Saturday, October 16, 2021
Homeदेश-समाजजेल में क्रिश्चियन मिशेल को नहीं मिल रहा अच्छा खाना: 16 किलो घटा...

जेल में क्रिश्चियन मिशेल को नहीं मिल रहा अच्छा खाना: 16 किलो घटा वजन

सीबीआई कोर्ट ने मिशेल की दलील सुनने के बाद जेल अथॉरिटी को खाने की जाँच करने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही कोर्ट ने इस मामले में जेल अधिकारियों और जेल के डॉक्टरों से उनका लिखित जवाब माँगा है।

अगस्ता वेस्टलैंड चॉपर घोटाला मामले में बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल ने गुरुवार (मई 9, 2019) को सीबीआई कोर्ट में शिकायत की है कि तिहाड़ जेल के अंदर उसे जो खाना दिया जाता है, उसकी गुणवत्ता ठीक नहीं हैं। उसने कोर्ट से कहा कि जेल में खराब खाना खाने की वजह से उनका वजन 16 किलोग्राम कम हो गया है। मिशेल ने बताया कि उसे खाने में सिर्फ उबली हुई सब्जी दी जाती है। मिशेल का कहना है कि डॉक्टर ने उसे सेहतमंद खाना देने के लिए कहा है, लेकिन फिर भी उसे अच्छा खाना नहीं दिया जा रहा है।

सीबीआई कोर्ट ने मिशेल की दलील सुनने के बाद जेल अथॉरिटी को खाने की जाँच करने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही कोर्ट ने इस मामले में जेल अधिकारियों और जेल के डॉक्टरों से उनका लिखित जवाब माँगा है। मामले की अगली सुनवाई शुक्रवार (मई 10, 2019) को 2 बजे होगी। इससे पहले भी मिशेल के वकील ने जेल में मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था, जिसके बाद कोर्ट ने मिशेल की पेशी का वारंट जारी किया था। वहीं, मिशेल ने अपने परिवार के साथ ईस्टर मनाने के लिए पिछले महीने कोर्ट में 7 दिनों की अंतरिम जमानत की माँग की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था।

गौरतलब है कि, मिशेल को पिछले साल 22 दिसंबर को संयुक्त अरब अमीरात ने भारत को सौंपा था। मिशेल को ₹3600 करोड़ के हेलीकॉप्टर सौदे के मामले में संयुक्त अरब अमीरात में गिरफ्तार किया गया था और 4 दिसंबर को भारत लाया गया। इसके बाद 28 दिसंबर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

निहंगों ने की दलित युवक की हत्या, शव और हाथ काट कर लटका दिए: ‘द टेलीग्राफ’ सहित कई अंग्रेजी अख़बारों के लिए ये ‘सामान्य...

उन्होंने (निहंगों ) दलित युवक की नृशंस हत्या करने के बाद दलित युवक के शव, कटे हुए दाहिने हाथ को किसानों के मंच से थोड़ी ही दूर लटका दिया गया।

मुस्लिम भीड़ ने पार्थ दास के शरीर से नोचे अंग, हिंदू परिवार में माँ-बेटी-भतीजी सब से रेप: नमाज के बाद बांग्लादेश में इस्लामी आतंक

इस्‍कॉन से जुड़े राधारमण दास ने ट्वीट कर बताया कि पार्थ को बुरी तरह से पीटा गया था कि जब उनका शव मिला तो शरीर के अंदर के हिस्से गायब थे। 

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
128,877FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe