Thursday, June 13, 2024
Homeविविध विषयअन्यटी 20 वर्ल्ड कप में भारत-पाक मैच से पहले विराट कोहली पेड पोस्ट में...

टी 20 वर्ल्ड कप में भारत-पाक मैच से पहले विराट कोहली पेड पोस्ट में बिजी, ‘दीवाली ज्ञान’ पर पहले ही लताड़ चुके हैं यूजर्स

नेटीजन्स ने अभी से विराट कोहली को आगाह करना शुरू कर दिया कि अगर 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ मैच में धोखे से भी भारत हारा तो वो सोच लें कि सोशल मीडिया पर उनका कितना विरोध होगा।

भारत और पाकिस्तान की टीम T-20 विश्व कप 2021 के लिए रविवार (24 अक्टूबर 2021) को आमने-सामने होगी। ऐसे में हर कोई इस मैच के इंतजार में हैं। लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली मैच से 2-3 दिन पहले प्रमोशनल ट्वीट करके WROGN ब्रांड का प्रचार कर रहे हैं। ये देख सोशल मीडिया यूजर्स भड़क गए और उन्हें उनकी पुरानी पफॉर्मेंस याद दिलाने लगे

यहाँ बता दें कि कथिततौर पर विराट कोहली की क्लॉथिंग एंड एक्सेसरीज़ ब्रांड, Wrogn में हिस्सेदारी है, जो ग्राफिक टी-शर्ट, शर्ट, लाइटवेट डेनिम जैकेट और बहुत चीजों का कारोबार करता है। ऐसे में उन्होंने 21 अक्टूबर को इसका प्रचार किया और टीशर्ट पहन ये दिखाया कि लोग उनसे पूछ रहे हैं कि ‘रविवार को बड़ा मैच है, क्या वह नर्वस हैं, हाँ?’ इस पर कोहली टीशर्ट पर उंगली दिखाते हैं और ब्रांड का हाईलाइट करते हुए WROGN कहते हैं।

अब इसी ट्वीट को देख क्रिकेट फैन भड़क रखे हैं। कुछ यूजर उन्हें घमंडी कह रहे हैं तो कुछ उन्हें कह रहे हैं कि वो ध्यान रखें कि अगर 24 को गलती से भी भारत हारा तो उनका कितना विरोध किया जाएगा।

भारतीय कप्तान पर गुस्सा निकालते हुए एक यूजर ने कहा, “मुझे ये सोचकर नफरत होती है कि अब सब कुछ स्पॉन्सर्ड हैं। मुझे ध्यान ही नहीं है कि आखिर मैंने कब कोई वास्तविक पोस्ट अपने ज्यादातर प्लेयर्स की ओर से देखा हो। ये लोग सिर्फ सोशल मीडिया पर अपनी पकड़ का फायदा उठाना चाहते हैं। बस और कुछ नहीं।”

एक यूजर ने लिखा, “मुझे रविवार को लेकर अच्छी फीलिंग नहीं आ रही। उम्मीद कर रहा हूँ कि बाकी 10 (खिलाड़ी) सामान्य होंगे।”

एक ट्विटर यूजर क्रिकेटर की परफॉर्मेंस का मजाक उड़ाते हुए कहता है, “वे (लोग) मुझे (कोहली को) 007 कहते हैं यानी 700 दिन में 0 शतक। 0 आईपीएल ट्रॉफी और 7 प्रायोजित मजाक हर दिन।”

अब ये बात गौरतलब है कि कोहली का ये ट्वीट और इस पर नजर आने वाली प्रतिक्रिया साफ दर्शाती है कि यदि किसी भी कारण से कोहली और भारत की टीम 24 अक्टूबर के मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो ये नाराजगी और बढ़ सकती है। लोग सोच सकते हैं कि कहीं इंडिया का प्रदर्शन इसलिए तो इतना गड़बड़ हुआ क्योंकि कप्तान किसी ब्रांड का प्रमोशन करने में व्यस्त था।

बता दें कि मैच से पूर्व ये पहली बार नहीं है कि कोहली इस प्रकार ट्रोल हुए हों। इससे पहले जहाँ उन्होंने कहा था कि वो अगले कुछ दिनों में वीडियो के जरिए लोगों को ‘अर्थपूर्ण’ दीवाली मनाने के टिप्स देंगे। उस समय भी सोशल मीडिया यूजर्स को उनकी बात पसंद नहीं आई थी। यूजर्स ने कहा था कि अब फिर से हिंदुओं को सलाह दी जाएगी कि वो पटाखे न चलाएँ। लोगों ने कहा था कि ये हिन्दू त्योहार है और इसे हिन्दू रीति-रिवाज से ही मनाया जाना चाहिए, न कि कसी सेलब्स के टिप्स से। लोगों ने नाराज़गी जाहिर करते हुए कहा कि दीवाली के दौरान हिन्दू विधि-विधान से पूजा-पाठ करना चाहिए, क्योंकि ये एक हिन्दू त्योहार है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लड़की हिंदू, सहेली मुस्लिम… कॉलेज में कहा, ‘इस्लाम सबसे अच्छा, छोड़ दो सनातन, अमीर कश्मीरी से कराऊँगी निकाह’: देहरादून के लॉ कॉलेज में The...

थर्ड ईयर की हिंदू लड़की पर 'इस्लाम' का बखान कर धर्म परिवर्तन के लिए प्रेरित किया गया और न मानने पर उसकी तस्वीरों को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी गई।

जोशीमठ को मिली पौराणिक ‘ज्योतिर्मठ’ पहचान, कोश्याकुटोली बना श्री कैंची धाम : केंद्र की मंजूरी के बाद उत्तराखंड सरकार ने बदले 2 जगहों के...

ज्तोतिर्मठ आदि गुरु शंकराचार्य की तपोस्‍थली रही है। माना जाता है कि वो यहाँ आठवीं शताब्दी में आए थे और अमर कल्‍पवृक्ष के नीचे तपस्‍या के बाद उन्‍हें दिव्‍य ज्ञान ज्‍योति की प्राप्ति हुई थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -