Friday, July 30, 2021
Homeदेश-समाजइस्लामिक बैंकिंग और हलाल निवेश के नाम पर ₹2000 करोड़ ऐंठने के बाद मंसूर...

इस्लामिक बैंकिंग और हलाल निवेश के नाम पर ₹2000 करोड़ ऐंठने के बाद मंसूर खान करना चाहता है ख़ुदकुशी

मंसूर खान का कहीं अतापता नहीं है लेकिन व्हाट्सप्प पर उसकी आवाज वाली एक ऑडियो क्लिप घूम रही है जिसमें मंसूर खान यह कह रहा है कि वह नेताओं और बाबुओं को रिश्वत देते-देते थक गया है, इसलिए आत्महत्या करना चाहता है।

बेंगलुरु में एक निवेशक फर्म का मालिक निवेशकों का सैकड़ों करोड़ रुपया लेकर चंपत हो गया है। कंपनी के मालिक के खिलाफ पुलिस विभाग में महज 5 घंटों में 3300 शिकायत दर्ज हुई। शिकायतकर्ताओं में अधिकतर बेंगलुरु के मुस्लिम समुदाय के लोग हैं।

दरअसल, सन 2006 में खाड़ी से लौटे मोहम्मद मंसूर खान ने इस्लामिक बैंकिंग और हलाल निवेश के नाम पर एक फर्म बनाई जिसका नाम रखा ‘आई मॉनेटरी एडवाइजरी’ (I Monetary Advisory). इस्लामिक बैंकिंग के नाम पर मंसूर खान ने अपने समुदाय के लोगों से इस फर्म में निवेश करने को कहा। उसने उन मुस्लिमों को निशाना बनाया जो इस्लामिक कानून के डर से किसी वित्तीय फर्म में निवेश करने से कतराते हैं। निवेश आने पर मंसूर खान ने उस पैसे से ज्वेलरी, रियल एस्टेट, बुलियन ट्रेडिंग, फार्मेसी, प्रकाशन, शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में जमकर व्यवसाय किया और धन कमाया। आई मॉनेटरी एडवाइजरी में निवेशकों का 2000 करोड़ रुपया लग चुका है

मुस्लिम समाज से पैसे निवेश करवा कर और उन्हें 14% से 18% के लाभ का सपना दिखाकर अब मंसूर खान चंपत हो गया है। निवेशक जब बेंगलुरु के शिवाजीनगर स्थित IMA के दफ्तर में अपना पैसा माँगने पहुँचे तो वहाँ कोई नहीं मिला। अब मंसूर खान कहाँ है यह किसी को नहीं पता।

मजेदार बात यह भी है कि व्हाट्सप्प पर मंसूर खान की आवाज वाली एक ऑडियो क्लिप घूम रही है जिसमें मंसूर खान यह कह रहा है कि वह नेताओं और बाबुओं को रिश्वत देते तक गया है इसलिए आत्महत्या करना चाहता है। ऑडियो क्लिप में मंसूर खान ने यह भी कहा कि बेंगलुरु के एक कॉन्ग्रेसी विधायक रोशन बेग ने उसके 400 करोड़ रुपए हड़प लिए हैं। हालाँकि रोशन बेग ने ऑडियो क्लिप के वास्तविक होने पर संदेह प्रकट किया है। पुलिस भी जाँच में जुटी है कि कहीं मंसूर खान ने सचमुच में आत्महत्या तो नहीं कर ली।

खबर के अनुसार पुलिस अधिकारी डीसीपी राहुल कुमार शाहापुरवाड़ ने बताया कि पुलिस मंसूर खान की खोज कर रही है और यह भी पता लगाने का प्रयास कर रही है कि ऑडियो क्लिप वास्तव में मंसूर खान की है या नहीं। मंसूर खान की आवाज के दावे वाली ऑडियो क्लिप मोहम्मद खालिद अहमद नामक मंसूर के एक पार्टनर की शिकायत के एक दिन बाद सामने आई थी। मोहम्मद खालिद अहमद ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि मंसूर ने उसे 1.3 करोड़ रुपए की चपत लगाई है।

वहीं दूसरी तरफ कॉन्ग्रेस विधायक रोशन बेग भी साइबर पुलिस में केस दर्ज करवाने वाले हैं। इससे पहले एक अन्य ऑडियो क्लिप में भी IMA फर्म के साथ उनका नामा जोड़ा जा चुका है।     

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

Tokyo Olympics: 3 में से 2 राउंड जीतकर भी हार गईं मैरीकॉम, क्या उनके साथ हुई बेईमानी? भड़के फैंस

मैरीकॉम का कहना है कि उन्हें पता ही नहीं था कि वह हार गई हैं। मैच होने के दो घंटे बाद जब उन्होंने सोशल मीडिया देखा तो पता चला कि वह हार गईं।

मीडिया पर फूटा शिल्पा शेट्टी का गुस्सा, फेसबुक-गूगल समेत 29 पर मानहानि केस: शर्लिन चोपड़ा को अग्रिम जमानत नहीं, माँ ने भी की शिकायत

शिल्पा शेट्टी ने छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए 29 पत्रकारों और मीडिया संस्थानों के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में मानहानि का केस किया है। सुनवाई शुक्रवार को।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,941FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe