Wednesday, June 19, 2024
Homeदेश-समाजलखनऊ के लुलु मॉल के बाद अब मेरठ के मॉल में पढ़ी गई नमाज,...

लखनऊ के लुलु मॉल के बाद अब मेरठ के मॉल में पढ़ी गई नमाज, वीडियो आया सामने: DGP ने स्थानीय पुलिस से माँगा जवाब

भाजपा के आईटी विभाग के जिला संयोजक दिग्विजय सिंह ने मेरठ पुलिस, डीजीपी, डीएम सहित कुछ अन्य लोगों को टैग करते हुए ट्वीट किया है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लुलु मॉल के बाद मेरठ के एक मॉल में नमाज पढ़ने का मामला सामने आया है। रविवार (24 जुलाई, 2022) से मेरठ के मॉल में नमाज पढ़े जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह वीडियो मेरठ के सोहराब गेट स्थित मॉल का बताया जा रहा है। इसमें एक युवक नमाज पढ़ते हुए दिखाई दे रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद डीजीपी ने पूरे मामले पर मेरठ पुलिस से जवाब तलब किया है।

भाजपा के आईटी विभाग के जिला संयोजक दिग्विजय सिंह ने मेरठ पुलिस, डीजीपी, डीएम सहित कुछ अन्य लोगों को टैग करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि लखनऊ के लुलु मॉल की तरह गढ़ रोड स्थित सोहराब गेट बस स्टेशन के पास एस-टू-एस स्क्वायर कांप्लेक्स में भी खुले में नमाज पढ़ी जा रही है।

इस मामले को लेकर नौचंदी थाने के इंस्‍पेक्‍टर ने बताया कि मामले की जाँच की जा रही है। पुलिस मॉल में नमाज पढ़ने वाले की तलाश में जुट गई है। यह वीडियो 35 सेकंड का है, जिस समय व्यक्ति नमाज पढ़ रहा था, उसी समय किसी ने उसका वीडियो बना लिया।

गौरतलब है कि 12 जुलाई को, लुलु मॉल में नमाज पढ़ने का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद से शहर में नया खुला ये शॉपिंग मॉल विवादों आ गया था। हिन्दू संगठनों ने कड़ी कार्रवाई की माँग करते हुए उसी जगह पर हनुमान चालीसा, सुन्दरकाण्ड और गायत्री मंत्र पढ़ने की अनुमति देने की माँग की थी। नमाज के विरोध में हिन्दू महासभा ने मॉल के गेट पर प्रदर्शन भी किया था। वहीं मॉल में नमाज पढ़ने वालों पर मॉल के जन संपर्क अधिकारी सिब्तैन हुसैन की शिकायत पर FIR दर्ज कर की थी।

इसके बाद लुलु मॉल में नमाज पढ़ने और उसका वीडियो बनाने वाले 9 नमाजियों में से 4 को सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस ने गिरफ्तार किया था। तब से वामपंथी-लिबरल गिरोह इसे रोज नया मोड़ देते हुए कई मनगढंत दावे कर रहे हैं। यहाँ तक कि नमाजियों को भी हिन्दू साबित करने की न सिर्फ कोशिश हुई बल्कि खूब प्रोपेगेंडा फैलाया गया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कनाडा का आतंकी प्रेम देख भारत ने याद दिलाया कनिष्क ब्लास्ट, 23 जून को पीड़ितों को दी जाएगी श्रद्धांजलि: जानिए कैसे गई थी 329...

भारत ने एयर इंडिया के विमान कनिष्क को बम से उड़ाने की बरसी याद दिलाते हुए कनाडा में वर्षों से पल रहे आतंकवाद को निशाने पर लिया है।

लाइसेंस राज में कुछ घरानों का ही चलता था सिक्का, 2014 के बाद देश ने भरी उड़ान: गौतम अडानी ने PM मोदी को दिया...

गौतम अडानी ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था ने 10 वर्षों में टेकऑफ किया है और इसका सबसे बड़ा कारण सही तरीके से मोदी सरकार का चलना रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -