Monday, May 16, 2022
Homeविविध विषयअन्यक्या सच में कोई नहीं रोक पाएगा पुतिन को? कई भविष्यवाणियाँ कर चुकीं 'बाबा...

क्या सच में कोई नहीं रोक पाएगा पुतिन को? कई भविष्यवाणियाँ कर चुकीं ‘बाबा वेंगा’ ने दशकों पहले बता दिया था – रूस करेगा दुनिया पर राज

बाबा वेंगा ने कहा था, “सभी बर्फ जैसे पिघल जाएँगे, केवल एक ही अछूता रहेगा- व्लादिमीर की शान, रूस की शान। कोई रूस को नहीं रोक पाएगा। रूस सबको अपने रास्ते से हटा देगा और दुनिया पर राज करेगा।”

रूस और यूक्रेन में जारी जंग के बीच सोशल मीडिया पर बाबा वेंगा (Baba Vanga)  की खूब चर्चा हो रही है। कहा जाता है कि इन्होंने दशकों पहले इस युद्ध की भविष्यवाणी कर दी थी। इस भविष्यवाणी को मानें तो रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अब यूक्रेन (Ukraine) से युद्ध के बाद दुनिया के सबसे ताकतवर इंसान बनने वाले हैं और रूस दुनिया पर राज करेगा। ऐसा माना जाता है कि उनकी 85 फीसदी भविष्यवाणियाँ सही पाई गई हैं।

कोई नहीं रोक पाएगा रूस को- बाबा वेंगा

बाबा वेंगा ने कहा था कि रूस भविष्य में दुनिया का बादशाह बनेगा और यूरोप ‘बंजर भूमि’ (Wasteland) के रूप में बदल जाएगी। बाबा वेंगा ने कहा था, “सभी बर्फ जैसे पिघल जाएँगे, केवल एक ही अछूता रहेगा- व्लादिमीर की शान, रूस की शान। कोई रूस को नहीं रोक पाएगा। रूस सबको अपने रास्ते से हटा देगा और दुनिया पर राज करेगा।”

1996 में हुआ था निधन

बाबा वेंगा का असली नाम वेंगेलिया पांडेवा गुश्‍तेरोवा (Vangeliya Pandeva Gushterova) था। उनका जन्म 1911 में बुल्गारिया में हुआ था। जब वे 12 साल की थी तो एक भयंकर तूफ़ान की वजह से उनकी आँखों की रोशनी चली गई थी। इसके बाद उन्होंने दावा किया कि ईश्वर ने उन्हें भविष्य में देखने के एक बहुत ही दुर्लभ उपहार दिया था। 85 साल की उम्र में वर्ष 1996 में बाबा वेंगा की मौत हो गई थी।  

उन्होंने 9/11 के आतंकी हमलों, ब्रेक्सिट, सोवियत संघ आदि को लेकर जो भविष्यवाणयाँ की थीं, वो सब सच हुईं। बाबा वेंगा ने अपने जीवन में 5079 तक की कई भविष्यवाणियाँ की हैं। जिनमें काफी भविष्यवाणी सही साबित हुई। उन्होंने चेरनोबिल आपदा और राजकुमारी डायना की मृत्यु की भी भविष्यवाणी की थी। इसके अलावा बाबा वेंगा ने इस्लामिक स्टेट के उदय की भी बात कही थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अभिनेत्री के घर पहुँची महाराष्ट्र पुलिस, लैपटॉप-फोन सहित कई उपकरण जब्त किए: पवार पर फेसबुक पोस्ट, एपिलेप्सी से रही हैं पीड़ित

अभिनेत्री ने फेसबुक पर 'ब्राह्मणों से नफरत' का आरोप लगाते हुए 'नर्क तुम्हारा इंतजार कर रहा है' - ऐसा लिखा था। हो चुकी हैं गिरफ्तार। अब घर की पुलिस ने ली तलाशी।

जिसे पढ़ाया महिला सशक्तिकरण की मिसाल, उस रजिया सुल्ताना ने काशी में विश्वेश्वर मंदिर तोड़ बना दी मस्जिद: लोदी, तुगलक, खिलजी – सबने मचाई...

तुगलक ने आसपास के छोटे-बड़े मंदिरों को भी ध्वस्त कर दिया और रजिया मस्जिद का और विस्तार किया। काशी में सिकंदर लोदी और खिलजी ने भी तबाही मचाई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,227FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe