नजदीक हुई गोलीबारी को प्रशासन ने इस्लामी आतंकवाद करार दिया है। 'प्राइड फेस्टिवल' को रद्द कर दिया गया।

BJP के ईसाई नेता ने हवन-पाठ करके अपनाया सनातन धर्म: घरवापसी पर बोले- ‘मुझे हिंदू धर्म पसंद है, मेरे पूर्वज हिंदू थे’

विवीन टोप्पो ने हिंदू धर्म स्वीकारते हुए कहा कि उन्हें ये धर्म अच्छा लगता है इसलिए उन्होंने इसका अनुसरण करने का फैसला किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,374FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe