Saturday, July 24, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनमोदी पर Eros Now की वेब सीरीज, सोनू निगम ने PM की लिखी कविता...

मोदी पर Eros Now की वेब सीरीज, सोनू निगम ने PM की लिखी कविता को दी आवाज़

सोनू निगम ने पीएम मोदी की कविता 'श्याम के रोगन रेले' की रिकॉर्डिंग भी पूरी कर ली है। निर्देशक शुक्ला ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय से नरेंद्र मोदी द्वारा रचित 10 कविताओं को संगीत के रूप में उतारने की अनुमति भी ले ली है।

नरेंद्र मोदी पर विवेक ओबेरॉय अभिनीत फ़िल्म के अलावा एक सीरीज भी आ रही है। 10 एपिसोड वाली इस सीरीज में प्रसिद्ध गायक सोनू निगम पीएम मोदी की लिखी कविता को अपनी मधुर आवाज़ से सँवारेंगे। इस सीरीज का ट्रेलर जारी किया जा चुका है और इसे सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा काफ़ी पसंद भी किया जा रहा है। ‘ओ माय गॉड’ और ‘102 नॉट आउट’ जैसी अवॉर्ड विनिंग फ़िल्में डायरेक्ट कर चुके उमेश शुक्ला इस सीरीज के निर्देशक हैं। गुजराती नाटक ‘कांजी vs कांजी’ के निर्देशक के रूप में गुजराती थिएटर जगत में प्रसिद्धि कमा चुके शुक्ला इस से पहले कई फ़िल्मों भी कर चुके हैं।

इरोज द्वारा जारी किया गया सीरीज का ट्रेलर

फैसल ख़ान इस सीरीज में किशोर नरेंद्र मोदी की भूमिका में दिखेंगे। लोकप्रिय संगीत निर्देशक सलीम-सुलेमान ने इसका म्यूजिक तैयार किया है। सोनू निगम ने पीएम मोदी की कविता ‘श्याम के रोगन रेले’ की रिकॉर्डिंग भी पूरी कर ली है। निर्देशक शुक्ला ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) से नरेंद्र मोदी द्वारा रचित 10 कविताओं को संगीत के रूप में उतारने की अनुमति भी ले ली है। इस सबका प्रयोग आगामी सीरीज में किया जाएगा। इरोज नाउ के इस से जुड़े होने के कारण इस सीरीज को लेकर चर्चाएँ तेज़ हैं। बाजीराव मस्तानी, बजरंगी भाईजान, तनु वेड्स मनु और इंग्लिश इंग्लिश जैसी फ़िल्मों का निर्माण कर चुका इरोज सिनेमा की दुनिया में एक बड़ा नाम है।

सीरीज का दूसरा ट्रेलर

हर एक एपिसोड के ख़त्म होने पर आने वाले क्रेडिट्स में इन कविताओं का प्रयोग किया जाएगा। शुक्ला ने कहा कि सलीम-सुलेमान और सोनू निगम की जुगलबंदी के कारण इस गाने में चार चाँद लग गए हैं। इस वेब सीरीज को अप्रैल में रिलीज किया जाएगा। उमेश शुक्ला ने अंदेशा जताया कि उनकी ये सीरीज भी चुनाव आयोग के रडार पर आ सकती है क्योंकि चुनाव आयोग ने विवेक ओबेरॉय द्वारा मोदी पर बनाई जा रही बायोपिक को लेकर निर्माताओं से कमेंट माँगा है। लेकिन, शुक्ला ने कहा कि चूँकि वेब सीरीज थिएटर में और बॉक्स ऑफिस पर रिलीज नहीं होती, इसीलिए इस पर आचार संहिता लागू नहीं होगी।

अपनी फिल्म ‘ओ माय गॉड’ के बारे में बात करते हुए शुक्ला ने कहा कि उस दौरान भी उन्हें काफ़ी धमकियाँ मिली थीं और पूछा गया था कि वह ऐसी फ़िल्में भारत में कैसे बना सकते हैं? उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी पर बन रही सीरीज पर एक वर्ष पहले ही कार्य शुरू कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि इसकी शूटिंग पूरी की जा चुकी है और ये अब एडिटिंग की प्रक्रिया में है। सभी एपिसोड आधे से लेकर पौन घंटे तक के होंगे। उन्होंने कहा कि इसे जल्द से जल्द रिलीज़ करने की कोशिश की जा रही है।

इस सीरीज की शूटिंग गुजरात के सिद्धपुर और वडनगर में की गई है। यही वो जगहें हैं, जहाँ पीएम मोदी का बचपन गुजरा था। इस सीरीज में मोदी चायवाला से प्रधानमंत्री बनने तक के सफर को उकेरा गया है। इसमें उनके सन्यासी के रूप में कुछ वर्ष बिताने से लेकर आपातकाल के दौरान उनके द्वारा किए गए कार्यों को भी दिखाया जाएगा। विवेक ओबेरॉय की फ़िल्म और उमेश शुक्ल की सीरीज के अलावा अभिनेता परेश रावल भी मोदी की बायोपिक बनाने तैयारी में हैं। वो कई बार कह भी चुके हैं कि सिल्वर स्क्रीन पर नरेंद्र मोदी की भूमिका उनसे अच्छी कोई नहीं निभा सकता।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हंगामा 2 देखिए, राज की वजह से नुकसान न हो: फैन्स से शिल्पा शेट्टी की गुजारिश, घर पहुँच मुंबई पुलिस ने दर्ज किया बयान

राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के केस में मुंबई पुलिस के समक्ष आज बयान दर्ज करवाने के बीच शिल्पा शेट्टी ने अपनी फिल्म हंगामा 2 के लिए अपील की।

‘CM अमरिंदर सिंह ने किसानों को संभाला, दिल्ली भेजा’: जाखड़ के बयान से उठे सवाल, सिद्धू से पहले थे पंजाब कॉन्ग्रेस के कैप्टन

जाखड़ की टिप्पणी के बाद यह आशय निकाला जा रहा है कि कॉन्ग्रेस ने मान लिया है कि उसी ने किसानों को विरोध के लिए दिल्ली की सीमाओं पर भेजा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
110,931FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe