Saturday, July 13, 2024
Homeदेश-समाज'मेरा अब्बा मुझ पर डालता है गंदी नज़र': गुलफ्शा घर-वापसी कर बनी स्नेहा, जिस...

‘मेरा अब्बा मुझ पर डालता है गंदी नज़र’: गुलफ्शा घर-वापसी कर बनी स्नेहा, जिस आकाश राजपूत से रचाई शादी उसके पूरे परिवार को खत्म करने की मिल रहीं धमकियाँ

आकाश के मुताबिक, FIR दर्ज होने के बावजूद अभी तक पुलिस ने गुलफ्शा के परिवार से ताल्लुक रखने वाले आरोपितों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।

दिल्ली की एक मुस्लिम लड़की ने घर-वापसी कर के हिन्दू धर्म स्वीकार कर लिया है। लड़की का नाम गुलफ्शा है जो अब स्नेहा राजपूत नाम से जानी जाएँगी। गुलफ्शा ने दिल्ली के ही आकाश राजपूत नाम के युवक से जुलाई 2023 में शादी कर ली थी। यह शादी राजस्थान के कोटा में हुई थी। शादी के बाद आकाश को गुलफ्शा के परिवार से जान से मारने की धमकियाँ मिल रहीं हैं। पीड़ितों ने पुलिस से अपनी जान-माल की सुरक्षा की गुहार लगाई है।

यह मामला दिल्ली के सुल्तानपुरी क्षेत्र का है। आकाश राजपूत ने इस बाबत एक पत्र जारी किया है। ‘जय श्री राम’ से शुरू हुए इस पत्र में 3 माह पहले गुलफ्शा से शादी होने और फ़िलहाल की वैवाहिक जिंदगी से बेहद खुश होने की बात कही गई है। इसी पत्र में खुद और खुद के परिवार को गुलफ्शा के परिजनों से लगातार धमकियाँ मिलने का आरोप लगाया गया है। गुलफ्शा को न लौटाने पर आकाश के पूरे परिवार को खत्म करने की बातें कहीं जाती हैं। गुलफ्शा ने FIR दर्ज कर के यह भी बताया है कि उसके अब्बा सुलेमान उस पर गंदी नजर डालते हैं।

पीड़ित युवक ने अपनी शिकायत में पुलिस पर भी ढिलाई करने का आरोप लगाया है। आकाश के मुताबिक, FIR दर्ज होने के बावजूद अभी तक पुलिस ने गुलफ्शा के परिवार से ताल्लुक रखने वाले आरोपितों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। आकाश ने अपनी और पूरे परिवार की हत्या की आशंका भी जताई है। इसी के साथ पीड़ित स्नेहा उर्फ़ गुलफ्शा और आकाश ने राजस्थान के कोटा जिले में जुलाई को हुए अपने विवाह का इकरारनामा भी प्रस्तुत किया है। दोनों 3 साल से एक दूसरे से प्यार करते थे।

‘O न्यूज़’ को दिए गए इंटरव्यू में आकाश ने बताया कि उनकी सास नसरीन ने साजिश कर के उनके ऊपर बलात्कार का झूठा केस दर्ज करवा रखा है। गुलफ्शा ने भी अपनी अम्मी पर लगे इन आरोपों को सही बताया। आकाश ने यह भी बताया कि वो जब कभी काम पर जाते हैं तो गुलफ्शा के घर वाले उनका पीछा करते हैं। उनका दावा है कि गुलफ्शा के घर वालों का कहना है कि वो अपनी बेटी की शादी हिन्दू छोड़ कर कहीं भी करने को तैयार है। स्नेहा बनी गुलफ्शा ने खुद को हिन्दू धर्म में बेहद खुश बताया।

गुलफ्शा ने आगे बताया कि उनके अब्बा का एक अन्य महिला से अफेयर चल रहा था। ऐसे में उनके घर जब भी झगड़े होते थे तब आकाश ही बीच-बचाव करने के लिए बुलाए जाते थे। शुरुआत में गुलफ्शा की अम्मी अपनी बेटी की शादी आकाश से करवाने को राजी थीं। सुलेमान पर आरोप है कि उन्होंने आकाश से शादी के बाद अपनी बेटी को बेरहमी से मारा-पीटा था। आकाश का आरोप है कि उनकी सास ने या तो उन्हें जेल भेजने या किसी से मरवा डालने का एलान किया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -