Sunday, October 2, 2022
Homeदेश-समाजमिस्री सलमान ने नाबालिग हिन्दू लड़की को फँसाया, घर भी पहुँचा, लोगों ने दम...

मिस्री सलमान ने नाबालिग हिन्दू लड़की को फँसाया, घर भी पहुँचा, लोगों ने दम भर मारा: राना अयूब ने कहा – ‘भारत गंदा देश’

AC मिस्त्री सलमान ऑनलाइन बातचीत में नाबालिग हिंदू लड़की को फँसाया। फिर इंप्रेस करने के लिए फ्लाइट से लखनऊ आया। लेकिन पॉकेट में थे मात्र 1500 रुपए। जब लोगों ने मारा तो राणा अयूब जैसी प्रोपेगेंडाबाज ने देश को ही गंदा बोल दिया।

प्रोपेगंडा पत्रकार राना अयूब ने एक बार फिर से अपना कट्टर इस्लामी चेहरा दिखाते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भला-बुरा कहा है। दरअसल, सलमान अंसारी नाम का एक युवक बेंगलुरु से 17 वर्षीय एक नाबालिग हिन्दू लड़की का पीछा करते हुए उससे मिलने बरेली आ पहुँचा, जहाँ स्थानीय ग्रामीणों ने उसकी पिटाई कर के उसे पुलिस को सौंप दिया। इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए राना अयूब ने दावा किया कि भारत अब आधिकारिक रूप से एक गंदा देश बन गया है।

हुआ यूँ कि बेंगलुरु में रहने वाला 21 वर्षीय सलमान अंसारी लखीमपुर खीरी की एक हिन्दू नाबालिग लड़की से सोशल मीडिया के माध्यम से बातें करता था। बरेली पहुँचने पर पुलिस ने उसे ‘रोकथाम नजरबंदी (Preventive Detention)’ में रखा। उसे रविवार (जनवरी 10, 2021) की शाम को प्रिवेंटिव डिटेंशन में लिया गया और रात में थाने में ही रखा गया। स्थानीय हिन्दू कार्यकर्ताओं ने उस पर ‘लव जिहाद’ के विरुद्ध बनाए गए कानून के तहत कार्रवाई करने की माँग की है।

हालाँकि, पुलिस ने अगले ही दिन एक व्यक्तिगत बेल बॉन्ड के आधार पर उसे जमानत दे दी। बेंगलुरु में बतौर एसी मिस्त्री कार्यरत मुस्लिम युवक ने 2019 से ही बरेली की हिन्दू लड़की का ऑनलाइन पीछा करना शुरू किया था और उससे दोस्ती कर ली थी। अब नाबालिग लड़की के जन्मदिन पर वो वहाँ उससे मिलने आना चाहता था। वो फ्लाइट से बरेली आया। उसके पास से ढेर सरे गिफ्ट आइटम्स भी मिले।

उसने अपने साथ एक सॉफ्ट टॉय (टेडी बियर), काफी सारे चॉकलेट्स और मिठाइयाँ ला रखी थीं। लखनऊ लैंड करने के बाद वो सीधा लड़की के घर के लिए निकल गया। लड़की ने उसे पहचानने से इनकार कर दिया। वहाँ किशोरी के परिजनों ने उससे पूछा कि वो कौन है। कुछ स्थानीय लोग भी वहाँ जुट गए। वहाँ कुछ लोगों ने इसे ‘जबरन धर्मांतरण’ का प्रयास करार देते हुए उसकी पिटाई की और डायल 112 पर फोन कॉल कर के पुलिस को इसके बारे में सूचना दे दी।

उसके साथ उसका एक साथी भी आया था, जो लोगों के डर से भाग निकला। वो गौरीबाजार थाना क्षेत्र के पखरा का रहने वाला है। उसने सोशल मीडिया पर बात कर के लड़की को फाँसा था और उसका मोबाइल नंबर भी ले लिया था। ये एकतरफा प्यार का मामला बताया जा रहा है। बातचीत के दौरान उसे ऐसा लगता था कि लड़की भी उसके प्यार में है, इसीलिए वो फ्लाइट से सीधा उससे मिलने पहुँच गया।

पुलिस को सलमान ने बताया कि वो मूल रूप से देवरिया का रहने वाला है। उसके पास मात्र 1500 रुपए और बेंगलुरु-लखनऊ फ्लाइट का टिकट था। सदर कोतवाली SHO सुनील कुमार ने TOI को बताया कि वो लड़की से मिलने आया था। उन्होंने बताया कि लड़की के परिवार वालों ने उक्त युवक से खतरा जताया है, लेकिन उन्होंने कोई FIR नहीं दर्ज कराई। वो लड़की का पीछा कर के उसे नुकसान पहुँचा सकता था, इसीलिए पुलिस ने उसे हिरासत में लिया था।

इन सबके बावजूद राना अयूब ने इसे ‘प्रेम’ का मामला बताते हुए कहा कि एक मुस्लिम युवक हिन्दू लड़की के साथ ‘डेट’ पर आया और स्थानीय लोगों से उसे पीटा, फिर पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इसके बाद उन्होने पूछा कि सीएम योगी को 2024 में एक चांस देना चाहिए? लड़की के परिवार वालों ने ही उससे खतरा जताया है, फिर भी अयूब चाहती हैं कि नाबालिग हिन्दू लड़की को किसी अनजान शख्स के साथ भेज दिया जाए और सारे नियम-कानून सिर्फ इसीलिए ताक पर रख दिए जाएँ, क्योंकि युवक मुस्लिम है।

ये पहली बार नहीं है जब राना अय्यूब ने इस तरह अपना कट्टर चेहरा दिखाया हो। बाबरी मस्जिद मामले में आरोपितों को क्लीन चिट मिलने के बाद उन्होंने अदालत पर ही सवाल उठाते हुए कहा था, “Yee..न्याय..भारत के स्टाइल में“। साथ ही उन्होंने लिखा था कि हम (मुस्लिम) साँस भी नहीं ले सकते। इससे पहले वो मस्जिद में हिन्दू तिवक द्वारा तोड़फोड़ करने जैसी फर्जी खबरें फैला कर भी मुस्लिमों को भड़का चुकी हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मार दिया है, लाश उठा लो’ : दिल्ली में सरेआम फैजान, बिलाल और आलम ने मनीष को 60 बार चाकू घोंपा, लोग देखते रहे;...

फैजान, बिलाल और आलम ने दिल्ली के सुंदर नगरी में मनीष की चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है।

‘हेलो की जगह अब से बोलें वंदे मातरम’: महाराष्ट्र में शिंदे सरकार ने जारी किया सर्कुलर, सरकारी अधिकारियों और स्कूल-कॉलेजों पर लागू होगा

महाराष्ट्र सरकार ने प्रदेश के सभी कर्मचारियों को हेलो के बजाए वंदे मातरम कहकर अभिवादन करने का निर्देश दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,776FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe