Tuesday, July 27, 2021
Homeदेश-समाजपति ने TIK-TOK चलाने से किया मना, पत्नी ने की आत्महत्या, रिकॉर्ड किया मौत...

पति ने TIK-TOK चलाने से किया मना, पत्नी ने की आत्महत्या, रिकॉर्ड किया मौत का वीडियो

परिजनों का कहना है कि अनीता टिक टॉक ऐप में इतनी ज्यादा बिजी रहती थी कि उन्हें अपने आस-पास घटित हो रही घटनाओं के बारे में कुछ पता नहीं चलता था।

वीडियो मेकिंग ऐप टिक-टॉक पर ज्यादा समय बिताने को लेकर एक महिला को उसके पति ने जमकर डाँट लगाई और पति की डाँट से ये महिला इस कदर आहत हो गई कि आत्महत्या कर ली। दरअसल, ये पूरा मामला तमिलनाडु के अरियालुर इलाके का है। यहाँ रहने वाली 24 वर्षीय अनीता को टिकटॉक ऐप का ऐसा चस्का लगा था कि वो अपने परिवार पर ध्यान देने की जगह ज्यादा समय टिकटॉक चलाने में ही बिताती थी। इससे नाराज अनीता के पति ने डाँट लगाई। जिसके बाद अनीता ने ज़हर पीकर आत्महत्या कर ली।

जानकारी के मुताबिक, 24 वर्षीय अनीता की शादी 29 साल के पलानीवेल के साथ हुई थी। उनके चार साल की एक बेटी और दो साल का एक बेटा भी है। अनीता ने आत्महत्या से पहले अपना एक वीडियो रिकॉर्ड किया। जिसमें अनीता ने अपने पति से दोनों बच्चों के ध्यान रखने की बात कही है। पलानीवेल कृषि व्यापार से जुड़े हैं और काम के सिलसिले में पिछले कुछ साल से सिंगापुर में रह रहे हैं।

टिक-टॉक एप के बारे में अनीता को उनकी एक दोस्त से पता चला था। जिसके बाद अनीता का अधिकतर समय इस ऐप पर ही गुजरने लगा। अनीता के परिवार वाले इसका विरोध करते थे। उनका कहना था कि अनीता टिक-टॉक का इस्तेमाल करने की वजह से अपने परिवार और बच्चों पर ध्यान नहीं देती थी, उन्हें नजरअंदाज करती थी। परिवारवालों ने इसकी जानकारी अनीता के पति पलानीवेल को दी। पलानीवेल ने इस मामले में अनीता को समझाया और ऐप का इस्तेमाल करने से मना किया, मगर अनीता पर इन बातों का कोई असर नहीं हुआ।

परिजनों का कहना है कि अनीता टिक टॉक ऐप में इतनी ज्यादा बिजी रहती थी कि उन्हें अपने आस-पास घटित हो रही घटनाओं के बारे में कुछ पता नहीं चलता था। परिवारवालों ने बताया कि एक बार अनीता के ऐप यूज कर रही थीं, वहीं पर उनकी बेटी खेल रही थी और खेल-खेल में ही बेटी को चोट लग गई, मगर अनीता टिक-टॉक में इतना ज्यादा खोई हुई थी कि उन्हें इसके बारे में पता भी नहीं चला। इस घटना के बाद परिवारवालों ने एक बार फिर से पलानीवेल से अनीता से बात करने को कहा।

जिसके बाद पलानीवेल ने अनीता को फोन करके इसके लिए डाँटा। इस दौरान दोनों के बीच काफी बहस हुई। पलानीवेल ने अनीता से कहा कि अगर उसने अपनी आदत में बदलाव नहीं किया, तो वो उसका फोन तोड़ देगा। पति की बात से नाराज अनीता ने इतना बड़ा कदम उठा लिया। अनीता ने वीडियो रिकॉर्ड करते हुए जहर पीकर आत्महत्या कर ली। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और अनीता ने दम तोड़ दिया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नाम: नूर मुहम्मद, काम: रोहिंग्या-बांग्लादेशी महिलाओं और बच्चों को बेचना; 36 घंटे चला UP पुलिस का ऑपरेशन, पकड़ा गया गिरोह

देश में रोहिंग्याओं को बसाने वाले अंतरराष्ट्रीय मानव तस्करी के गिरोह का उत्तर प्रदेश एटीएस ने भंडाफोड़ किया है। तीन लोगों को अब तक गिरफ्तार किया गया है।

‘राजीव गाँधी थे PM, उत्तर-पूर्व में गिरी थी 41 लाशें’: मोदी सरकार पर तंज कसने के फेर में ‘इतिहासकार’ इरफ़ान हबीब भूले 1985

इतिहासकार व 'बुद्धिजीवी' इरफ़ान हबीब ने असम-मिजोरम विवाद के सहारे मोदी सरकार पर तंज कसा, जिसके बाद लोगों ने उन्हें सही इतिहास की याद दिलाई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,464FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe